×

Jaya Kishori: जया किशोरी ने प्यार को किया परिभाषित, इससे किस बात का दिया संकेत ?

Jaya Kishori: जया किशोरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से विकराल हो रहा है जिसमे वो श्री कृष्ण और गोपियों के बारे में बता रहीं हैं। उन्होंने श्री कृष्ण को दिल के बेहद करीब रखा हुआ है। यही वजह है कि गोपियाँ उनके साथ प्यार में पूरी तरह दीवानी हो चुंकीं हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 23 July 2023 1:49 AM GMT
Jaya Kishori: जया किशोरी ने प्यार को किया परिभाषित, इससे किस बात का दिया संकेत ?
X
Jaya Kishori (Image Credit-Social Media)

Jaya Kishori: कथावाचक जया किशोरी जी बेहद प्रसिद्ध हैं वो अपने प्रवचनों से सभी का दिल जीत लेतीं हैं। वही इस समय उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमे जया जी प्यार के गूढ़ अर्थ को बताती नज़र आ रहीं हैं। वो भगवान् श्री कृष्णा के प्यार में दीवानी गोपियों के लिए कहतीं हैं कि प्रेमी को तो छोड़ा जा सकता है लेकिन उसकी बातों को हम कैसे छोड़ सकते हैं। उन्होंने श्री कृष्ण से गोपियाँ कितना प्यार करतीं थीं इस बारे में विस्तार से भी बताया है।

कथावाचक जया किशोरी जी ने प्यार के असली अर्थ को समझाया

जया किशोरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से विकराल हो रहा है जिसमे वो श्री कृष्ण और गोपियों के बारे में बता रहीं हैं। उन्होंने श्री कृष्ण को दिल के बेहद करीब रखा हुआ है। यही वजह है कि गोपियाँ उनके साथ प्यार में पूरी तरह दीवानी हो चुंकीं हैं।

जया किशोरी अपने भजन और प्रवचन के लिए लोगों द्वारा खूब पसंद की जातीं हैं। साथ ही उनकी ख़ूबसूरती क भी खूब चर्चे होते रहते हैं ,कुछ समय पहले उनका नाम धीरेन्द्र शास्त्री से साथ भी जोड़ा गया था जिसको लेकर जया जी ने अपनी चुप्पी तोड़ी और कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया प् दुरूपयोग कर रहे हैं। जिसकी वजह से तरह तरह की अफवाहें उड़ाते रहते हैं। उनका मानना है कि लोग उनकी पर्सनल लाइफ में जानने के लिए काफी एक्ससाइटेड रहते हैं। जो उन्हें बिलकुल भी पसंद नहीं है।

इसके साथ ही वो अपनी मोटिवेशनल स्पीच से सभी को काफी प्रभावित भी करतीं हैं ,उनका मन्ना है कि अगर आप किसी को खुश रखना चाहते हैं तो खुद को असहज स्थिति में न आने दें। इतना ही नहीं हर प्राणी अलग होता है इसलिए अपनी तुलना किसी से न करें। साथ ही उनका मानना है कि प्यार में स्वार्थ की कोई जगह नहीं होती। उन्होंने प्यार परिभाषित करते हुए कहा कि प्यार करने का कोई कारण नहीं होता क्योकि प्यार में अगर स्वार्थ आ गया तो व्यक्ति को आपसे तभी तक प्यार रहेगा जब तक उनका काम नहीं पूरा होता उसके बाद वो आपको अपने जीवन से निकल देगा।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story