कोरोना ने खोली तमाम पतियों की पोल, कई घरों में शुरू हो गई महाभारत

कोरोना वायरस लोगों की जान ही नहीं ले रहा बल्कि इसके चलते कई घरों में महाभारत भी छिड़ गई है। दरअसल इसने कई पतियों की ऐसी पोल खोल दी है कि वह पति-पत्नी के बीच जंग का कारण बन गई है।

कोरोना ने खोली तमाम पतियों की पोल, कई घरों में शुरू हो गई महाभारत

अंशुमान तिवारी

लखनऊ। कोरोना वायरस लोगों की जान ही नहीं ले रहा बल्कि इसके चलते कई घरों में महाभारत भी छिड़ गई है। दरअसल इसने कई पतियों की ऐसी पोल खोल दी है कि वह पति-पत्नी के बीच जंग का कारण बन गई है। इस वायरस के चक्कर में ही इस बात का खुलासा हुआ है कि कई पति लोग अपनी पत्नियों से झूठ बोलकर विदेश तक का सफर कर आए। अब कोरोना वायरस के चक्कर में जब इस बात का खुलासा हुआ है तो पत्नियां ऐसे पतियों पर चढ़ बैठी हैं।

ये भी पढ़ें…मजदूरों का पलायन रोके सरकार, डर भगाने के लिए भजन-कीर्तन भी कराएं: सुप्रीम कोर्ट

विदेश यात्रा वालों की खास निगरानी

आप यह जानने को बेकरार होंगे कि इस वायरस ने लुक-छिपकर विदेश घूमने वाले पतियों का खुलासा कैसे किया। दरअसल इस वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए ऐसे लोगों की खासतौर पर निगरानी की जा रही है जिन्होंने विदेश की यात्रा की है।

तैयार हो रही ट्रैवेल हिस्ट्री

ऐसे तमाम लोग हैं जिन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया कि वे विदेश घूमकर आए हैं। अब स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे लोगों की ट्रैवेल हिस्ट्री तैयार की है जो विदेश की यात्रा करके लौटे हैं।ऐसे लोगों की सूची इसलिए तैयार की गई है ताकि उनका चेकअप किया जा सके और उन्हें होम क्वारंटाइन किया जा सके।

तीर्थ यात्रा के बहाने विदेश का दौरा

स्वास्थ्य विभाग ने जब ऐसे लोगों की सूची तैयार की तो तमाम ऐसे लोगों का खुलासा हुआ जो घर से वैष्णो देवी, शिर्डी, कन्याकुमारी, तिरुपति और अन्य तीर्थस्थलों का बहाना बनाकर निकले थे और मसाज का मजा लेने के लिए थाईलैंड तक घूम आए।

ये भी पढ़ें…कोरोना संकट के बीच नया वित्त वर्ष: आज से लागू होंगे 6 नए नियम, जानिए …

अब जाकर जब इस बात का खुलासा हुआ है कि वह विदेश यात्रा तक कर आए हैं तो ऐसे घरों में पति-पत्नी के बीच महाभारत छिड़ गई है। कानपुर में ऐसे कई मामलों का खुलासा हुआ है।

बताया बिजनेस टूर और पहुंच गए विदेश

स्वास्थ्य विभाग खासकर ऐसे लोगों की ट्रैवेल हिस्ट्री तैयार करने में जुटा है जो 14 फरवरी के बाद विदेश की यात्रा पर गए थे। इनमें आधे से अधिक लोग होली की छुट्टियों के दौरान विदेश का मजा लेने गए थे।

ट्रैवेल हिस्ट्री तैयार करने के दौरान संपन्न वर्ग के कई ऐसे लोगों के मामले भी सामने आए जिन्होंने बिजनेस टूर का बहाना बनाकर बैंकॉक, पटाया और मकाऊ तक की यात्रा कर डाली। ऐसे लोगों की ट्रैवेल हिस्ट्री तैयार करने के बाद स्वास्थ्य विभाग खुद भी हैरान है।

