×

WhatsApp में जुड़ा ये कमाल का फीचर, जानिए पूरी डिटेल्स

चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप में नया फीचर जुड़ गया है। अब व्हाट्सएप मैसेज अपने आप ही गायब हो जाएंगे। इस तरह का फीचर पहले से फेसबुक मैसेंजर में है।

Dharmendra kumar
Published on: 27 Nov 2019 8:46 AM GMT
WhatsApp में जुड़ा ये कमाल का फीचर, जानिए पूरी डिटेल्स
X

नई दिल्ली: चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप में नया फीचर जुड़ गया है। अब व्हाट्सएप मैसेज अपने आप ही गायब हो जाएंगे। इस तरह का फीचर पहले से फेसबुक मैसेंजर में है। हालांकि इसके लिए मैसेंजर का सीक्रेट फीचर इस्तेमाल करना होता है। अब इसी तरह का फीचर व्हाट्सएप में लाया जा रहा है।

व्हाट्सएप में एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए एक बीटा अपडेट किया गया है। इस वर्जन में Delete Message के नाम से ये फीचर देख सकते हैं। इसके तहत मैसेज सेंड करने वाले यूजर्स इसे कुछ समय के लिए सेट कर सकते हैं। हालांकि इससे पहले यह फीचर Disappearing Message के नाम से नजर आया था।

यह भी पढ़ें...रिलीज नहीं होगी फिल्म दबंग 3! मेकर्स पर लगा ये आरोप, बैन करने की मांग

सिर्फ गायब होने वाले मैसेज का फीचर लेटेस्ट बीटा वर्ज में है, बल्कि डार्क मोड का भी सपोर्ट काफी लंबे समय से लोग डार्क मोड का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अभी ये दोनों फीचर्स डेवेलपमेंट के स्टेज में हैं और इनकी टेस्टिंग की जा रही है।

यह भी पढ़ें...मची है लूट: खरीदें 20 रुपए में शर्ट तो 100 में कोट, जानें कहां है ये बाजार

एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.19.348 में ये फीचर्स नजर आते हैं। फिलहाल ये साफ नहीं है कि इसका स्टेबल वर्जन कंपनी कब जारी करेगी, हालांकि अगर आप अभी इस फीचर को इस्तेमाल करना चाहते हैं या टेस्ट करना चाहते हैं तो आपको गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के लिए साइन अप करना होगा।

यह भी पढ़ें...मात्र 80 दिन में दस गुना पैसा, इस कंपनी के शेयर होल्डर हुए मालामाल

अगर आप चाहें तो APK मिरर से भी इस बीटा वर्जन को डाउनलोड करके टेस्ट कर सकते हैं। यहां लेटेस्ट बीटा वर्जन का एपीके फाइल मिल जाएगा जिसे डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर के तहत एक मैसेज नहीं, बल्कि पूरा एक कनवर्सेशन डिलीट होगा और इसके लिए आप टाइमर सेट कर सकते हैं। लेकिन अभी भी यह साफ नहीं है कि इसे सिर्फ ग्रुप चैट्स के लिए दिया जाएगा या सभी चैट्स के लिए होगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story