×

लाशों से दहला देश: ऐसी हालत में यहां निकले 11 शव, सच्चाई जान हिल गए लोग

जोधपुर के देचू थाना क्षेत्र से इंसानियत का हिला के रख देने वाला मामला सामने आया है। यहां कुछ दिन पहले पाकिस्तान विस्थापित परिवार के 11 लोगों की मौत के बाद अब मृतका लक्ष्मी भील का मौत से पहले का वीडियो सामने आया है।

Newstrack
Published on: 12 Aug 2020 11:18 AM GMT
लाशों से दहला देश: ऐसी हालत में यहां निकले 11 शव, सच्चाई जान हिल गए लोग
X
लाशों से दहला देश: ऐसी हालत में यहां निकले 11 शव, सच्चाई जान हिल गए लोग

जोधपुर। जोधपुर के देचू थाना क्षेत्र से इंसानियत का हिला के रख देने वाला मामला सामने आया है। यहां पहले पाकिस्तान विस्थापित परिवार के 11 लोगों की मौत के बाद अब मृतका लक्ष्मी भील का मौत से पहले का वीडियो सामने आया है। बताया जा रहा है कि ये वीडियो लगभग डेढ़ घंटे का है। इसमें लक्ष्मी मौत की वजह बता रही है।

ये भी पढ़ें... भूकंप से तुरंत अलर्ट: सबसे पहले हिलेगा गूगल, आपका फोन देगा जानकारी

पुलिस पर भी परेशान करने का आरोप

मौत से पहले बनाए गए इस वीडियो में लक्ष्मी ने पाकिस्तान से भारत आने के बाद यहां सरकारी और पुलिस प्रशासन पर कई सारे सवाल खड़े किए। मृतका लक्ष्मी ने पाकिस्तान से भारत आने के बाद उसके साथ हुए घटनाक्रम, जोधपुर के मंडोर थाना पुलिस पर भी परेशान करने का आरोप लगाया।

बीते रविवार को जोधपुर के देचू थाना क्षेत्र के लोड़ता गांव के पास नलकूप पर खेती का कार्य करने वाले पाकिस्तान विस्थापित परिवार के 11 लोगों के शव कमरे में मिले थे। स्थानीय पुलिस इसे आत्महत्या बताते हुए जांच में लगी हुई है। ऐसे में मृतका लक्ष्मी का एक वीडियो सामने आया है।

ये भी पढ़ें...अभी-अभी सेना पर हमला: आतंकियों ने ताबड़तोड़ कर दी फायरिंग, दहल उठा देश

गोलियां व जबरदस्ती इंजेक्शन देने का आरोप

इस वीडियो में मृतका लक्ष्मी ने जोधपुर की मंडोर पुलिस, एसीपी से लेकर पुलिसकर्मियों पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं। लक्ष्मी ने प्रशासन पर आरोप लगाया है कि 30 जुलाई को मंडोर थाने में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया। इसके बाद गोलियां व जबरदस्ती इंजेक्शन देने का आरोप भी लगाया है।

PILLS

साथ ही लक्ष्मी ने परिवार को धमकाने का भी आरोप लगाया बल्कि भारत आने के बाद परिवार, प्रशासन, पुलिस प्रशासन के साथ ही पूरे सिस्टम के साथ लड़ी लड़ाई के बारे में खुलासा किया है। उसने मरने से पहले इस वीडियो में बताया कि न्याय के लिए वह दर-दर भटकती रही लेकिन किसी से उसे न्याय नहीं मिला।

वीडियो में लक्ष्मी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान में उनके साथ अत्याचार हुए हैं। उस समय जिंदगियां संकट में आ गई तो उसे बचाने भारत में आए। उसके दादा, परदादा मूलत: भारत के रहने वाले ही थे।

ये भी पढ़ें...स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां: विधानसभा पर तिरंगा पट्टी लगाते कारीगर, देखें तस्वीरें

प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी भगवान

मृतका लक्ष्मी ने वीडियो में कहा कि 2015 में भारत में आए। हमने सुना था कि भारत की धरती पर प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी भगवान है। भगवान श्री कृष्ण का रूप हैं। हमे भी बड़ी उम्मीद थी और प्रधानमंत्री को भी अपनी पीड़ा बताई लेकिन उन तक बात पहुंची या नहीं, पता नहीं लेकिन अब में अपनी बात उन तक भेज रही हूं।

JODHPUR 11 DEAD BODY CASE

इस वीडियो में लक्ष्मी ने प्रधानमंत्री से भी न्याय के लिए अपील की है। इसके साथ ही लक्ष्मी ने वीडियो में परिवार के एक-एक लोग, एक-एक घटना के बारे में बताया और कहा कि उसकी डायरी में सब कुछ लिखा हुआ है।

लक्ष्मी द्वारा बनाए इस वीडियो में मंडोर व महिला थाने के साथ ही पुलिस पर लगाए आरोपों के बारे में डीसीपी ने कहा कि मंडोर थाने में लक्ष्मी के साथ ही उसके भाई के ससुराल वालों की ओर से प्रकरण दर्ज है। तमाम मामलों में जांच चल रही है। ऐसे में वीडियो में लगाये गए आरोपो के बारे में जांच की जाएगी, जिससे सच्चाई सबके सामने आ सके।

ऐसे में इस मामले में डीसीपी धर्मेंद्र सिंह यादव ने कहा कि हालांकि ग्रामीण पुलिस 11 लोगों की मौत के मामले में जांच कर रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे, नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें...मचा भयंकर बवाल: गिरफ्तार हुए 110 लोग, शांति बनाएं रखने की अपील

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story