×

AUS vs IND ODI: भारतीय टीम रचेगी इतिहास, उतरी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर

AUS vs IND 1st ODI: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में छह विकेट खोकर 374 रन बनाए। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 59 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट झटके।

Shreya
Published on: 27 Nov 2020 9:11 AM GMT
AUS vs IND ODI: भारतीय टीम रचेगी इतिहास, उतरी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर
X
इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से मिला 375 रन का लक्ष्य

नई दिल्ली: आज शुक्रवार को तीन मैच की वन-डे सीरीज के पहले मुकाबले (AUS vs IND 1st ODI) में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में छह विकेट खोकर 374 रन बनाए। कप्तान आरोन फिंच और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के शानदार शतक की मदद से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के सामने 375 रन का विशाल लक्ष्य रखा है। कंगारू टीम की तरफ से डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल ने भी आतिशी पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान में उतरी भारतीय टीम

वहीं भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 59 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट झटके। अब लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारतीय टीम मैदान में उतर चुकी है। भारत को जीत के लिए 375 रन चाहिए। बता दें कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में आज से पहले दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम ने सर्वाधिक 334 रन का लक्ष्य पाया है। साल 2011 में इंग्लैंड टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ विकेट खोकर 334 रन का स्कोर बनाया था।

यह भी पढ़ें: इस क्रिकेटर ने किया फैंस के दिलों पर राज, 34वें जन्मदिन पर लिया बड़ा संकल्प

INDIA AUSTRALIA ODI (फोटो- ट्विटर)

तीन बार भारतीय टीम ने साधा 350 से ज्यादा का लक्ष्य

वहीं भारत की बात की जाए तो भारत ने तीन बार साढ़े तीन सौ से ज्यादा का लक्ष्य साधा है। तीनों ही बार चेज मास्टर विराट के बल्ले ने रन उगला है। विराट कोहली ने इन मैचों में 100, 122 और 155 रन बना चुके हैं। अब देखना ये होगा कि भारतीय टीम मेजबान टीम को हराने में सफल हो पाती है या नहीं।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: जानें भारत के धुरंधरों के बारे में, जिन्होंने दी अब तक की बेस्ट परफॉर्मेंस

भारतीय ODI टीम

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और संजू सैमसन

यह भी पढ़ें: अंडरटेकर के फैंस को तगड़ा झटका: WWE यूनिवर्स से ली विदाई, कही ये बड़ी बात

तीन वन-डे मैच सीरीज का शेड्यूल

27 नवंबर: सिडनी में पहला वनडे

29 नवंबर: सिडनी में दूसरा वनडे

02 दिसंबर: कैनबरा में तीसरा वनडे

यह भी पढ़ें: टमाटर वाले धोनी: रिटायरमेंट के बाद करेंगे ये काम, यहां ऐसे करते है काम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story