×

IRCTC Kerala Tour Package: इस छुट्टी में केरल जाने का बना सकते हैं प्लान, सिर्फ 8 हजार में घूम सकेंगे कई जगह

IRCTC Kerala Tour Package: हरियाली और सुंदर प्राकृतिक दृश्य देखने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं। ऐतिहासिक जगहों और अनूठी संस्कृति के लिए जाना जाने वाला यह राज्य देश में काफी अच्छी जगह माना जाता है।

Kajal Sharma
Published on: 26 April 2023 7:46 AM GMT
IRCTC Kerala Tour Package: इस छुट्टी में केरल जाने का बना सकते हैं प्लान, सिर्फ 8 हजार में घूम सकेंगे कई जगह
X
IRCTC Kerala Tour Package (Image- Social media)

IRCTC Kerala Tour Package: केरल भारत का एक बेहद ही सुंदर और शानदार राज्य है। जहां आपको घूमने के लिए कई खास और जगह मिल जाती है। यहां कई फेमस और शानदार टूरिस्ट प्लेस हैं जहां आप अपने परिवार के साथ जा सकते हैं। हालांकि यहां की हरियाली और सुंदर प्राकृतिक दृश्य देखने के लिए दूर-दूर से लोग यहां आते हैं। ऐतिहासिक जगहों और अनूठी संस्कृति के लिए जाना जाने वाला यह राज्य देश में काफी अच्छी जगह माना जाता है। यहां पर लोगों की आवाजाही को देखते हुए आईआरसीटीसी की ओर से एक शानदार प्लान लाया गया है। जिसके मुताबिक आप इस पैकेज के साथ केरल की कई जगहों पर घूम सकते हैं।

IRCTC केरल टूर पैकेज

क्या है केरल पैकेज

IRCTC की ओर से जारी किया गया यह पैकेज 3 दिन 2 रातों के लिए है। जिसमें आपको राज्य की दो जगहों पर सैर करवाई जाएगी। इस पैकेज के लिए आपको कुल 8,445 रुपये तक का खर्च करना होगा। जिसके तरह पहले आप मुन्नार में घूमेंगे, इसके बाद आपको कोच्चि में घूमाने के लिए ले जाया जाएगा।

कब से स्टार्ट होगा पैकेज

IRCTC की ओर से जारी किया गया यह टूर पैकेज 29 अप्रैल से शुरू कर दिया जाएगा। जिसके लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले लोग सबसे पहले मुन्नार मे चाय के विशाल बागानों में घूमेंगे और मुन्नार की प्रसिद्ध पहाड़ियों और घाटियों का दीदार कर सकेंगे। इसके बाद लोगों को कोच्चि ले जाएगा। जहां आप केरल की शान के रूप में जाने वाले बैक वॉटर्स का मजा ले सकेंगे। इसके साथ ही पर्यटकों को हाउसबोट लेक का मजा लेने का मौका भी मिलेगा।

समर वेकेशन बिताने के लिए बेस्ट है ये जगह

बता दें कि गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए यह एकदम बेस्ट जगह है, जहां आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ भी घूमने के लिए जा सकते हैं। वहीं सुंदर प्राकृतिक दृश्यों के लिए फेमस कोच्चि और मुन्नार राज्य में सबसे सुंदर और बेस्ट जगह हैं। तेज चुभती गर्मी से कुछ देर राहत पाने के लिए यह काफ अच्छा ऑप्शन है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story