×

Jaspreet Bumrah Fitness: बुमराह अब पूरी तरह से फिट, बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह ने किया कन्फर्म

Jaspreet Bumrah Fitness: जसप्रीत बुमराह कंधे में दर्द होने के कारण सर्जरी करवाए थे। जिसके बाद से वह क्रिकेट से दूर है।

Yachana Jaiswal
Published on: 28 July 2023 2:09 PM GMT
Jaspreet Bumrah Fitness: बुमराह अब पूरी तरह से फिट, बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह ने किया कन्फर्म
X
Jaspreet Bumrah (Pic Credit -Social Media)

BCCI Secretary Jay Shah On Jasprit Bumrah's Fitness: क्रिकेट फैंस के लिए खेल जगत से बड़ी खुश खबरी है। फैंस का इंतजार अब खत्म होगा। भारतीय स्पिनर जसप्रीत बुमराह जल्द ही वापसी करने वाले है। जसप्रीत के स्वास्थ्य पर बड़ा अपडेट भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष जय शाह ने दिया है। भारत को इस साल कई बड़े मैच खेलने है। जिसमे एशिया कप 2023 और वर्ल्ड कप 2023 टूर्नामेंट शामिल है। ऐसे में जसप्रीत बुमराह की वापसी टीम के लिए बूस्टर का काम करने वाली है। जय शाह ने बुमराह के हेल्थ पर अपडेट देते हुए बताया कि वे अब पूरी तरह से फिट है।

मीडिया रिपोर्ट में बीसीसीआई अध्यक्ष के हवाले से कहा गया है कि जसप्रीत बुमराह अब पूरी तरह फिट हो चुके है। सचिव ने ये भी कहा कि आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज़ में बुमराह टीम इंडिया में अब वापसी कर सकते है। आयरलैंड का दौरा टीम इंडिया 18, 20 और 23 अगस्त को करने वाली है। इन तीन दिन में दोनों टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

आपको बता दें कि आयरलैंड टूर के लिए भारतीय टीम का ऐलान अबतक नहीं किया गया है। आधिकारिक तौर पर टीम का ऐलान होने के बाद ही बुमराह की टीम में वापसी की बात साफ हो पाएगी। इसी साल मार्च में बुमराह अपने बैक की सर्जरी करवाए थे। वह लंबे समय से क्रिकेट मैच से दूर है। बुमराह की वापसी क्रिकेट फैंस के लिए बहुत बड़ी खबर है।

पिछले साल सितंबर में उतरे थे ग्राउंड पर

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह आखिरी बार सितंबर, 2022 में मैच खेले थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच के बाद से वे इंजर्ड चल रहे है। जिस कारण वह टीम इंडिया के साथ क्रिकेट से भी दूर रहे। बुमराह ने अपनी इंजरी के समय टी20 वर्ल्ड कप 2022, आईपीएल 2023 और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 जैसे बड़े मैच में खेलने का मौका मिस कर दिया है।

जनवरी में खेले गए श्री लंका के खिलाफ वनडे मैच में बुमराह टीम इंडिया के हिस्सा थे। बुमराह पिछले साल नवंबर में रिहैब पर थे। फिर उनकी वापसी दिसंबर में हुई। लेकिन जनवरी में फिटनेस ड्रिल के दौरान वापस से परेशानी बढ़ने पर वह रिहैब पर चले गए। उसके बाद मार्च में सर्जरी करवाई। यह देखना दिलचस्प होने वाला है कि आयरलैंड दौरे पर बुमराह की वापसी होती है या नहीं।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story