×

Best Schools in Gorakhpur: बच्चों के लिए बेस्ट है गोरखपुर के यह स्कूल जहां, पढ़ाई के साथ सीखते कई एक्टिविटी

Best Schools in Gorakhpur: हर माता-पिता की कोशिश रहती है कि वह अपने बच्चे के लिए बेहतर से बेहतर स्कूल का चयन करें। यहां आपको गोरखपुर के बेहतरीन स्कूलों के बारे में जानकारी दी गई है।

Kajal Sharma
Published on: 8 April 2023 8:10 AM GMT
Best Schools in Gorakhpur: बच्चों के लिए बेस्ट है गोरखपुर के यह स्कूल जहां, पढ़ाई के साथ सीखते कई एक्टिविटी
X
Best Schools in Gorakhpur (Image- Social media)

Best Schools in Gorakhpur: स्कूल बच्चों के लिए वो जगह होता है, जहां वह अपने बेहतर भविष्य के लिए नींव रखते हैं। इसी जगह पर बच्चे समाज में रहना, चलना और बदलाव करने के तरीके सीखते हैं। इसलिए हर माता-पिता की कोशिश रहती है कि वह अपने बच्चे के लिए बेहतर से बेहतर स्कूल का चयन करें। यहां आपको गोरखपुर के बेहतरीन स्कूलों के बारे में जानकारी दी गई है। जहां से वह अपनी पढ़ाई को आसानी से पूरा कर सकते हैं।

गोरखपुर में बेस्ट हैं यह स्कूल (Gorakhpur Me Accha Schools Kaun Sa Hai)

J P EDUCATION ACADEMY

गोरखपुर के ग्रीन सिटी रोड पर बना यह स्कूल पढ़ाई के लिए बेस्ट स्कूल है, जहां बच्चों को सीबीएसई बोर्ड के माध्यम से पढ़ाई करवाई जाती है। इस स्कूल में नर्सरी से लेकर 12वीं कक्षा तक विद्यार्थी पढ़ाई करते हैं, इसके साथ ही कई तरह की अन्य एक्टिविटी भी बच्चों को सिखाई जाती है।

पता- Parallel to M P Polytechnic, Green City Rd, Nathmalpur, Gorakhnath, Gorakhpur

The Pillars

गोरखपुर के सिविल लाइन्स पर बना यह एक प्राइवेट स्कूल है, जोकि काफी बड़ा भी है। इस स्कूल में बच्चों को सीबीएसई बोर्ड के जरिए पढ़ाई करवाई जाती है। साथ ही वह और भी कई एक्टिविटी में भाग लेने के लिए तैयार होते हैं, जैसे कि स्पोर्ट और इंटरनेशनल लेवल पर होने वाले टेस्ट के लिए यहां बच्चे तैयार किए जाते हैं।

पता- 9 C, H.P shahi marg, Civil Lines, Gorakhpur, Uttar Pradesh

Divine Public School

गोरखपुर के रेलवे कॉलोनी में बना यह स्कूल शहर के फेमस स्कूलों में गिना जाता है। जहां एडमिशन के लिए बच्चे काफी कोशिशें भी करते हैं, यहां फरवरी के महीने से ही बच्चों के एडमिशन फॉर्म निकल जाते हैं। हर साल हजारों बच्चे यहां एडमिशन लेते हैं। जहां बच्चों को सीबीएसई बोर्ड के जरिए पढ़ाई करवाई जाती है।

पता- P A, C Camp, Bichhiya Railway Colony, Gorakhpur, Uttar Pradesh

Little Flower School, Gorakhpur

गोरखपुर के धर्मपुर कॉलोनी में बना यह स्कूल देखने जितना बड़ा है, उतना ही सुंदर भी है। साथ यहां पढ़ाई करने वाले बच्चे सीबीएसई बोर्ड द्वारा पढ़ाई करते हैं। इसके साथ ही बच्चों को यहां पर कई स्पोर्ट गेम्स की एक्टिविटी भी करवाई जाती है। जो उनके बेहतर भविष्ट के लिए काफी मददगार भी साबित होती है।

पता- Dharampur Colony, Shahpur, Gorakhpur, Uttar Pradesh 273006

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story