×

Wrestlers Protest: ट्रायल्स को लेकर बढ़ रहे रार पर विनेश ने दी सफाई, चिट्ठी साझा कर बताई क्या है हकीकत

Wrestlers Protest: दरसल कुश्ती महासंघ को संचालित करने के लिए बनाई गई तदर्थ समिति ने 16 जून को बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, सत्यव्रत कादियान, संगीता फोगाट और जितेंदर कुमार को पत्र लिख कर बताया कि इन लोगों को एशियाई खेलों/विश्व चैंपियनशिप ट्रायल में अगस्त में सीर्फ एक बाउट में खेलना पड़ेगा।

Anant Shukla
Published on: 25 Jun 2023 2:13 PM GMT
Wrestlers Protest: ट्रायल्स को लेकर बढ़ रहे रार पर विनेश ने दी सफाई, चिट्ठी साझा कर बताई क्या है हकीकत
X
wrestlers protest (Photo-Social Media)

Wrestlers Protest: पहलवानों का बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए इस्तीफे की मांग रहे पहलवानों को एशियाई खेलों के ट्रायल्स में मिली छूट को लेकर महासंग्राम छिड़ा हुआ है। सबसे पहले ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त नें इसका विरोध किया इसके बाद देखते ही देखते उनके समर्थन में कई अन्य आवाजें उठने लगी। सभी ने जमकर धरना दे रहे पहलवानों बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक समेत सभी पर जमकर निशाना साध रहे हैं। अब यह मामला और बढ़ता दिख रहा है। विनेश फोगाट ने अपने ट्वीटर पर खेल मंत्रालय को लिखी गई एक चिट्ठी साझा की हैं, जिसमें लिखा है कि ट्रायल में जो छूट पहलवानों को दी जा रही है, इसकी मांग उन्होंने नही की थी।

उन्होंने लिखा है कि, “हम आंदोलित पहलवानों ने ट्रायल्स को सिर्फ़ आगे बढ़ाने के लिए चिट्ठी लिखी थी, क्योंकि पिछले 6 महीने से आंदोलन में शामिल होने के कारण हम प्रैक्टिस नहीं कर पाए. इस मामले की गंभीरता को हम समझते हैं इसलिए यह चिट्ठी आपसे साझा कर रहे. दुश्मन पहलवानों की एकता में सेंध लगाना चाहता है. उसे कामयाब न होने दें”

पूरा मामला

दरसल कुश्ती महासंघ को संचालित करने के लिए बनाई गई तदर्थ समिति ने 16 जून को बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, सत्यव्रत कादियान, संगीता फोगाट और जितेंदर कुमार को पत्र लिख कर बताया कि इन लोगों को एशियाई खेलों/विश्व चैंपियनशिप ट्रायल में अगस्त में सीर्फ एक बाउट में खेलना पड़ेगा। इसी बात को लेकर बवाल बढ़ने पर उन्होंने ट्वीटर पर पत्र साझा किया।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story