×

Mother's Day: मां की खुशी के लिए इस बार करें ये काम, ऐसे बनायें दिन स्पेशल

लॉक डाउन की वजह से अगर आप अपनी माँ को गिफ्ट खरीदकर नहीं दे पा रहे हैं तो, कुछ खास अंदाज में इस इस दिन को और भी खास बना सकते हैं। जानें कैसे....

Ashiki
Published on: 7 May 2020 6:33 PM GMT
Mothers Day: मां की खुशी के लिए इस बार करें ये काम, ऐसे बनायें दिन स्पेशल
X

Mother's Day Special: 10 मई को हर साल मदर्स डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन की शुरुआत अमेरिका से हुई थी। वहीं भारत समेत कई देशों में मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है। मदर्स डे पर लोग अपनी मां को गिफ्ट या सरप्राइज देकर विश करते हैं। लेकिन इस साल लॉक डाउन की वजह से अगर आप अपनी माँ को गिफ्ट खरीदकर नहीं दे पा रहे हैं तो, कुछ खास अंदाज में इस इस दिन को और भी खास बना सकते हैं। जानें कैसे....

ये भी पढ़ें :Mother’s Day 2020: निश्छल, निर्मल प्रेम की मूर्ति है मां, इनको करो हर दिन नमन

आप 10 मई को आप घर में रहकर ही मां के साथ इस दिन को यादगार बना सकते हैं। घर के सभी लोग इस दिन को जश्न के तौर पर मना सकते हैं। हो सकता है आप में से कुछ लोगों ने तो इसकी तैयारी भी कर ली होगी। जिन्होंने नहीं किया है और वो इस खास दिन को और खास बनाना चाहते हैं तो कुछ चीजें जिन्हें आप बाजार से मगाने वाले थे उन्हें घर पर भी बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें : नायकू के मारे जाने से तिलमिलाया आतंकी सरगना, कश्मीर को लेकर दी यह धमकी

केक-

बिना केक काटे कोई भी सेलिब्रेशन अधूरा-अधूरा सा लगता है। लेकिन इस मदर्स डे लॉकडाउन की वजह से बाजार से केक खरीद पाना मुश्किल है। तो क्यों न आप घर पर ही अपने हाथों से मदर्स डे वाला स्पेशल केक बनाएं। इसके लिए आप चाहें तो यूट्यूब की भी मदद ले सकते हैं। जहां आपको तमाम तरह की इजी रेसिपीज मिल जाएंगी।

फोटो कोलाज-

फोटोज हमारी पुरानी यादें होती हैं, जिन्हें हम संजो कर रखना चाहते हैं। तो क्यों न मदर्स दे के बहाने इन पुरानी यादों को एक बार फिर ताजा किया जाय। घर में मम्मी की पुरानी फोटोज या उनकी शादी की कुछ फोटोज को लेकर आप उसका खूबसूरत सा कोलाज बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें : Mother’s Day 2020: वो मां नहीं, फिर भी उसमें वही ममता, जो कराती है जिम्मेदारियों का एहसास

मां की फेवरेट डिश-

मां हमेशा पूरे घर की पसंद और ना पसंद को ध्यान में रखकर खाना बनाती है। तो इस मदर्स डे आप मां के पसंद का खाना बना कर उन्हें खिलाएं।

फेवरेट मूवी-

इस दिन आप मां की कोई पसंदीदा मूवी लगाएं और पूरा परिवार साथ में मिलकर देखें। इससे ज्यादा सुकून भरा पल मां के लिए और कुछ नहीं हो सकता।

ये भी पढ़ें : Mother’s Day 2020: लॉकडाउन में अपनाएं ये खास टिप्स, मां कभी नहीं भूलेंगी सम्मान

Ashiki

Ashiki

Next Story