×

Goa Offbeat Place: गोवा घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो इन ऑफबीट प्लेस पर जरूर जाएं, मिलेगा खास अनुभव

Goa Offbeat Place: गर्मियों के मौसम में घूमने के लिए एक बेहद ही बेहतरीन जगह है। इस शहर में मौज-मस्ती करने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं। बीच पर बोर्न फायर पार्टी और गर्मी में चिल करने के लिए काफी फेमस है।

Kajal Sharma
Published on: 14 May 2023 10:42 AM GMT
Goa Offbeat Place: गोवा घूमने का बना रहे हैं प्लान, तो इन ऑफबीट प्लेस पर जरूर जाएं, मिलेगा खास अनुभव
X
Goa Offbeat Place (Image- Social media)

Goa Offbeat Place: गोवा का नाम सुनते ही लोगों का घूमने का मन करने लगता है। समुद्र किनारे बसा यह शहर बेहद ही खूबसूरत और शानदार है। जो गर्मियों के मौसम में घूमने के लिए एक बेहद ही बेहतरीन जगह है। इस शहर में मौज-मस्ती करने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं। बीच पर बोर्न फायर पार्टी और गर्मी में चिल करने के लिए काफी फेमस है। ज्यादातर लोग बीच पर मस्ती करके यहां से वापिस लौट आते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस जगह पर और भी कई फेमस और ऑफबीट प्लेस हैं, जहां जाना अक्सर लोगों को काफी पसंद आता है। अगर आप भी गोवा घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो इन जगहों पर जरूर घूमने के लिए जाएं।

गोवा में ऑफबीट प्लेस

मड बाथिंग (Mud Bathing)

गोवा में यह मड बाथिंग बेहद ही शानदार और फेमस जगहों में गिना जाता है। जहां मुल्तानी मिट्टी से खेलने का आनंद उठाते नज़र आते हैं। जवां दिखने के लिए मुल्तानी मिट्टी का उपयोग किया जाता है, जिसके स्किन बेनिफिट्स तो सभी को पता ही होते हैं। गोवा में आपको ऐसे कई लोकेशन मिल जाएंगे जहां से आप इस मड बाथिंग का लुत्फ उठा सकते हैं।

सनसेट (Sunset)

गोवा में समुद्र किनारे मस्ती करना लोगों को बेहद ही पसंद आता है। जिसके लिए दूर-दूर से लोग इस जगह पर पहुंचते हैं। यहां यॉक पर सनसेट का मजा लेने का अपना अलग ही आनंद होता है। ढलती शाम के साथ शांत माहौल यहां काफी पसंद आता है। डूबते सूरज को देखने का एक अलग और खास अनुभव आप यहां से ले सकते हैं।

क्लिफ जंपिंग (Cliff Jumping)

गोवा में बहते झरने के खूबसूरत प्राकृतिक दृश्य देखने के लिए लोगों में एक खास उत्साह देखा जाता है। इस नेचुरल ब्यूटी को देखने के लिए यहां लोग आते हैं, वहीं अगर आप शांति के कुछ पल बिताना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहद शानदार जगह है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story