×

IDFC BCCI: आईडीएफसी फर्स्ट बैंक को 3 साल के लिए भारत में अंतरराष्ट्रीय मैचों के अधिकार मिले

IDFC BCCI: बैंक ने प्रति अंतरराष्ट्रीय मैच 4.2 करोड़ रुपये में,ये अधिकार हासिल किए हैं।

Yachana Jaiswal
Published on: 27 Aug 2023 12:29 PM GMT
IDFC BCCI: आईडीएफसी फर्स्ट बैंक को 3 साल के लिए भारत में अंतरराष्ट्रीय मैचों के अधिकार मिले
X
IDFC secure Title Sponsorship of BCCI Matches (Pic Credit-Social Media)

IDFC BCCI: आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने तीन साल की अवधि के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय सीरीज(domestic and international series) के टाइटल स्पॉन्सर के लिए अधिकार हासिल कर लिए हैं। बैंक ने प्रति इंटरनेशनल मैच 4.2 करोड़ रुपये में, ये अधिकार हासिल किया हैं। दूसरे शब्दों में कहा जाए तो, बीसीसीआई को हर इंटरनेशनल मैच पर 4.2 करोड़ रुपये मिलेंगे।

पहले 3.8 करोड़ में था कॉन्ट्रैक्ट

ये नई रकम पहले वाले स्पॉन्सर से 40 लाख रुपये ज्यादा है। जिसमें बोर्ड को प्रति मैच 3.8 करोड़ रुपये मिलते थे। बीसीसीआई ने अधिकार हासिल करने के लिए 2.4 करोड़ रुपये के आधार पर सहमति जताई थी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने कहा, "हम अपने सभी मैच के लिए शीर्षक प्रायोजक(Title Sponsorship)के रूप में आईडीएफसी फर्स्ट का स्वागत करते हुए खुश हैं। उनकी प्रतिबद्धता और दृष्टिकोण क्रिकेट की भावना के अनुरूप है, और हम एक सफल सहयोग की आशा करते हैं जो खेल और इसके फैंस को लाभान्वित करेगा।

खेल के विकास में भागीदारी के लिए साथ है – जय शाह

बोर्ड के सचिव, जय शाह ने कहा, “भारत क्रिकेट में एक नया अध्याय शुरू हुआ है क्योंकि आईडीएफसी फर्स्ट(IDFC First) बीसीसीआई के घरेलू मैचों के लिए शीर्षक प्रायोजक(Title Sponsorship) के रूप में केंद्र में है। साथ मिलकर, हम फैंस, खिलाड़ियों और इसमें शामिल सभी हितधारकों के लिए एक अविस्मरणीय यात्रा का सह-निर्माण करने के लिए उत्साहित हैं। हमें एक ऐसा भागीदार मिला है जो उत्कृष्टता और नए परिवर्तन के प्रति हमारे जैसा विचार रखता है। टाइटल स्पॉन्सरशिप के रूप में उनके समर्थन से, हम क्रिकेट के अनुभवों को फिर से नए रूप में परिभाषित करने और अपने खेल के विकास को और बढ़ाने के लिए तैयार हैं।"

सभी मैच के लिए होगा टाइटल स्पॉन्सर

यह एसोसिएशन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज से शुरू होगी। यह एक ऐसे युग की शुरुआत का प्रतीक है जहां आईडीएफसी फर्स्ट और बीसीसीआई क्रिकेट प्रेमियों को अद्वितीय अनुभव प्रदान करने के लिए सहयोग करते हैं।

इस टाइटल स्पॉन्सरशिप से, आईडीएफसी फर्स्ट बीसीसीआई द्वारा आयोजित सभी इंटरनेशनल मैचों (मेंस और विमेंस दोनों), घरेलू क्रिकेट मैचों जैसे ईरानी ट्रॉफी, दलीप ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी के साथ-साथ सभी जूनियर क्रिकेट (अंडर 19 और अंडर 23) के लिए टाइटल स्पॉन्सर्ड होगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story