जानें हकीकत! बिना कॉन्डम कितना सुरक्षित हैं आप

ऐसे में ये कहना बिलकुल गलत नहीं है कि बिना कॉन्डम के सेक्स करना सेफ नहीं होता है। अगर आप सेक्स को बिना किसी टेंशन के एंजॉय करना चाहते हैं और अभी आप बच्चा प्लान नहीं कर रहे हैं तो आपको कॉन्डम के साथ ही सेक्स करना चाहिए।

जानें हकीकत! बिना कॉन्डम आप कितना सुरक्षित हैं आप

जानें हकीकत! बिना कॉन्डम आप कितना सुरक्षित हैं आप

लखनऊ: हर कपल सेफ सेक्स करना चाहता है। इसमें कोई गलत बात भी नहीं है। अपनी और पार्टनर की सुरक्षा का ख्याल सबको रखना चाहिए। ऐसे में कपल्स कॉन्डम या किसी अन्य प्रोटेक्शन का इस्तेमाल करते हैं, ताकि HIV जैसी सेक्शुअली ट्रांसमिटेड बीमारियों से बचा जा सके।

यह भी पढ़ें: सलमान की दुल्हनिया बनेगीं 32 साल की ये हसीना, जाने पूरा मामला

वैसे तो कॉन्डम इस्तेमाल करने के कई फायदे होते हैं। कॉन्डम से न सिर्फ अनचाहे गर्भ को रोका जाता सकता है बल्कि एचआईवी और एसटीडी के रिस्क को भी कम किया जा सकता है। मगर कई कपल्स ऐसे हैं, जो ये जानना चाहते हैं कि क्या कॉन्डम को बिना इस्तेमाल किए भी क्या सेफ सेक्स किया जा सकता है?

कॉन्डम ने नहीं होता एसटीडी और अनचाहे गर्भ का खतरा

अगर आप भी यह सवाल सोचते हैं, तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल, कॉन्डम न इस्तेमाल करने पर आपको दो तरीके इस्तेमाल करने होते हैं, जिनके नाम आउट मेथड या डाउचिंग हैं। इन दोनों से आप एसटीडी और अनचाहे गर्भ से तो बच सकते हैं लेकिन डॉक्टर इसका सुझाव नहीं देते।

यह भी पढ़ें: महबूबा-उमर के मजे: जेल में साहब देख रहे फिल्म, तो मैडम पढ़ रही किताबें

डाउच शब्द का मतलब फ्रेंच में होता है शावर। इसमें सेक्स के बाद पानी या विनेगर-पानी वाले सॉल्यूशन से वजाइना और इसके आसपास के हिस्से को धोया जाता है। महिलाओं को ये तरीका भले पसंद हो लेकिन डॉक्टर का कहना है कि इससे महिलाओं में कई इन्फेक्शंस होने का खतरा रहता है।

डॉक्टरों को नहीं है भरोसा

पुल आउट में इजैक्युलेशन से ठीक पहले वजाइना से पीनस को बाहर निकाल लेना होता है। ऐसा करने से स्पर्म वजाइना में नहीं पहुंचते और प्रेग्नेंसी का खतरा नहीं रहता है। मगर अफसोस डॉक्टरों को इसपर भी भरोसा नहीं है। दरअसल, इसमें भी कोई सटीक पैमाना नहीं है। इजैक्युलेशन से पहले भी कई बार स्पर्म बाहर आ जाते हैं।

यह भी पढ़ें: नई सरकार बनते ही चंद्रबाबू नायडू को घर खाली करने का आदेश, पढ़ें पूरी खबर

ऐसे में ये कहना बिलकुल गलत नहीं है कि बिना कॉन्डम के सेक्स करना सेफ नहीं होता है। अगर आप सेक्स को बिना किसी टेंशन के एंजॉय करना चाहते हैं और अभी आप बच्चा प्लान नहीं कर रहे हैं तो आपको कॉन्डम के साथ ही सेक्स करना चाहिए। इससे आप हर तरह की बीमारियों से भी बचे रहेंगे।