×

अमित शाह ने इनको किया सलाम, कहा कि पूरा देश आपके साथ है

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कोरोना की जंग में अहम भूमिका निभाने वाले कोरोना वॉरियर्स को उनके योगदान के लिए सलाम किया है। उन्होंने कहा कि पूरा भारत उनके साहस और जज्बे को सलाम करता है और उनके साथ खड़ा है।

Shreya
Published on: 3 May 2020 1:08 PM GMT
अमित शाह ने इनको किया सलाम, कहा कि पूरा देश आपके साथ है
X
अमित शाह ने इनको किया सलाम, कहा कि पूरा देश आपके साथ है

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कोरोना की जंग में अहम भूमिका निभाने वाले कोरोना वॉरियर्स को उनके योगदान के लिए सलाम किया है। उन्होंने कहा कि पूरा भारत उनके साहस और जज्बे को सलाम करता है और उनके साथ खड़ा है। बता दें कि कोरोना की इस लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले डॉक्टरों, पुलिस, अर्धसैनिक बलों व अन्य योद्धाओं को कोरोना वॉरियर्स की उपाधि दी गई है।

भारत अपने वीर कोरोना योद्धाओं को करता है सलाम

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, भारत अपने वीर कोरोना योद्धाओं को सलाम करता है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि नरेंद्र मोदी सरकार और पूरा देश आपके साथ खड़ा है। देश को कोरोना से मुक्त कर हमें चुनौतियों को अवसर में बदलना है और एक स्वस्थ, समृद्ध व सशक्त भारत बनाकर विश्व में एक उदाहरण प्रस्तुत करना है। जय हिंद!



यह भी पढ़ें: माँ-बेटे ने ऋषि कपूर के लिए रखी प्रार्थना सभा, चेहरे पर छायी उदासी

कोरोना वॉरियर्स को सम्मान के दृश्य दिल को छू लेने वाले हैं

अपने एक अन्य ट्वीट में अमित शाह ने लिखा है कि भारतीय सशस्त्र बलों द्वारा देश को कोरोना से मुक्त करने के लिए दिन रात एक करने वाले डॉक्टरों, पुलिस, अर्धसैनिक बलों व अन्य योद्धाओं का विभिन्न तरीकों से सम्मान के दृश्य दिल को छू लेने वाले हैं। इन योद्धाओं ने जिस बहादुरी से कोरोना से लड़ाई लड़ी है वह निश्चित रूप से वंदनीय है।



देश भर में कोविड- 19 अस्पतालों पर बरसाए फूल

बता दें कि आज देशभर में अलग-अलग जगहों पर वायुसेना ने अस्पतालों पर फूल बरसाए, जबकि COVID- 19 अस्पतालों के पास सेना ने बैंड बजाकर सलामी दी। बता दें कि इस वक्त पूरा देश कोरोना की लड़ाई लड़ रहा है। ऐसे में इस जंग में डॉक्टर, नर्स, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी और सफाईकर्मी अपनी जान की परवाह किए बिना रातों दिन देश की निस्वार्थ सेवा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: शहीद कर्नल के परिवार को CM योगी ने दिया सहारा, सलाम है देश के जांबाजों को

भारतीय सेना ने कर्मवीरों को किया सलाम

आज कोरोना के कर्मवीरों को भारतीय सेना ने सलाम किया। सेना के तीनों अंगों के जवानों ने पुष्पवर्षा कर कोरोना को हराने में लगे हजारों डॉक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मी और दूसरे फ्रंटलाइन योद्धाओं के प्रति आभार व्यक्त किया। यह नजारा देश में उत्तर से दक्षिण तक और पूरब से पश्चिम तक देखने को मिला। दिल्ली के पुलिस वॉर मेमोरियल में सलामी देते हुए इस कार्यक्रम की शुरुआत हुई।

कार्यक्रम की शुरुआत

इस कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए देश के सशस्त्र बल, पुलिस का हौसला बढ़ाने के लिए नई दिल्ली स्थिति पुलिस मेमोरियल पर फूल बरसाया। सेना अस्पतालों के पास बैंड परफॉरमेंस भी दी। तो वहीं लखनऊ के केजीएमयू और पीजीआई पर पुष्पवर्षा की गई। दिल्ली के एम्स, कैंट बोर्ड हॉस्पिटल और नरेला हॉस्पिटल के बाहर आर्मी बैंड ने परफॉर्मेंस दी।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में आतंकी संगठन का खुलासा, इस नापाक ने रखी है इसकी नींव

एम्स, सफदरगंज, एलएनजीपी, जीटीबी और राजीव गांधी अस्पताल पर पुष्पवर्षा की गई। इसके अलावा आरएमएल, गंगा राम, बाबा साहेब आम्बेडकर अस्पताल, मैक्स, अपोलो, आर्मी अस्पताल के ऊपर भी फूलों की वर्षा हुई।

कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में लगे स्वास्थ्यकर्मियों का शुक्रिया अदा करने के लिए चेन्नई के राजीव गांधी हॉस्पिटल पर एयरफोर्य ने पुष्पवर्षा की, तो वहीं भोपाल में चिरायु मेडिकल कॉलेज ऐंड हॉस्पिटल और बेंगलुरु में विक्टोरिया हॉस्पिटल पर फूल बरसाए।

शुक्रवार को किया गया था एलान

बता दें कि सेना ने इसके लिए बड़े पैमाने पर इंतजाम किए। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को एलान किया कि सेना के तीनों अंग कोरोना के कर्मवीरों के प्रति आभार व्यक्त करेंगे। उन्होंने कहा था कि डॉक्टर, नर्स, सफाईकर्मी, पुलिस, होमगार्ड, डिलिवरी ब्वॉय और मीडिया सरकार का संदेश जनता तक पहुंचा रहे हैं कि मुश्किल समय में भी जिंदगी को कैसे जारी रखना है।

यह भी पढ़ें: यहां खुलेगी शराब की दुकान: बिक्री को मिली इजाजत, नियम जान लें सारे

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story