×

IND vs NEP Asia Cup 2023 मुकाबले में बुमराह के मुंबई लौटने के बाद, बदल सकती है Playing 11

IND vs NEP Asia Cup 2023: मोहम्मद शमी एशिया कप 2023 में भारत बनाम नेपाल मुकाबले में शार्दुल ठाकुर की जगह ले सकते है। बुमराह के इंडिया वापस लौटने से प्लेइंग 11 में बदलाव हो सकता है।

Yachana Jaiswal
Published on: 4 Sep 2023 6:32 AM GMT
IND vs NEP Asia Cup 2023 मुकाबले में बुमराह के मुंबई लौटने के बाद, बदल सकती है Playing 11
X

IND vs NEP Asia Cup 2023 Playing 11: एशिया कप 2023 में मेन इन ब्लू अपने दूसरे मैच में नेपाल से भिड़ने के लिए तैयार है। भारत बनाम पाकिस्तान के बहुप्रतीक्षित मुकाबला बारिश के कारण रद्द होने के बाद, रोहित शर्मा एंड कंपनी नेपाल के खिलाफ जीत हासिल करने और सुपर 4 में जाने के लिए उत्साहित है। अगले चरण में जाने के लिए उनका मैच जीतना बेहद जरूरी है। नेपाल के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में, मोहम्मद शमी को जसप्रीत बुमराह की जगह लेने के लिए तैयार किया गया है, आपको बता दें कि, बुमराह अपने पहले बच्चे के जन्म के दौरान अपनी पत्नी के पास होने के लिए भारत रवाना हो गए हैं।

IND vs PAK मैच में भारत के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज विफल रहे थे। रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर सभी शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ के तेज आक्रमण के सामने लड़खड़ा गए। लेकिन यह ईशान किशन और हार्दिक पंड्या का जबरदस्त साझेदारी रहा, जिसने भारत को 266 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद की थी।

टॉप ऑर्डर में प्रयोग करना हो सकता है असरदार

ऐसा अनुमान लगाया जा सकता है कि पहले मैच में ईशान के शानदार पारी को देखते हुए उन्हें ओपनिंग करने का मौका मिल जाए। ईशान किशन ओपनिंग स्टैंड में शुभमन गिल के साथ पार्टनरशिप करने के लिए प्लेइंग 11 में टॉप पर हो सकते है। लेकिन वर्ल्ड कप 2023 नजदीक आ रहा है, ऐसे में प्रयोगों पर समय देना भरी पड़ सकता है। इसलिए ज्यादातर अनुमान है कि रोहित शर्मा ही गिल के साथ ओपनिंग करेंगे। विराट कोहली ने अपना पसंदीदा नंबर 3 का स्थान बरकरार रखा है जबकि श्रेयस अय्यर चौथे नंबर पर हैं। ईशान किशन, हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा निचले मध्य क्रम में शामिल हैं।

गेंदबाजी क्रम में बदलाव शमी को मिलेगा मौका

भारत बनाम नेपाल के बीच प्लेइंग इलेवन में एकमात्र बदलाव की उम्मीद टीम के तेज गेंदबाजो में होगी। जसप्रित बुमराह के उपलब्ध नहीं होने के कारण, मोहम्मद शमी टीम में वापस आएंगे और शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज के साथ तेज आक्रमण करने के लिए तैयार रहेंगे। कुलदीप यादव टीम में एकमात्र स्पिनर होंगे।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11(Playing 11):

रोहित शर्मा (कैप्टन), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवीन्द्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India):

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन (ट्रैवलिंग रिजर्व)।

भारतीय टीम में से केएल राहुल अभी टीम से बाहर चल रहे है। वहीं, बुमराह भी टीम को बीच भंवर में छोड़ वापस मुम्बई लौट गए है। हालांकि, आगे के मैच में शामिल होने के लिए सुपर 4 से पहले बुमराह वापस श्री लंका आ जायेंगे।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story