स्टार क्रिकेटर कोमा में: हुए गंभीर हादसे में घायल, टीम में मचा हड़कंप

अफगानिस्तान के खिलाड़ी नजीबुल्लाह तारकाई एक कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। वो फिलहाल आईसीयू में हैं और उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है। 

Shreya
Published on: 4 Oct 2020 6:31 AM GMT
स्टार क्रिकेटर कोमा में: हुए गंभीर हादसे में घायल, टीम में मचा हड़कंप
X
कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हुए Najeeb Tarakai

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के खिलाड़ी नजीबुल्लाह तारकाई (Najeebullah Tarakai) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। नजीबुल्लाह एक कार एक्सीडेंट (Car Accident) में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि नजीबुल्लाह पूर्वी नंगरहार में सड़क पार कर रहे थे, तभी उन्हें एक कार ने टक्कर मार दी। उनकी हालत के बारे में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अंतरिम चीफ एक्जीक्यूटिव नजीम जर अब्दुलरहीमजई ने बताया कि नजीबुल्लाह आईसीयू में हैं और उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है।

कोमा में हैं नजीबुल्लाह तारकाई

वहीं डॉक्टरों का कहना है कि नेशनल प्लेयर नजीबुल्लाह तारकाई गंभीर रूप से घायल हैं और वे भी उनके बारे में कुछ निश्चित तौर पर नहीं कर सके। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नजीबुल्लाह फिलहाल कोमा में हैं। उनकी सिर पर काफी चोटें आई हैं। फिलहाल उनका इलाज किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि जलालाबाद शहर में हुए कार एक्सीडेंट के 24 घंटे के बाद भी क्रिकेटर बेहोश ही हैं।

यह भी पढ़ें: चीन का हारना एकदम तय: भारत के सामने टिक भी नहीं पाएगी चीनी सेना, होगी खत्म

मार्च 2014 में किया था अपना इंटरनेशनल डेब्यू

अगर नजीबुल्लाह तारकाई के बारे में बात की जाए तो तारकाई ने मार्च 2014 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। अब तक वो अफगानिस्तान के लिए 12 टी-20 और एक वनडे खेल चुके हैं। टी-20 करियर में उन्होंने चार अर्द्धशतकों के साथ 258 रन बनाए हैं। तारकाई 24 फर्स्ट क्लास मैच भी खेले चुके हैं। जिसमें उन्होंने 47.20 की औसत और छह शतक व दस अर्द्धशतक के साथ 2030 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें: नेपाल कांपा: 76 लोगों से प्रधानमंत्री ओली को खतरा, इस भयानक संकट से घिरे

मीस आइनक नाइट्स का कर चुके हैं प्रतिनिधित्व

इसके अलावा नजीबुल्लाह तारकाई ने 17 लिस्ट ए मैचों में 32.52 की औसत से और एक शतक व तीन अर्द्धशतक के साथ 553 रन बनाए हैं। साथ ही 33 टी-20 में उन्होंने 700 रन बनाए हैं। तारकाई हाल ही में शापागीजा क्रिकेट लीग में मीस आइनक नाइट्स का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: BJP विधायक ने लड़कियों को दी रेप पर सलाह, तो कुमार विश्वास ने दिया तगड़ा जवाब

हाथरस कांड में IPS एसोसिएशन का फूटा गुस्सा, DM पर उठा दिए ये सवाल

यात्रियों के लिए खुशखबरी: स्पेशल ट्रेनों पर रेलवे का बड़ा बदलाव, सफर होगा आसान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story