चीन को तगड़ा झटका: इस साल IPL में नहीं होगा स्पॉन्सर, विरोध के बाद फैसला

चीन को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल, इस साल आईपीएल 2020 में चीनी मोबाइल कंपनी VIVO स्पॉन्सर नहीं होगा। इस बार आईपीएल में नए स्पॉन्सर की तलाश है।

VIVO will not be sponsor of IPL

VIVO will not be sponsor of IPL

नई दिल्ली: 15 जून को लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद चीन को भारत की तरफ से कई बड़े झटके लगे हैं। अब इसी क्रम में चीन को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल, इस साल आईपीएल 2020 में चीनी मोबाइल कंपनी VIVO स्पॉन्सर नहीं होगा। इस बार आईपीएल में नए स्पॉन्सर की तलाश है। सूत्रों का कहना है कि एक भारतीय कंपनी के साथ BCCI की बात चल रही है। स्पॉन्सर की रेस में एक अमेरिकी कंपनी भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: तैनात चीनी मिसाइल: भारत के लिए खतरा बढ़ा, दागी तो तबाह हो जाएंगे कई देश

विरोध के बाद बदला गया फैसला

बता दें कि साल 2022 में आईपीएल का वीवो के साथ पांच साल का करार खत्म होने वाला है। कॉन्ट्रैक्ट के तहत बोर्ड को हर साल 440 करोड़ रुपए मिलते हैं। वहीं, रविवार को हुई आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में चीनी स्पॉन्सर वीवी के साथ करार को जारी रखने का फैसला किया गया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर इसका विरोध शुरू हो गया था। जिसक बाद अब ये खबर आई है कि आईपीएल 2020 में वीवी स्पॉन्सर नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: पैरेंटिंग टिप्स : चुलबुले बच्चों पर ऐसे लगाएं लगाम, तभी मिलेगा आपको विराम

अगर रिश्ते सुधरे तो फिर हो सकता है स्पॉन्सर

वहीं कहा ये भी जा रहा है कि अगर भारत और चीन के रिश्ते में सुधार आता है तो 2021 से 2023 तक VIVO फिर से आईपीएल का स्पॉन्सर हो सकता है। बीसीसीआई का VIVO के साथ 2022 तक कॉन्ट्रैक्ट है। लेकिन मौजूदा स्थिति में वीवो 2021 से 2023 तक 1400 करोड़ रुपये की राशि के बदले स्पॉन्सर बने रह सकते हैं।

यह भी पढ़ें: शकुंतला देवी की बेटी: मां की तरह हैं मैथ्स में जीनियस, जानिए उनके बारे में

19 सितंबर से होगी IPL की शुरूआत

बता दें कि इस साल आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होगा। टूर्नामेंट में 10 डबल हेडर यानी एक दिन में 2-2 मैच होंगे। शाम के मैच 7.30 बजे से शुरू होंगे। जबकि दोपहर के मैच 3.30 बजे से शुरू होंगे।

यह भी पढ़ें: यूपी के इस जिले में टूटे कोरोना के सारे रिकार्ड, 24 घंटे में सामने आए इतने नए केस

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App