Eid 2023 Dress Idea: ईद पर खुद को करिये अलग अंदाज़ में तैयार, साड़ी को नए तरीके से करिये ड्रेप

Eid 2023 Dress Idea: ईद का त्योहार काफी करीब आ चुका है ऐसे में आप क्या ऑउटफिट पहनने वाले हैं ये सबसे ज़्यादा अहम् सवाल है, आइये देखते हैं कुछ डिफरेंट लुक में साड़ी जिसे आप इस ईद पर पहन सकते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 21 April 2023 12:46 PM GMT (Updated on: 22 April 2023 7:27 AM GMT)
Eid 2023 Dress Idea: ईद पर खुद को करिये अलग अंदाज़ में तैयार, साड़ी को नए तरीके से करिये ड्रेप
X
Eid 2023 Dress Idea (Image Credit-Social Media)
Eid 2023 Dress Idea: ईद का त्योहार काफी करीब आ चुका है ऐसे में आप क्या ऑउटफिट पहनने वाले हैं ये सबसे ज़्यादा अहम् सवाल है जो हर किसी के ज़हन में आता है वहीँ अगर आप खुद को ट्रेडिशनल और सिंपल लुक देना चाहते हैं तो साड़ी एक परफेक्ट ऑउटफिट रहेगा। इसे आप अलग अलग तरह से ड्रेप करके खुद को स्टाइलिश लुक भी दे सकती हैं। आइये देखते हैं कुछ डिफरेंट लुक में साड़ी जिसे आप इस ईद पर पहन सकते हैं।

ईद पर पहनिए साड़ी

एक ट्रेडिशनल भारतीय साड़ी भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों में महिलाओं द्वारा पहनी जाने वाली एक बेहद खूबसूरत ऑउटफिट है। साड़ी एक ऐसा ऑउटफिट है जिसे आप अपनी इच्छानुसार स्टाइल कर सकते हैं। साड़ी को कई तरह से पहनने के अलावा आप इसे अलग-अलग एक्सेसरीज के साथ एक्सेस कर सकती हैं। चूड़ियाँ, झुमके, जूते, मेकअप और अन्य सामान आपके लुक को पूरा करने में मदद कर सकते हैं। किसी विशेष अवसर, पार्टी या रोज़ पहनने के लिए भी साड़ी सबसे अच्छा विकल्प है। आइये जानते हैं ईद के लिए अपनी ईद की इस ड्रेस को कैसे स्टाइल करना है।

ईद के लिए दीवाली साड़ी स्टाइलिंग टिप्स

आप अपनी ईद पर पहनने वाली साड़ियों को विभिन्न तरीकों से ड्रेप कर सकती हैं, ये इस बात पर निर्भर करता है कि आप उन्हें कैसे देखना चाहती हैं। आप ड्रेपिंग को जल्दी और आसान, अद्वितीय, या किसी अन्य तरीके से बना सकते हैं जो आप चाहते हैं। आप अपनी साड़ी के साथ कोई भी एक्सेसरी पहन सकती हैं।

1. आधुनिक ड्रैपिंग शैलियों को अपनाये

आजकल साड़ी ड्रैपिंग के लिए बेहद नए नए स्टाइल आ चुके हैं वहीँ इस ईद आप खुद को बेहद अलग स्टाइल में तैयार करवा सकतीं हैं वैसे अब जहाँ इसके लिए ज़्यादा समय नहीं बचा है तो ऐसे में रेडीमेड साड़ी का ऑप्शन भी आपके पास है। आजकल रेडी टू वियर साड़ी भी आ रही है जिसे पहनना बेहद आसान है और इसे बिना किसी ताम झाम के आप जल्दी पहन सकतीं हैं।

2. ड्रेपिंग के साथ करिये एक्सपेरिमेंट

आप अपनी ईद की साड़ी को विभिन्न तरीकों से ड्रेप कर सकतीं हैं और अपना लुक काफी स्टाइलिश रख सकतीं हैं। इसके लिए आप कई अन्य दिशानिर्देशों का उपयोग कर सकते हैं। हालाँकि, आपको किसी विशेष विधि का पालन करने की ज़रूरत नहीं है। खुद को एक ही शैली से चिपके रहने के लिए बाध्य महसूस न करें। आप इस आने वाली ईद को अपनी पसंद का लुक पाने के लिए अलग-अलग तरीकों और साड़ी की लंबाई के साथ प्रयोग कर सकती हैं। आप लंबी या छोटी शैली पसंद कर सकते हैं। साड़ी को अलग तरह से ड्रेप करके आप इसके साथ बहुत कुछ कर सकती हैं। वर्तमान में, आप अपनी बेहतरीन ईद साड़ी कैसे पहनती हैं, ये भी एक फैशन स्टेटमेंट है। तो, आगे बढ़ें और अपनी साड़ी के साथ प्रयोग करें और अपने ईद साड़ी कलेक्शन में एक नई साड़ी जोड़ सकते हैं।

3. मॉडर्न लुक भी देंगीं साड़ी

साड़ी एक शानदार और पारंपरिक परिधान हैं। हालाँकि, आप फैशन ट्रेंड के साथ परंपरा का सम्मान करना चाह सकते हैं। अगर आप और भी मॉडर्न लुक चाहती हैं तो ईद की साड़ी पहनने के कुछ शानदार तरीके हैं। उदाहरण के लिए, आप अपनी साड़ी के ऊपर जैकेट पहन सकती हैं। यह लंबी बाजू का या छोटा वास्कट जैकेट भी पहन सकतीं है।

4. ब्लाउज स्टाइल का चयन

साड़ी के नीचे पहना जाने वाला ब्लाउज आपके लुक को चार चांद लगा सकता है। चुनने के कई शानदार तरीके हैं जो अलग-अलग महिलाओं के अनुरूप होंगे। आप अपने लिए सही ब्लाउज खोजने के लिए विभिन्न आकृतियों, कपड़ों और रंगों के साथ प्रयोग कर सकती हैं। आप अधिक पारंपरिक या समकालीन रूप को चुन सकतीं हैं।

5. एक आकर्षक हेयर स्टाइल तय करें

जब आप ईद की साड़ी पहनती हैं तो आप बेहतरीन दिखती हैं। याद रखिये आपका हेयर स्टाइल भी आपकी साड़ी के साथ मेल खाना चाहिए। आप जहां जा रहे हैं, उसके अनुसार आपका हेयरस्टाइल तय हो सकता है। कुछ महिलाएं ऑफिस या कॉरपोरेट इवेंट्स में साड़ी पहनती हैं। वहीं दूसरी ओर आप इसे पहन कर शादी या अन्य औपचारिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। चाहे आप पारंपरिक या आधुनिक साड़ी शैली चुनें, आपको मेल खाने के लिए हेयर स्टाइल की आवश्यकता होगी। अगर आप चीजों को सिंपल रखना चाहती हैं तो क्लासिक स्टाइल जैसे बन या शिगॉन पहनें। आप फूलों से लेकर स्पार्कलिंग हेयर क्लिप तक किसी भी चीज़ के साथ एक्सेसरीज़ पहन सकती हैं। चोटी भी एक अच्छा विकल्प है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story