×

Gautam Gambhir तोड़ सकते है लखनऊ सुपर जाइंट्स से रिश्ता, घर वापसी की अफवाहें तेज

Gautam Gambhir भारत के पूर्व क्रिकेटर इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) से पहले लखनऊ सुपर जाइंट्स ( LSG ) छोड़ने के लिए तैयार हैं।

Yachana Jaiswal
Published on: 18 Aug 2023 7:02 AM GMT
Gautam Gambhir तोड़ सकते है लखनऊ सुपर जाइंट्स से रिश्ता, घर वापसी की अफवाहें तेज
X
Gautam Gambhir (Pic Credit -Social Media)

Gautam Gambhir; आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। हाल ही में अभी फ्रेंचाइजी ने अपने नए हेडकोच की नियुक्ति की थी, इसके बाद अब पूर्व बीसीसीआई मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद को स्ट्रेटजी मेकर सलाहकार के तौर पर लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) में सीनियर स्टाफ के रूप में शामिल किया गया हैं। प्रसाद की नियुक्ति एक व्यापक पुनर्गठन का एक हिस्सा है, जिसमें एंडी फ्लावर की जगह जस्टिन लैंगर को हेड कोच के रूप में नियुक्त किया गया है।

अब मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गौतम गंभीर LSG से प्रस्थान करने वालों में अगले महारथी होंगे। एक सूत्र ने यह जानकारी साझा कि, "एंडी फ्लावर के बाद, गौतम गंभीर अब आईपीएल फ्रेंचाइजी में एलएसजी का साथ छोड़ देंगे... मैं इससे आगे कुछ नहीं कह सकता।"

गौतम गंभीर की घर वापसी?

पिछले दिनों यह भी रिपोर्ट किया गया था कि गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स(Kolkata Knight Riders) के साथ वापसी कर सकते है। भारत के महान खिलाड़ी पिछले कुछ समय से केकेआर मैनेजमेंट से संपर्क में हैं।

कैसा रहा है आईपीएल में प्रदर्शन,

दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने और फिर 2011 की नीलामी में रिकॉर्ड 2.4 मिलियन अमेरिकी डॉलर में नाइट राइडर्स में शामिल होने के बाद, एक खिलाड़ी के रूप में गौतम गंभीर आईपीएल में ज्यादा बेहतर पारी खेले थे। गौतम गंभीर ने IPL में 129 मैचों में कप्तानी करते हुए 71 में टीम को जीत दिलाई है। उन्होंने अपनी कप्तानी में KKR को 2012 और 2014 में IPL चैंपियन भी बनाया था। आईपीएल के चार सीज़न में, गंभीर ने टीम का नेतृत्व किया, खास तौर पर साल 2012 में जब केकेआर ने अपनी पहली चैम्पियनशिप जीती। इसके बाद उन्होंने 2014 में केकेआर को दूसरे आईपीएल खिताब के लिए डायरेक्ट किया, ऐसे खिताब के दम पर गंभीर ने केकेआर और आईपीएल लीग के इतिहास में अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज कर लिया।

गंभीर के मार्गदर्शन में बेहतर रही LSG की पारी

LSG ने गंभीर को दिसंबर, 2021 में टीम का मेंटर बनाया था। उनके मार्गदर्शन में टीम IPL 2022 और IPL 2023 संस्करण में क्वालीफायर तक पहुंचने में कामयाब रही थी। इस नजरिए से देखा जाए तो गंभीर का प्रदर्शन काफी अच्छा बेहतर माना जायेगा। फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि किस बात को लेकर गंभीर और फ्रेंचाइजी के बीच रौष है।

आपको बता दें कि, गौतम गंभीर इस समय यूएसए में क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप- यूएस मास्टर्स टी10 लीग में हैं। वह भारत की 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य रहे है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story