Asian Games 2023: एशियन गेम्स में इस खिलाड़ी को बनाया जायेगा टीम का कैप्टन, हार्दिक और रोहित को नहीं इसे मिलेगा मौका

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 का आयोजन अगस्त के महीने में होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टेंसी को लेकर चर्चे खूब हो रहे है। रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार जो कप्तान के तौर पर नाम सामने आ रहा है इसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी...

Yachana Jaiswal
Published on: 30 Jun 2023 1:40 PM GMT
Asian Games 2023: एशियन गेम्स में इस खिलाड़ी को बनाया जायेगा टीम का कैप्टन, हार्दिक और रोहित को नहीं इसे मिलेगा मौका
X
Asian Games 2023 (Pic Credit -Social Media)

Asian Games 2023: भारतीय टीम, एशियन गेम्स 2023 में हिस्सा लेने वाली है। जिसको लेकर बीसीसीआई ने अपना फैसला भी बताया था। अब रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार यह कहा जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम की कैप्टेंसी बड़े टूर्नामेंट्स में रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या नहीं करेंगे। भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टेंसी को लेकर जो नाम सामने आ रहा है वह है भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन। एशियाई खेल में 2023 में भारतीय टीम की कमान संभालने का अवसर इस खिलाड़ी को दिया जा सकता है।

इसके साथ भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ को भी रिप्लेस किया जा सकता है। इनके जगह पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण इस टूर्नामेंट के लिए मेन कोच बन सकते है ऐसी संभावना जताई जा रही है। हालांकि, बीसीसीआई के अनुसार, अभी इन दोनो बड़े फैसले पर आखिरी फैसले पर की कन्फर्मेशन मिलना बाकी है। आपको बता दें कि बीसीसीआई अबकी बारी पहली बार एशियाई खेलों 2023 में पुरुष और महिला दोनों टीमों को भाग लेने के लिए भेजने पर सहमती जताई है। यह टूर्नामेंट चीन में होने वाला है।

यहां पर इस बात पर ध्यान रखना जरूरी है कि, एशियाई खेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC: international cricket council) के से संबंधित नहीं हैं। एशियन गेम्स को इंटरनैशनल क्रिकेट में ऑफिशियल तौर पर मान्यता नहीं दी गई है। ऐसा भी हो सकता है कि एशियन गेम्स और आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप का शेड्यूल मैच कर जाए दोनों के शेड्यूल में ओवरलैप करने की स्थिति बन सकती है।

आपको बता दें कि आईसीसी मेंस क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाला है। वहीं एशियन गेम्स का शेड्यूल 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक हांगझू, चीन में आयोजित होना हैं। दूसरी ओर, डोमेस्टिक क्रिकेट में पहले से ही कमिटमेंट्स होने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम का सितंबर में कोई दूसरा अन्य कार्यक्रम शेड्यूल नहीं है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन को लेकर शिखर धवन का नाम लिया जा रहा है। लेकिन फिलहाल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शिखर धवन सीनियर टीम से बाहर चल रहे हैं। भारत में आयोजित वनडे वर्ल्ड कप में भी शिखर के खेलने की उम्मीद कम है। खेल से बाहर रहने के दौरान एशियन कप में उनका कैप्टन बनाने की बात सरप्राइजिंग है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story