गरबा व डांडिया के तैयारी में बचे है 2-3 दिन, इस टिप्स से पाएं इस नवरात्रि अट्रैक्टिव लुक

नवरात्रि के नौ दिनों के दौरान गुजरात के साथ पूरे देश में ही गरबा और डांडिया की धूम होती है। जिसमें यूथ के अलावा बच्चे भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। बता दें कि यंगस्टर्स और बच्चों में गरबे और डांडिया खेलने का इतना ज्यादा क्रेज होता है।

Published by suman Published: September 25, 2019 | 10:01 am

जयपुर: नवरात्रि के नौ दिनों के दौरान गुजरात के साथ पूरे देश में ही गरबा और डांडिया की धूम होती है। जिसमें यूथ के अलावा बच्चे भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं। बता दें कि यंगस्टर्स और बच्चों में गरबे और डांडिया खेलने का इतना ज्यादा क्रेज होता है।नवरात्रि के आने से पहले ही इसके लिए कपड़ें, मेकअप जैसे जरूरी सामानों की शॉपिंग करने लगते हैं। इसलिए  गरबा और डांडिया पर जाने से पहले ही कुछ खास टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें अपने एथनिक और अट्रेक्टिव लुक को कंप्लीट कर सकती हैं।

इस तरह बनाएं फेस्टिवल को खास, पहने ज्वेलरी और दिखे स्टाइलिश

 मेकअप टिप्स : सबसे पहले चेहरे पर मेकअप के बेस के लिए प्राइमर,एचडी फाउंडेशन या अपनी बीबी क्रीम लगाएं, इससे आपके मेकअप में दरारे नहीं आती हैं।

*इसके बाद गालों पर पीच कलर का शिमर वाला ब्लश लगाएं, अगर आप बोल्ड लाल और गहरे रंग के कपड़ें पहनने वाली हैं तो रेड या पिंक कलर का ब्लश भी यूज़ कर सकती हैं। आप अपने होंठों के लिए न्यट्रल कलर के साथ ही रेड और पिंक कलर की अलग-अलग शेड्स का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके साथ ही आप अपने लिपस्टिक के साथ अपने ब्लश का कलर मैच करना न भूलें।

इस मंदिर के प्रति लोगों में है अटूट आस्था, केवल चुनरी बांधने से पूरी होती है मनोकामना

*गरबा और डांडिया के लिए काले और ब्राउन कलर की जगह अपनी ड्रेस की मैंचिग के हरे और नीले रंग के आईलाइनर का यूज़ करें, जबकि गोल्डन और पीच कलर के आईशैडो को इस्तेमाल आपको एक नया लुक देगी। आप अपने एथनिक लुक के लिए सिल्वर और जंक ज्लेवरी के नेक पीस और बड़े-बड़े झुमके ट्राई कर सकती हैं।

ये ऐसे tips है जो नहीं बहने देंगे गर्मियों में चहरे का मेकअप

*बालों को गरबा और डांडिया के लिए हमेशा बांध कर ही रखें, इसके लिए आप बड़े जूड़ा बनाकर गजरा लगा सकती हैं या बालों को ऊपर की ओर बांधते हुए चोटी बना सकती हैं। ऐसा करके आप डांडिया और गरबा करते वक्त परेशानी से बच सकती हैं।