Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद जी महाराज ने बताया कि इस तरह की सोच वाले पुरुषों से रहे दूर, कर देते हैं नाश

Premanand Ji Maharaj Motivation: प्रेमानंद जी महाराज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमे उन्होंने ऐसे पुरुषों के बारे में बताया है जिनसे आपको उचित दूरी बनानी ज़रूरी है। आइये जानते हैं आखिर किसी तरह के पुरुषों के लिए महाराज जी ने ऐसा कहा।

Shweta Shrivastava
Published on: 31 Aug 2023 3:45 AM GMT
Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद जी महाराज ने बताया कि इस तरह की सोच वाले पुरुषों से रहे दूर, कर देते हैं नाश
X
Premanand Ji Maharaj Motivation (Image Credit-Social Media)

Premanand Ji Maharaj Motivation: प्रेमानंद जी महाराज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमे उन्होंने ऐसे पुरुषों के बारे में बताया है जिनसे आपको उचित दूरी बनानी ज़रूरी है। उन्होंने कहा कि इस तरह के पुरुषों के साथ अगर आप भी रहते हैं तो आपको भी जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए ऐसे पुरुषों से समय रहते दूर हो जाना ही सही है। आइये जानते हैं आखिर किसी तरह के पुरुषों के लिए महाराज जी ने ऐसा कहा।

इन पुरुषों से रहिये दूर

वृन्दावन के प्रेमानंद जी महाराज अपनी बातों से सभी को काफी प्रभावित करते हैं ऐसे ही वो कई ऐसी बातें भी बताते हैं जिससे व्यक्ति सही शिक्षा लेकर अपने जीवन में सफलता प्राप्त कर सकता है। वो एक कड़ी दिनचर्या का भी पालन करते हैं जिसमे वो सुबह 2 बजे उठ जाते हैं और पूरे वृन्दावन की परिक्रमा करते हैं। इसके बाद वो राधा रानी और श्री कृष्ण वल्लभ जी के दर्शन करते हैं। इसके बाद वो लोगों के बीच बैठकर सत्संग भी करते हैं। महाराज जी बेहद नपा तुला भोजन करते हैं। उन्हें डॉक्टर्स ने आज से 17-18 साल पहले किडनी ट्रांसप्लांट की बात कही थी। लेकिन महाराज जी ने इसके लिए मना कर दिया उनका मानना है कि उनकी एक किडनी का नाम राधा है और दूसरी का कृष्ण और वो उन्हे खुद से अलग नहीं करना चाहते। इतना ही नहीं कई भक्तो ने भी अपनी किडनी महाराज जी को देने की बात कही लेकिन उन्होंने इससे ये कहकर भी इंकार किया कि वो नहीं चाहते कि उनकी वजह से किसी के शरीर को काटा जाये।

उनकी ज्ञान भरी बातें लोगों के जीवन में कई तरह से बदलाव कर देती है। वहीँ उन्होंने पुरुषों के बारे में बात करते हुए कहा कि जो पुरुष अपने भाई की पत्नी, पुत्रवधु, बेटी या बहन पर बुरी नज़र रखता है या उसे काम वासना से देखता है ऐसे पुरुष बेहद बुरे होते हैं और इनसे समय रहते आप भी दूरी बना लीजिये।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story