×

IRCTC Package On Rama Navami 2023: रामनवमी के अवसर पर IRCTC ने निकाला शानदार पैकेज, अयोध्या समेत तीन शहरों में करेंगे यात्रा

IRCTC Package On Ramnavami: नवरात्रों के दिनों में मंदिरों के दर्शन करने की काफी मान्यता होती है, जिस वजह से देश के हर मंदिर में भक्तों की भीड़ लगी रहती है।

Kajal Sharma
Published on: 25 March 2023 2:04 PM GMT
IRCTC Package On Rama Navami 2023: रामनवमी के अवसर पर IRCTC ने निकाला शानदार पैकेज, अयोध्या समेत तीन शहरों में करेंगे यात्रा
X
IRCTC Package On Rama Navami 2023

IRCTC Package On Ramnavami: नवरात्रों को लेकर देशभर के लोगों में अलग ही जोश और उमंग देखी जाती है। कोने-कोने में लोग नवरात्रों की अलग ही तरह की तैयारियां करते हैं। माता की भक्ति में डूबे लोग मंदिरों के दर्शन करने भी जाते हैं, नवरात्रों के दिनों में मंदिरों के दर्शन करने की काफी मान्यता होती है, जिस वजह से देश के हर मंदिर में भक्तों की भीड़ लगी रहती है। वहीं इस बार रामनवमी के अवसर पर IRCTC की ओर से श्रद्धालुओं के लिए एक काफी अच्छा ऑफर पेश किया गया है जिसके अंतर्गत भक्तों को अयोध्या के साथ-साथ कई मंदिरों के दर्शन करवाए जाएंगे।

पैकेज के अंतर्गत तीन शहरों में कर सकेंगे यात्रा

​क्या टूर का पैकेज

IRCTC​ की ओर से निकाला गया यह पैकेज 6 दिनों के लिए रहेगा, जिसमें श्रृद्धालुओं को अयोध्या के साथ-साथ प्रयागराज और वाराणसी के मंदिरों में भी दर्शन करवाए जाएंगे। जिसके लिए सैलानियों को 13,650 रुपये का खर्च करना होगा। इस पैकेज में यात्रियों को थर्ड एसी टिकट दिया जाएगा, जिसमें रहने के लिए डीलक्स होटल, साइटसीन घूमाने के लिए गाड़ियां और ब्रेक फास्ट और डिनर की सुविधा मुहैय्या करवाई जा रही है।

​ऐसे शुरू होगी यह यात्रा

श्रृद्धालुओं के लिए निकाले गए इस पैकेज के अंतर्गत 29 मार्च को यात्रा शुरू की जाएगी। जिसके अंतर्गत 30 मार्च यानी रामनवमी वाले दिन वाराणसी के दर्शन करवाए जाएंगे। जो भी भक्त रामनवमी पर अयोध्या के दर्शन करना चाहते हैं वह इस पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

इंदौर से शुरू होगी यात्रा

यूपी के धार्मिक स्थलों के दर्शन करवाने वाली इस यात्रा की शुरुआत इंदौर रेलवे स्टेशन से होगी। जहां लोग सबसे पहले वाराणसी के लिए निकलेंगे। वाराणसी पहुंचकर आप कुछ समय होटल में आराम कर सकते हैं, जिसके बाद सारनाथ और काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन के लिए जाएंगे। इसके अगले दिन भक्तों को प्रयागराज घुमाया जाएगा, जहां श्रद्धालू पवित्र संगम में स्नान कर हनुमान गढ़ी के दर्शन कर सकेंगे। प्रयागराज में दर्शन करने के बाद आपको अयोध्या के दर्शन करवाए जाएंगे। यह यात्रा पूरी करने का बाद सैलानियों को वापिस इंदौर छोड़ दिया जाएगा।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story