×

Tilak Varma Half Century: तिलक वर्मा ने टी-20 में अपना पहला अर्धशतक रोहित शर्मा की बेटी को किया डेडिकेट

Tilak Varma Half Century: तिलक वर्मा ने समायरा के साथ अपने मजबूत रिश्ते के बारे में बात चीत किया और बताया है कि समायरा से वादा किया था कि जब भी वह पहला शतक या अर्धशतक पूरा करेंगे तो अपना जश्न समायरा के नाम रहेगा।

Yachana Jaiswal
Published on: 7 Aug 2023 8:05 AM GMT
Tilak Varma Half Century: तिलक वर्मा ने टी-20 में अपना पहला अर्धशतक रोहित शर्मा की बेटी को किया डेडिकेट
X
Tilak Varma (Pic Credit -Social Media)

Tilak Varma Half Century: तिलक वर्मा ने अपना पहला टी20 इंटरनेशन अर्धशतक रोहित शर्मा की बेटी समायरा के नाम किया है। युवा बल्लेबाज ने 41 गेंदों पर 51 रनों की शानदार पारी खेली और भारत की बल्लेबाजी को स्थिर बनाया था। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वर्मा ने अपने इस खास जश्न के पीछे की कहानी का के बारे में बताया। तिलक ने समायरा के साथ अपने खास रिश्ते के बारे में खुलकर बात की और कहा कि उन्होंने वादा किया था समायरा से कि जब भी वह पहला शतक या अर्धशतक लगाएंगे तो अपना जश्न समायरा को समर्पित करेंगे। अपने वादे के अनुसार, वर्मा ने शर्मा की बेटी के साथ अपने अर्धशतक की खुशी बाटकर इस खास रिश्ते को संजोकर अपनी उपलब्धि का जश्न मनाया।

मैच के बाद तिलक वर्मा ने मीडिया से कहा , "यह रोहित भाई की बेटी सैमी को डेडीकेटेड था।" “मुझे सैमी से बहुत लगाव है। मैंने उससे वादा किया था कि जब भी मैं शतक या अर्धशतक बनाऊंगा, मैं उसके लिए जश्न मनाऊंगा।"

तिलक वर्मा की शानदार पारी खेलने के बाद भी, भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में चुनौतीपूर्ण कंडीशन का सामना करना पड़ा। इस मैच में वेस्टइंडीज ने दो विकेट से रोमांचक जीत हासिल की। मैच की बात करे तो शुरू में ऐसा लगा जैसे, वेस्टइंडीज भारत के खिलाफ आसान जीत हासिल कर लेगा, लेकिन अचानक विकेट गिरने और महज तीन रन के अंदर चार विकेट गंवाने से जीत को रह कठिन हो गई थी। उस समय भारत के पास मैच को अपने पक्ष में करने का शानदार मौका था। लेकिन टीम इंडिया नाकामयाब रही।

ऐसा रहा मैच का हाल

वेस्ट इंडीज की टीम से, अकील होसेन और अल्जारी जोसेफ के बीच 26 रन की नौवें विकेट में साझेदारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने मैच का रुख ही पलट दिया। दोनों खिलाड़ियों ने समझदारी से खेला और गेंद से भी अच्छा योगदान दिया और भारत को 152 रनों के स्कोर पर रोक दिया।

वेस्टइंडीज के लिए निकोलस पूरन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और सिर्फ 40 गेंदों पर 67 रनों की विस्फोटक पारी खेली। उनकी आक्रामक बल्लेबाजी ने टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय गेंदबाजों को दबाव में रखा। वेस्टइंडीज के गेंदबाज भी अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए श्रेय के योग्य हैं, खासकर स्पिनरों को पिच पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला।

पूरन के आउट होने के बाद वेस्ट इंडीज के लिए कुछ समय के लिए डर पैदा हो गया, लेकिन होसेन और जोसेफ शांति से काम लिए और सात गेंद शेष रहते, अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई। इस जीत ने 2016 के बाद पहली बार वेस्ट इंडीज की लगातार जीत दर्ज की, जिससे उनके फैंस में खुशी देखने को मिली। वेस्ट इंडीज की जीत से टीम 2–0 से आगे चल रही है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए तीसरा मैच जीतना बहुत जरूरी हैं। वेस्ट इंडीज अगर तीसरा मैच जीत गई तो सीरीज को भी अपने नाम करने में सफल हो जायेगी।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story