×

Hathi Park in Lucknow: बच्चों के साथ जाने के लिए बेस्ट है लखनऊ का हाथी पार्क, जहां पिकनिक मनाने का कर सकते है प्लान

Hathi Park in Lucknow: पार्क बच्चों के लिए अन्य खेलों और गतिविधियों की भी सुविधा प्रदान करता है। इसके अलावा, इसमें आपकी भूख को शांत करने के लिए फूड स्टॉल भी हैं।

Kajal Sharma
Published on: 7 Jun 2023 10:22 PM GMT
Hathi Park in Lucknow: बच्चों के साथ जाने के लिए बेस्ट है लखनऊ का हाथी पार्क, जहां पिकनिक मनाने का कर सकते है प्लान
X
Hathi Park in Lucknow (Image Description)

Hathi Park in Lucknow: हाथी पार्क लखनऊ में सबसे अधिक देखे जाने वाले और लोकप्रिय पार्कों में से एक है। पार्क में बच्चों के लिए कई झूले और स्लाइड हैं और मनोरंजक हाथी संरचनाएं हैं जिन पर चढ़ाई की जा सकती है। पार्क बच्चों के लिए अन्य खेलों और गतिविधियों की भी सुविधा प्रदान करता है। इसके अलावा, इसमें आपकी भूख को शांत करने के लिए फूड स्टॉल भी हैं। इस पार्क में शहर के कोने-कोने से भारी संख्या में पर्यटक आते हैं, वहीं देश-विदेश से आने वाले सैलानी भी एक बार तो इस पार्क में जरूर जाते हैं। यह पार्क काफी बड़ा और आकर्षक है।

लखनऊ में फेमस हैं हाथी पार्क (Hathi Park in Lucknow)

शानदार है लखनऊ का हाथी पार्क (Hathi Park)

लखनऊ के मनोरंजक पार्क में गिना जाता है हाथी पार्क। जहां सभी उम्र के लोग आते हैं, यह जगह काफी आकर्षक और फेमस जगहों में गिनी जाती है। जहां पर्यटक भी भारी संख्या में पहुंचते हैं। यह हरी-भरी हरियाली से सराबोर हाथी पार्क गर्मी के मौसम में दोस्तों और परिवार के साथ बेहतरीन शाम बिताने के लिए एक दम परफेक्ट जगह हैं। जहां आप अपने पार्टनर के साथ भी आ सकते हैं, यह जगह लखनऊ के आदर्श हैंगआउट स्पॉट के लिए भी जानी जाती है।

पिकनिक मनाने आते हैं लोग (Picnic Spot in Lucknow)

गर्मियों में इस पार्क में लोग शाम के समय लुत्फ उठाने आते हैं तो वहीं सर्दियों के मौसम में अक्सर लोगों को यहां पिकनिक मनाते देखा जाता है। पार्क के नाम का प्रतीक पार्क के अंदर बड़ी हाथी की मूर्तियां हैं। हाथी पार्क लखनऊ में बच्चों के अनुकूल एक लोकप्रिय और शानदार पर्यटन स्थल भी है। यहां बच्चों के लिए कई झूले और सवारी भी हैं, जिनका लुत्फ उठाते हुए बच्चों को देखा जाता है।

क्या है पार्क खुलने का समय (Hathi Park Opening and Closing Time)

लखनऊ में एक लोकप्रिय पर्यटक आकर्षण होने के कारण हाथी पार्क सप्ताह में सभी दिन खुला रहता है। पर्यटक यहां किसी भी दिन सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक यहां आ सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story