×

मायावती ने की योगी सरकार की तारीफ, कहा कि यह कदम स्वागत योग्य है

योगी सरकार ने कोटा में फंसे 7500 छात्रों की वापसी के लिए करीब 250 बसें भेजी थी। BSP प्रमुख मायावती ने सरकार के इस कदम की सराहना की है।

Shreya
Published on: 18 April 2020 1:12 PM GMT
मायावती ने की योगी सरकार की तारीफ, कहा कि यह कदम स्वागत योग्य है
X
मायावती ने की योगी सरकार की तारीफ, कहा कि यह कदम स्वागत योग्य है

लखनऊ: कोरोना वायरस के चलते देश भर में लॉकडाउन लगाया गया है। ऐसे में बहुत से छात्र-छात्राएं भी अलग-अलग राज्य में फंस गए हैं। वहीं राजस्थान के कोटा में दूसरे राज्यों से आए लगातार अपने राज्यों में वापसी की गुहार लगा रहे हैं। इस बाबत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले पहल करते हुए कोटा में फंसे छात्राओं की वापसी के लिए बसें भेजी थीं। सरकार के इस फैसले की अब उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा की प्रमुख मायावती ने तारीफ की है।

योगी सरकार ने कोटा में फंसे छात्रों की कराई घर वापसी, CM गहलोत ने की तारीफ

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट: वित मंत्री बोलीं, जल्द होगा एक और आर्थिक पैकेज का एलान

छात्रों को लाने के लिए 250 बसें हुई थीं रवाना

बता दें कि योगी सरकार ने कोटा में फंसे 7500 छात्रों की वापसी के लिए करीब 250 बसें भेजी थी। अधिकारियों के मुताबिक इसके बाद आगरा और झांसी से करीब 250 बसें इन छात्रों को ले जाने के लिये शुक्रवार को रवाना की गई थी।

मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि...

सरकार के इस कदम की सराहना करते हुए मायावती ने लिखा कि कोचिंग पढ़ने वाले लगभग 7,500 युवकों को लॉकडाउन से निकालने व उन्हें सुरक्षित घरो में भेजने के लिए यू.पी. सरकार ने, काफी बसें कोटा, राजस्थान भेजी है। यह स्वागत योग्य कदम है। बी.एस.पी. इसकी सराहना भी करती है।

यह भी पढ़ें: रिसर्च में बड़ा खुलासा: कोरोना पर अमेरिका की ये सच्चाई जानकर चौंक जाएंगे



साथ ही उन्होंने सरकार से यह भी आग्रह किया है कि वह ऐसी चिन्ता यहाँ के उन लाखों ग़रीब प्रवासी मज़दूर परिवारों के लिए भी ज़रूर दिखाये, जिन्हें अभी तक भी उनके घर से दूर नारकीय जीवन जीने को मजबूर किया जा रहा है।



CM अशोक गहलोत ने भी की तारीफ

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के इस पहल की राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों को भी यहां पर फंसे छात्रों को वापस ले जाने की पहल करनी चाहिए। सीएम गहलोत ने कहा कि लॉकडाउन की वजह से कोटा में फंसे छात्रों में दहशत का माहौल न उत्पन्न हो और नही वे अवसाद की स्थिति से ग्रस्त हों, इसके लिए जरुरी है कि राज्य सरकारें यहां पर फंसे छात्रों को वापस बुलाएं।

यह भी पढ़ें: क्या कोई दोबारा हो सकता है कोरोना से संक्रमित? WHO ने दिया जवाब

छात्रों ने छेड़ा था यह अभियान

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री द्वारा 24 मार्च को देशव्यापी लॉकडाउन लागू किए जाने के बाद कोटा में देश के कोने-कोने से आए हजारों छात्र फंस गए थे। उसके बाद इन छात्रों ने सोशल मीडिया पर #SendUsBackHome अभियान छेड़ा था।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: किसान करा सकेंगे पंजीकरण, इस दिन से खुलेंगे जनसुविधा केंद्र

Shreya

Shreya

Next Story