BEST Budget Hotels in Maldives: मालदीव में ठहरने के लिए नहीं खर्च करने होंगे लाखों रुपये, अब सस्ते में पूरी होगी ट्रिप

BEST Budget Hotels in Maldives: दुनियाभर के लोग यहां आते हैं, इसके साथ ही भारतीय लोगों को बीच तो यह सबसे खास और फेमस जगहों में गिना जाता है। जहां अक्सर शादी के बाद लोग हनीमून मनाने जाते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 16 April 2023 2:45 PM GMT
BEST Budget Hotels in Maldives: मालदीव में ठहरने के लिए नहीं खर्च करने होंगे लाखों रुपये, अब सस्ते में पूरी होगी ट्रिप
X
BEST Budget Hotels in Maldives (Image- Social media)

BEST Budget Hotels in Maldives: दुनिया का एक छोटा और खूबसूरत देश है मालदीव। जो खासतौर से टूरिस्ट डेस्टिनेशन के तौर पर जाना है। यहां के सुंदर नजारे देखने दुनियाभर के लोग यहां आते हैं, इसके साथ ही भारतीय लोगों को बीच तो यह सबसे खास और फेमस जगहों में गिना जाता है। जहां अक्सर शादी के बाद लोग हनीमून मनाने जाते हैं। यह देश बाकी देशों से अलग है, साथ जरा महंगा भी है। यहां घूमने आने वाले लोगों का कहना है कि यहां कुछ ही रहने और ठहरने में आपका लाखों रुपये का खर्च आ जाता है। लेकिन अब यहां ठहरने के लिए आपको लाखों का खर्च नहीं करना पड़ेगा। दरअसल देश में कुछ ऐसे होटल भी हैं जिनका किराया 5 हजार से भी कम हैं। लेकिन यहां की सुविधाओं में कोई कमी नहीं आती है।

मालदीव के बेस्ट और सस्‍ते होटल

​द सनराइज हुरा (The Sunrise Huraa​)

सनराइज हुरा भारतीय लोगों के बीच काफी फेमस माना जाता है, क्योंकि यह मालदीव के सबसे सस्ते होटल के रूप में जाना जाता है। जहां आपको काफी अच्छी सुविधा मिलती है, इसके साथ फ्री वाई-फाई और बार्बेक्यू की सुविधा भी मिलती है। यह शहर से ज्यादा दूर नहीं है, होटल के कमरो की खिड़की से आप शहर के खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां ठरहने के लिए आपको करीब 4,525 रुपये का खर्च आएगा।

​कोइमाला होटल (Koimala Hotel)​

यदि आप मालदीव घूमने जा रहे हैं, तो कोइमाला आपके ठहरने के लिए एकदम सही और अंडर बजट होटल है। जो एयरपोर्ट से करीब 75 किमी की दूरी पर स्थित है। जिसके लिए आपको कोई भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट काफी आसानी से मिल सकता है। साथ ही शहर में कई स्पीडबोट की सर्विस भी मिलती है जिसके सहारे आप इस होटल तक पहुंच सकते हैं। इस होटल में आपको न सिर्फ अच्छी सुविधा मिल जाती है, बल्कि आप कई एक्टिविटीज जैसे वॉटर स्‍पोर्ट, साइकिलिंग, फिशिंग, डाइविंग आदि का मजा भी उठा सकते हैं। इस होटल में ठहरने के लिए आपको 2,880 रुपये तक का खर्च करना होता है। जहां आपके लिए मिनी बार की व्यवस्था भी की गई है।

​एक्वा ब्लू रषदू (Acqua Blu Rasdhoo)​

मालदीव नेशनल एयरपोर्ट से मात्र 65 किमी की दूरी पर स्थित इस होटल में ठहरने के लिए आपको 3,949 रुपये तक का खर्च करना पड़ता है। जहां आपको कई तरह की लग्जरी सुविधाएं मिल जाती हैं। इस होटल के आलीशान एसी कमरों में आपको फ्री वाई-फाई के साथ कई अन्य और खास सुविधा दी जाती है। जहां बच्चों के लिए प्ले ग्राउंड के साथ साइकिलिंग की व्यवस्था की है।

​राशु हीया (Rashu Hiyaa​)

यह शहर के सस्ते होटलों के रूप में जाना जाने वाला यह होटल काफी सुंदर और शानदार है। जहां आपको ठहरने के लिए 3,784 रुपये तक का किराया देना पड़ सकता है। यह एक 3 स्टार रिजॉर्ट है जहां आपको मस्त डबल बैड वाले एसी कमरे फ्री वाई-फाई की सुविधा के साथ मिलते हैं। जहां से आप समुद्र के खूबसूरत नजारे भी देख सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story