प्रियंका रेड्डी: दरिंदगी को लेकर सोशल मीडिया पर उबाल, इन हस्तियों ने जताया गुस्सा

तेलंगाना के हैदराबाद में 22 साल की महिला डॉक्टर के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म और उनकी जलाकर हत्या मामले में पूरे देश में लोगों का गुस्सा दिख रहा है। महिला वेटनरी डॉक्‍टर के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी गईं।

नई दिल्ली: तेलंगाना के हैदराबाद में 22 साल की महिला डॉक्टर प्रियंका रेड्डी के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म और उनकी जलाकर हत्या मामले में पूरे देश में लोगों का गुस्सा दिख रहा है। महिला वेटनरी डॉक्‍टर के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी गईं। डॉक्‍टर की स्कूटी खराब हो गई और वे दरिंदों के बीच फंस गईं। उनके साथ सामूहिक दुष्‍कर्म किया गया, उसके बाद उन्‍हें जिंदा जला दिया गया।

यह खबर जैसे ही सामने आई इसके बाद सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक, ट्विटर, वाट्सएप और इंस्टाग्राम पर लोगों का गुस्सा भड़क उठा। देश भर में इस जघन्‍य वारदात के बाद गम और गुस्‍से का उबाल है। तो वहीं लोगों ने सड़क पर भी उतरकर प्रदर्शन किया और पुलिस के ऊपर चप्पलें फेंकी।

लखनऊ में डॉक्टरों ने निकाला मार्च

प्रियंका के साथ हुए इस जघन्य अपराध को लेकर किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के छात्र, छात्राएं,  रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (RDA) की तरफ से विरोध मार्च निकाला गया। हमारी सरकार से मांग है कि पीड़िता को तुरंत न्याय मिले। उन्होंने कहा कि नहीं तो हम अब रुकने वाले नहीं हैं। भारत का बच्चा बच्चा,  हर एक नागरिक और अब सड़कों पर न्याय के लिए दिखेगा।

यह भी पढ़ें…हैदराबाद मर्डर केस: 14 दिन की रिमांड पर भेजे गए चारों आरोपी

सोशल मीडिया पर लोग इस मामले पर लगातार गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर #RIPHumanity #PunishRapistsInPublic #HangRapists जैसे हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं। उनके कातिल दरिंदों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कैंपेन चला रहे हैं। लोग निर्भया केस के इतने साल बाद भी उसके दोषियों को सजा नहीं मिलने पर भी गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

इस मामले को लेकर लोगों के साथ बड़ी हस्तियों ने भी नाराजगी जाहिर की है। प्रसिद्ध उद्योगपति और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा से लेकर कई राजनेताओं और फिल्मी सितारों ने भी इस जघन्य अपराध पर अपना गुस्सा जाहिर किया है।

यह भी पढ़ें…उद्धव सरकार में कैबिनेट पर बनी सहमित, जानिए किसे मिल सकता है कौन सा मंत्रालय

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट में लिखा है कि इस केस को लेकर मेरे अंदर भी सदमा, दुख और नाराजगी है। उन्होंने लिखा है कि मैं ये समझना चाहता हूं कि यौन उत्पीड़न और हिंसा की इस संक्रामक महामारी को हम पूरे देश में किस तरह से रोक सकते हैं। हममें से हर शख्स महिला और बच्चों को किस तरह दरिंदों से सुरक्षित महसूस करा सकता है। मुझे ऐसे विचार चाहिए, जो हम सभी को ज्यादा जवाबदेह बनाने में मदद करें।’

एक्ट्रेस यामी गौतम ने कहा है कि चारों ओर गुस्सा, आंसू और दुख है। क्या ऐसी हरकतें करने वालों को कानून से डर नहीं।

प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास ने भी इस मुद्दे पर अपनी नाराजगी जताई। वर्षों-वर्ष, दशकों-दशक, कुछ नहीं सीखा हमने, कुछ नहीं किया हमारी व्यवस्था ने! हमें अधिकार ही नहीं बेटियों जैसी पवित्र ईश्वरीय परिभाषा को स्वीकारने का! हर बार वही चीख, वही वहशीपन, वही गुस्सा और कुछ समय बाद वही बेशर्म खामोशी! जिन्हें नाज़ है हिंद पर वो कहां है।

यह भी पढ़ें…मजदूरों से भरी गाड़ी नदी गिरी: सात की मौत, कई की हालत गंभीर

टेलीविजन एंकर समीर अब्बास के ट्वीट कर कहा है सुनसान सड़क पर एक लड़की की स्कूटी पंक्चर होगी तो ये हश्र होगा उसके साथ ? डरिए कि ऐसे समाज में ऐसे हैवानों के बीच रहते हैं हम जो मुश्किल में फंसी हमारी बहन-बेटियों पर बस मौके की तलाश में घात लगाए बैठे हैं. ऐसे दानवों के लिए सज़ा-ए-मौत भी कितनी कम है!

अक्षय कुमार ने लिखा है कि हमें सख्त कानूनों की जरूरत है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि चाहे वो हैदराबाद में #प्रियंका रेड्डी हो, तमिलनाडु में #रोजा हो या रांची में कानून की छात्रा के साथ हुआ गैंगरेप हो। हम समाज के तौर पर असफल होते दिख रहे हैं। दिल दहला देने वाले #निर्भया केस को हुए सात साल हो चुके हैं, लेकिन हमारे नैतिकता के कपड़े अब भी तार-तार हो रहे हैं। हमें सख्त कानूनों की जरूरत है।’

अभिषेक बच्चन ने अपने ट्वीट कर लिखा है कि ये कब जाकर रुकेगा??? #डॉप्रियंकारेड्डी के बारे में पढ़कर मन खराब हो गया।

यह भी पढ़ें…क्या बीजेपी के साथ हैं राज ठाकरे! नहीं ​दिया भाई उद्धव को समर्थन

एक्ट्रेस कंगना रनौत की बहन रंगोली ने दोषियों को जिंदा जलाते हुए सजा देने की मांग की है।

टीवी शो क्राइम पेट्रोल के होस्ट अनूप सोनी ने ट्वीट किया है कि हम ने फिर बेटी, बहन और दोस्त को खो दिया। जब तक सजा सख्त से सख्त नहीं होगी, हम नहीं सुधरेंगे।

शबाना आजमी ने भी ट्वीट करके हैदराबाद में हुई इस दर्दनाक घटना पर दुख जताया है।

फरहान अख्तर ने इस घटना को एक और रिमांडर बताया है उन्होंने कहा कि हम मामलों में न्याय नहीं कर रहे हैं।

ऋचा चड्ढा ने भी पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा कैसे उन अपराधियों ने स्कूटी ठीक करने का वादा करके दिवंगत पशु चिकित्सक को धोखा दिया।

फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने भी इस जघन्य अपराध के लिए कठोर दंड की बात कही। उन्होंने ट्वीट किया है कि मुझे डॉक्टर के खिलाफ अमानवीय अपराध के बारे में पढ़ने के बाद गहरी पीड़ा महसूस होती है।

सिंगर सोना महापात्रा ने कहा कि चाहे वो हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक हो, तमिलनाडु में रोजा हो, रांची में 12 आदमियों से दुष्कर्म की शिकाल लॉ स्टूडेंट हो या फिर 7 साल पहले निर्भया का सामूहिक दुष्कर्म हो… हम सभी हादसे के बाद जागते हैं। उन्होंने इसे लेकर कई ट्वीट किए हैं।