रोमांटिक टूर के खुलासे से मची कलह

कानपुर का व्यापारिक गढ़ माने जाने वाले बिरहाना रोड और जनरलगंज के तीन व्यापारियों ने तो गजब का काम किया। वे होली की छुट्टियों के दौरान मथुरा और वृंदावन की यात्रा पर जाने की बात कहकर घर से निकले, लेकिन फुकेट तक का चक्कर मार आए। धार्मिक यात्रा का खुलासा रोमांटिक टूर के रूप में होने के बाद इनके घर में कलह मच गई।

ये भी पढ़ें…कन्फर्म: तलाक के बाद फिर साथ रहने लगे ऋतिक-सुजैन, पापा राकेश ने बताई वजह…

कोरोना से ज्यादा नाराजगी मौज मस्ती से

इनकी घर वालियों की कोरोना वायरस से ज्यादा नाराजगी इनकी मौज-मस्ती को लेकर है। वे इस बात को लेकर काफी खफा हैं कि उनके पति उनसे धार्मिक यात्रा की बात कहकर निकले और विदेश में मौज मस्ती करने में मशगूल हो गए।

बैंकॉक में गुजारी वैलेंटाइन डे की शाम

55 साल की उम्र पार कर चुके कानपुर के सिविल लाइंस इलाके के एक पति महोदय ने तो एक अनूठा काम किया। उन्होंने इस साल वैलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी की शाम बैंकॉक में गुजारी। पेशे से कारोबारी यह साहब कोच्चि में बिजनेस टूर का बहाना बनाकर घर से निकले थे।

जब पत्नी ने पूछा कि बिजनेस टूर 5 दिन का क्यों है तो पति महोदय का जवाब था कि उधर से ही कन्याकुमारी के दर्शन भी करते आएंगे। अब जबकि ट्रैवेल हिस्ट्री में इस बात का खुलासा हुआ है कि वे थाईलैंड गए थे तो घर पर उनकी पत्नी बिफर पड़ी।

ये भी पढ़ें…बीयर पीने के बाद पूर्व मंत्री को किया मैसेज- खाने को कुछ नहीं है, 2 युवक गिरफ्तार

दो व्यापारियों के घर तलाक की नौबत

कानपुर के किराना बाजार के दो व्यापारियों के घर तो माहौल इतना बिगड़ गया कि तलाक तक की नौबत आ गई। इन दोनों व्यापारियों ने तो गजब काम कर डाला। उन्होंने तीन साल में थाईलैंड के अलावा कजाखिस्तान तक के दौरे कर डाले।कजाखिस्तान भी रोमांटिक सैर सपाटे के लिए जाना जाता है।

इस बात का खुलासा तब हुआ जब प्रशासन ने ट्रैवेल हिस्ट्री के लिए इन व्यापारियों से पूछताछ शुरू की। फिर क्या था जब बीवियों ने पासपोर्ट चेक किया तो तमाम छिपी विदेश यात्राओं का खुलासा हुआ।

ट्रैवेल ऑपरेटरों से नाराज हैं बीवियां

इस खुलासे के बाद कई व्यापारियों के घर वाले और बीवियां ट्रैवेल ऑपरेटरों से भी काफी नाराज हैं। हालांकि ट्रैवेल ऑपरेटरों का कहना है कि इसमें उनकी क्या गलती है। वे तो ग्राहक की मदद के लिए ही हर काम करते हैं। उनका कहना है कि जब ग्राहक के पास सारे वैध दस्तावेज होते हैं तभी वह टिकट व पैकेज बुक करते हैं।

उनका कहना है कि वह इस बात की पड़ताल नहीं करते कि वे अपने घर वालों से बताकर विदेश जा रहे हैं या छिपाकर। कुल मिलाकर कोरोना वायरस ऐसे पतियों के लिए बड़ी मुसीबत बनकर आया है जिन्होंने अपनी बीवियों से झूठ बोला है।

ये भी पढ़ें… BS-6 एमिशन नॉमर्स आज से लागू, यहां पढ़ें पूरी जानकारी