TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Premanand ji Maharaj Motivation: महाराज प्रेमानंद जी ने बताया इन चीज़ों से बना लेनी चाहिए आपको दूरी, नहीं तो घट जाती है उम्र

Premanand ji Maharaj Motivation: महाराज प्रेमानंद जी ने कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में भी बताया है जिससे आपको दूर रहना ज़रूरी है वार्ना ये आपकी उम्र को कम कर सकते हैं। आइये जानते हैं क्या हैं वो।

Shweta Shrivastava
Published on: 21 July 2023 2:27 AM GMT
Premanand ji Maharaj Motivation: महाराज प्रेमानंद जी ने बताया इन चीज़ों से बना लेनी चाहिए आपको दूरी, नहीं तो घट जाती है उम्र
X
Premanand ji Maharaj Motivation (Image Credit-Social Media)
Premanand ji Maharaj Motivation: प्रेमानंद जी महाराज लोगों को अपने ज्ञान से काफी प्रभावित करते हैं। वहीँ वो लोगों को अपनी मोटिवेशनल स्पीच से पॉजिटिव सोच को रखकर आगे बढ़ने और प्रभु भक्ति में लीन रहने को कहते हैं। वो राधा रानी ने अनन्य भक्त हैं। वहीँ वो अपनी बातों से लोगों को जीवन में आई किसी भी तरह की परेशानी को दूर करने की सलाह देते हैं। उनका मानना है कि अगर मनुष्य प्रभु भक्ति में लीन रहता है तो उनके जीवन में किसी भी तरह की परेशानी आती है तो वो आसानी से उससे लड़ लेता है। वहीँ उन्होंने कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में भी बताया है जिससे आपको दूर रहना ज़रूरी है वार्ना ये आपकी उम्र को कम कर सकते हैं। आइये जानते हैं क्या हैं वो।

महाराज प्रेमानंद जी ने बताया इन चीज़ों से रहे दूर

प्रेमानंद जी महाराज का एक पुराना वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमे वो ते कहते नज़र आ रहे हैं कि कुछ ऐसे आचरण होते हैं जिससे मनुष्य की आयु का नाश हो जाता है। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि ऐसे कौन से कर्म होते हैं जो आयु को नष्ट कर देते हैं।

प्रेमानंद जी महाराज ने कहा कि अमावस्या, पूर्णिमा, चतुर्दशी, अष्टमी या एकादशी जिन्हे हिन्दू मान्यताओं में पवित्र तिथियां कहा जाता है उस समय गृहस्थ लोगों को भी ब्रह्मचर्य का पालन करना चाहिए। लेकिन अगर आप ऐसा करते हैं तो ये आयु का नाश करतीं हैं। इसे साथ ही मध्यान और ग्रहण के समय सूर्य की ओर कभी नहीं देखना चाहिए इससे भी आयु घटती है। साथ ही नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव आप पर पड़ेगा।

इसके साथ ही प्रेमानंद जी ने कहा कि अगर आप नास्तिक हैं प्रभु भक्ति नहीं करते और शास्त्रों का भी अपमान करते हैं तो आप सदैव किसी न किसी वजह से बीमार रहेंगे। आप गुरु का भी अपमान करते है और दुराचारी आचरण अपनाते है तो भी उन लोगों की आयु पर इसका असर पड़ता है। ऐसे लोगों के जीवन में सुख का आभाव रहता है साथ ही और माँ लक्ष्मी भी उनसे रुष्ट रहतीं हैं।

अगर आप किसी निर्धन, कुरूप, दृष्टिहीन, निर्बल का मज़ाक उड़ाते हैं तो भी माँ लक्ष्मी आपसे नाराज़ हो जातीं हैं। प्रेमानंद जी महाराज कहते हैं कि आपको किसी का उपहास नहीं उड़ाना चाहिए बल्कि आपको उनसे प्रेम से बात करनी चाहिए।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story