×

फिर हुई सम्पूर्ण बंदी: 31 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन, पर बदल गए ये नियम

कोरोना वायरस संकट के बीच एक ओर अनलॉक 3 शुरू होने वाला है तो वहीं पश्चिम बंगाल में एक बार फिर लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में 31 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाने का एलान किया है।

Shivani
Published on: 28 July 2020 1:25 PM GMT
फिर हुई सम्पूर्ण बंदी: 31 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन, पर बदल गए ये नियम
X

कोलकाता: कोरोना वायरस संकट के बीच एक ओर अनलॉक 3 शुरू होने वाला है तो वहीं पश्चिम बंगाल में एक बार फिर लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में 31 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाने का एलान किया है। वहीं हाल में बकरीद के मद्देनजर इस हफ्ते लॉकडाउन में छूट रहेगी।

31 अगस्त तक पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए ममता बनर्जी की सरकार ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का फैसला लिया। उन्होंने 31 अगस्त तक राज्य में बंदी के आदेश दिए हैं। हालाँकि धार्मिक पर्व की वजह से कारण इस एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन को हटा दिया गया है। लेकिन इसके साथ ही नियम लागू किये गए हैं, जिसके तहत लोगों को एक जगह जुटने की इजाजत नहीं होगी। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। सीएम ममता बनर्जी ने लोगों से अपील की कि त्यौहार को सभी लोग घरों में रहकर ही मनाने।

ये भी पढ़ेः सुशांत सुसाइड केस: रिया चक्रवर्ती के खिलाफ FIR दर्ज, मुंबई रवाना हुई पुलिस टीम

त्यौहार के मद्देनजर इस हफ्ते हटा लॉकडाउन

बता दें कि राज्य में दिनों के हिसाब के लॉकडाउन लागू और हटाया जायेगा। इसके तहत 2 और 5 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। वहीं दिन की छूट के बाद 8 और 9 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा। 16, 17 अगस्त को लॉकडाउन रहेगा। चार दिन की छूट के बाद 22, 23, 29 और 30 अगस्त को भी राज्य में सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू हो जाएगा।

ये भी पढ़ेः फ्लिपकार्ट महा सेल: जल्दी खरीदें ये स्मार्टवॉच, कीमत जान चौंक जाएंगे आप

इस दिन रहेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन

2 अगस्त-रविवार

5 अगस्त-बुधवार

8 अगस्त-शनिवार

9 अगस्त-रविवार

16 अगस्त-रविवार

17 अगस्त- सोमवार

23 अगस्त-रविवार

24 अगस्त-सोमवार

ये भी पढ़ेः अयोध्या में डिप्टी सीएमः लिया जन्मभूमि मंदिर निर्माण तैयारियों का जायजा

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के अबतक 60,830 मामले सामने आए हैं। इसमें से 19,502 केस एक्टिव हैं। राज्य में कोरोना की चपेट में आकर अब तक 1,411 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि राहत की बात ये रही कि 39,917 संक्रमित ठीक भी हो चुके हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story