×

Lucknow Hazratganj Markets: तो इन वजह से फेमस है हजरतगंज बाजार, आप भी जानिए खासियत

Lucknow Hazratganj Markets History: जहां पर आपको हर तरह की खरीदारी करने का सबसे बेस्ट मौका दिया जाता है। इस बाजार के चर्चे तो आप कहीं भी सुन सकते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 15 May 2023 3:22 PM GMT (Updated on: 15 May 2023 3:58 PM GMT)
Lucknow Hazratganj Markets: तो इन वजह से फेमस है हजरतगंज बाजार, आप भी जानिए खासियत
X
Lucknow Hazratganj Famous Things (Image- Social media)

Lucknow Hazratganj Markets History: शॉपिंग के लिए सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले लखनऊ के हजरतगंज बाजार में हर दिन हजारों लोग खरीदारी के लिए आते हैं। फिर चाहे वो स्थानिय लोग हों या पर्यटक सभी के बीच यह बाजार बेहद ही खास और फेमस है। जहां पर आपको हर तरह की खरीदारी करने का सबसे बेस्ट मौका दिया जाता है। इस बाजार के चर्चे तो आप कहीं भी सुन सकते हैं। इस बाजार में जाने के लिए लोगों में अलग ही उत्साह और जोश देखा जाता है। लेकिन यह बाजार इतना फेमस है क्यों, आइए इस बारे में भी सबकुछ जानते हैं।

क्या है बाजार की खासियत

मिलती है चिकनकारी की वैरायटी (Best for chickenkari)

इस बाजार से आपको चिकनकारी वर्क की बेहद ही खास और सुंदर चीजें खरीदने के लिए मिल जाती है। कुर्ती, साड़ी, लहंगे के साथ कई अन्य वैरायटी आप इस बाजार से खरीद सकते हैं। जिसमें आपको कम और ज्यादा हर कीमतों पर अच्छा सामान मिल जाता है।

बाजार का स्ट्रक्चर (market Structure)

इस बाजार का स्ट्रक्चर बेहद ही खास और सुंदर है, जो लोगों को बेहद ही पसंद आता है, बताया जाता है कि बाजार में बनीं इमारतें स्वतंत्रा से भी पहले की है। जिन्हे देखने के लिए लोगों में अलग ही उत्साह देखा जाता है।

विंडो शॉपिंग के लिए बेस्ट ऑप्शन (Window Shopping)

यह विंडो शॉपिंग करने के लिए भी काफी बेस्ट जगह है, जहां की दुकानों के साथ-साथ आप स्ट्रीट शॉप से भी शॉपिंग कर सकते हैं। विंडो शॉपिंग करने के लिए भी यहां कोई रोक-टोक नहीं है। बेहद ही कम कीमत पर आपको यहां पर सामान मिल जाता है। यहां से आप चूड़ी, इयररिंग्स, कुर्ती, वेस्टर्न वियर आदि खरीद सकते हैं।

खाने के लिए बेस्ट प्लेस (Best Food Place)

यहां कई लोग खाने का मजा लेने के लिए भी आते हैं। शॉपिंग के लिए तो यह बाजार फेमस है ही लेकिन कई स्ट्रीट फूड शॉप भी यहां काफी फेमस है। जहां से आप कुछौ खाना-पीना चाहें तो ट्राई कर सकते हैं। इसके अलावा आपको यहां कई रेस्टोरेंट भी मिल जाएंगे।

क्या है मार्केट का समय (Market Opening Time)

लखनऊ की यह फेमस मार्केट रविवार के दिन नहीं लगाई जाती है, उसके अलावा हर दिन सुबह 10 बजे से लेकर रात के 11 बजे तक आप इस बाजार में घूम सकते हैं, और शॉपिंग भी कर सकते हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story