सचिन पायलट बाहर: नहीं मिली सीट, पीछे गैलरी में लगी कुर्सी

हालांकि विधानसभा में सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की सीट को लेकर विवाद खड़ा हो सकता है। दरअसल, विधानसभा में सचिन पायलट की सीट बदल दी गई है। पायलट को निर्दलीय विधायकों के साथ बैठाया गया है।

Sachin Pilot Seat Controversy

Sachin Pilot Seat Controversy

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस में सचिन पायलट गुट की बगावत और फिर सचिन गुट के कांग्रेस में मिलन के बाद आज विधानसभा के अहम सत्र की शुरुआत हो चुकी है। हालांकि विधानसभा में सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट की सीट को लेकर विवाद खड़ा हो सकता है। दरअसल, विधानसभा में सचिन पायलट की सीट बदल दी गई है। पायलट को निर्दलीय विधायकों के साथ बैठाया गया है।

यह भी पढ़ें: प्रणब मुखर्जी पर बुरी खबर: हालत फिर से हुई खराब, अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर

 

पीछे गैलरी में लगी कुर्सी पर बैठाए गए पायलट और समर्थक विधायक

सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों को पीछे गैलरी में लगी कुर्सी पर बैठाया गया है। माना जा रहा है कि ऐसा जानबूझकर किया गया है। जानबूझकर सचिन पायलट और उनके समर्थकों अलग-थलग किया गया है। सचिन पायलट की निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा के बगल में बैठने की व्यवस्था की गई है। वहीं, राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष के कार्यक्रम मुताबिक, मंत्री शांति कुमार धारीवाल अशोक गहलोत के बगल वाली सीट पर बैठे हैं।

यह भी पढ़ें: भारी बारिश से रूका सदन: डूब गई विधायक की बस, नहीं रुक रही ये तबाही

Rajasthan Assembly

विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा की सीट में भी बदलाव

पायलट के साथ ही पूर्व मंत्री विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा की सीट में भी बदलाव किया गया है। कोरोना वायरस को मद्देनजर रखते हुए सभी विधायकों को दूर-दूर बैठाया जाएगा। इसके लिए विधानसभा में 45 से ज्यादा अतिरिक्त सीटें भी लगाई गईं हैं। सोफा और कुर्सियों को लोहे की चैन से बांधकर रखा गया है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की धमकी: बोला नहीं डरता राफेल से, हाक रहा बड़ी-बड़ी डींगे

पायलट ने सीट बदलने पर दी प्रतिक्रिया

वहीं, विधानसभा कार्यवाही के दौरान अपनी सीट बदलने जाने पर प्रतिक्रिया दते हुए सचिन पायलट ने कहा कि आज मैं सदन आया तो देखा कि मरी सीट पीछे रखी गई है। मैं आखिरी कतार में बैठा हूं। उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान से आता हूं, जो कि पाकिस्तान बॉर्डर पर है। सरहद पर सबसे मजबूत सिपाही तैनात किया जाता है। मैं जब तक यहां बैठा हूं, सरकार सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि इस सरहद पर कितनी भी गोलीबारी हो कवच और ढाल बनकर रहूंगा।

यह भी पढ़ें: सरकार ने गैलेंटरी अवॉर्ड का किया एलान, J&K और UP पुलिस ने कायम किया जलवा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App