×

Best Mascara Brands: जानिए कौन सा मस्कारा है आपकी आँखों के लिए बेस्ट, ये देगा एक स्ट्रोक में घनी पलकें

Best Mascara Brands: हम आपके लिए कुछ बेस्ट मस्कारा ब्रांड्स लेकर आये हैं जिनमे से चुनकर आप अपनी आँखों को और भी खूबसूरत बना सकतीं हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 28 Aug 2023 2:14 PM GMT
Best Mascara Brands: जानिए कौन सा मस्कारा है आपकी आँखों के लिए बेस्ट, ये देगा एक स्ट्रोक में घनी पलकें
X
Best Mascara Brands (Image Credit-Social Media)

Best Mascara Brands: सजना संवरना तो हर लड़की को पसंद होता है वहीँ अगर बात करें ब्यूटी प्रोडक्ट्स की तो इसको चुनने का काम भी बेहद मुश्किल होता है। वहीँ जब बात आई (eye) मेकअप की आती है तो आपको ध्यान रखना होगा कि आप प्रोडक्टस का सही चुनाव करें क्योंकि आँखें हमारे शरीर का सबसे सेंसटिव हिस्सा होतीं हैं। ऐसे में हम आपके लिए कुछ बेस्ट मस्कारा ब्रांड्स लेकर आये हैं जिनमे से चुनकर आप अपनी आँखों को और भी खूबसूरत बना सकतीं हैं।

बेस्ट मस्कारा ब्रांड्स (Best Mascara Brands)

मस्कारा आपकी पलकों को घना , कामुक और अधिक चमकदार बनाने की क्षमता रखता है जो साथ ही ये एक नाटकीय मेकअप लुक के लिए आदर्श हैं। दूसरी ओर, इसे अधिक प्राकृतिक और फ्लर्टी लुक देने के लिए भी आपकी पलकों को लंबा और कर्ल करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। आप जो भी लुक पसंद करती हैं, मस्कारा उसके लिए एकदम सही है क्योंकि ये आपकी आंखों की सुंदरता को बढ़ाता है, जिससे ये ज़्यादा आकर्षक दिखती हैं।

1 . लोरियल पेरिस वॉल्यूमिनस लैश पैराडाइज़ मस्कारा ( L’Oreal Paris Voluminous Lash Paradise Mascara)

लोरियल पेरिस वॉल्यूमिनस लैश पैराडाइज मस्कारा में एक बेहतरीन फॉर्मूला है जो पलकों को घना कर सकता है और उनकी प्राकृतिक मोटाई को 5 गुना तक बढ़ा सकता है। आप बस एक स्ट्रोक में ब्रश लगा लगाएं और बेहतरीन परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। इसमें एक वॉल्यूम अधिकतम करने वाला ब्रश भी है जो पलकों को समान रूप से और आसानी से घना करता है।

2 . मेबेलिन न्यूयॉर्क हाइपरकर्ल मस्कारा (Maybelline New York Hypercurl Mascara)

मेबेलिन न्यूयॉर्क हाइपरकर्ल मस्कारा लगाना बेहद आसान है क्योंकि ब्रश एक ही स्ट्रोक में हर पलक को जड़ से सिरे तक कोट कर देता है। आपकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नेत्र रोग विशेषज्ञों द्वारा इसका परीक्षण भी किया गया है। ये मस्कारा कॉन्टेक्ट लेंस के साथ पहनने के लिए उपयुक्त है।

3 . लक्मे आईकोनिक लैश कर्लिंग मस्कारा (Lakme Eyeconic Lash Curling Mascara)

लैक्मे आईकोनिक कर्लिंग मस्कारा एक इंटेंस ब्लैक फिनिश देता है और डी-पैन्थेनॉल की अच्छाई के साथ आपकी पलकों को मुलायम रखता है जो मॉइस्चराइजर के रूप में भी काम करता है। इसका स्मार्ट कर्ल ब्रश पूरी तरह से घुमावदार पलकों के लिए बेहतरीन स्ट्रोक देता है। ये मस्कारा वाकई में बेहतरीन है क्योंकि ये किफायती है और रोजमर्रा के लुक के लिए एकदम सही ऑप्शन है।

4 . लोटस हर्बल्स मैक्सलैश बॉटनिकल मस्कारा (Lotus Herbals Maxlash Botanical Mascara)

लोटस हर्बल्स मैक्सलैश बॉटनिकल मस्कारा एक वॉल्यूम-बिल्डिंग मस्कारा है जो आपकी पलकों की सुरक्षा करता है और उन्हें भरा हुआ दिखाता है। ये एक ही कोट में बड़ा और लंबा प्रभाव देने का वादा करता है। ये आपकी पलकों पर ठंडा एहसास कराता है, जिससे ये प्रोडक्ट संवेदनशील आँखों के लिए बहुत अच्छा बन जाता है। इसे जलन या भारीपन की चिंता किए बिना पूरे दिन लगा रहने दिया जा सकता है। इस मस्कारा की छड़ी लंबी और लचीली होती है, जिससे इसे निचली पलकों पर इस्तेमाल करना भी आसान हो जाता है।

5 . मैक इन एक्सट्रीम डायमेंशन लैश मस्कारा (MAC In Extreme Dimension Lash Mascara)

मैक इन एक्सट्रीम डायमेंशन लैश मस्कारा में एक हल्का फॉर्मूला है जो घना, लम्बा और घुंघराले लैश लुक देता है। साथ ही ये आपकी पलकों को मुलायम और कंडीशन भी करता है। इस मस्कारा का विशेष मेगा ब्रश अधिकतम मात्रा में मस्कारा लगाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसके ब्रश की नोक सटीक है जो पलकों के कोनों तक पहुंचने में भी मदद करती है। ये मस्कारा स्मज-प्रूफ और क्लंप-फ्री है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story