×

BCCI से बड़ी खबरः ये शख्स बना अंतरिम सीईओ, जौहरी ने दिया है इस्तीफा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) हेमंग अमीन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अंतरिम सीईओ नियुक्त किए गए हैं।

Shreya
Published on: 14 July 2020 12:39 PM GMT
BCCI से बड़ी खबरः ये शख्स बना अंतरिम सीईओ, जौहरी ने दिया है इस्तीफा
X

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) हेमंग अमीन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अंतरिम सीईओ नियुक्त किए गए हैं। पिछले हफ्ते BCCI के पूर्व सीईओ राहुल जौहरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद से यह पद खाली पड़ा था। बोर्ड की एपेक्स काउंसिल की बैठक में इस पर फैसला लिया गया है। बोर्ड के एक पदाधिकारी ने कहा कि हेमंग अमीन इस पद के लिए उपयुक्त हैं।

इस पद के लिए सबसे सही शख्स हैं अमीन

BCCI के पदाधिकारी ने कहा कि अमीन इस पद के लिए सबसे सही शख्स हैं। साथ ही अमीन का योगदान बीसीसीआई के पूर्व सीईओ जौहरी से कहीं ज्यादा है। बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि दो महीने के अंदर BCCI के लिए नया सीईओ ढूंढ लिया जाएगा। इस पर 17 जुलाई को होने वाली बोर्ड की एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में भी चर्चा की जाएगी।

यह भी पढ़ें: अब ये कद्दावर नेता छोड़ेगा कांग्रेस! सचिन पायलट का किया समर्थन

IPL के सीओओ हैं अमीन, 2017 से देख रहे ऑपरेशन का काम

अमीन IPL के मौजूदा चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर यानी सीओओ हैं और 2017 से ही आईपीएल के ऑपरेशन का काम देख रहे हैं। साल 2019 में लीग की ओपनिंग सेरेमनी ना करवाने के पीछे अमीन की अहम भूमिका रही। उन्होंने ओपनिंग सेरेमनी में खर्च होने वाली रकम पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों को देने का फैसला किया था। उनके इस सराहनीय कदम की काफी तारीफें भी की गई।

यह भी पढ़ें: यूपी बढ़ रहा आगेः 1249 करोड़ के काम हुए पूरे, होने हैं एक हजार करोड़ के और काम

पिछले हफ्ते मंजूर किया गया जौहरी का इस्तीफा

बता दें कि BCCI के पूर्व सीईओ राहुल जौहरी ने 27 दिसंबर को ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जो कि पिछले हफ्ते मंजूर किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जौहरी गोपनीय जानकारी मीडिया को लीक करने के शक के घेरे में थे।

यह भी पढ़ें: जनता पर तगड़ी मारः महंगा हुआ खाना पीना, ऐसे हुआ व्यापारियों को फायदा

विवादों से भरा रहा जौहरी का कार्यकाल

बता दें कि राहुल जौहरी का BCCI के सीईओ के तौर पर कार्यकाल काफी विवादों से भरा रहा। जब पूरी दुनिया में मीटू कैम्पन चल रहा था, उस दौरान एक महिला ने राहुल पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे। राहुल पर लगे आरोपों की जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई। बाद में इस कमेटी ने जौहरी को क्लीन चिट दी थी।

यह भी पढ़ें: Realme का धांसू पावरबैंक: मिलेगी सुपरफास्ट चार्जिंग, कीमत है केवल इतनी

Shreya

Shreya

Next Story