×

Robot Restaurants in Lucknow: लखनऊ में खुला पहला रोबोट रेस्तरां, जानिए और क्या-क्या है यहाँ की खासियत

Robot Restaurants in Lucknow: कोरोना महामारी ने दुनिया में कई बदलाव ला दिए हैं कई सेक्टर्स में तो मैन पावर की जगह मशीनों ने ले ली है। वहीँ अगर बात करें रेस्टोरेंटस की तो अब यहाँ भी आपको वेटर्स में इंसान नहीं बल्कि रोबोट्स नज़र आएंगे।

Shweta Shrivastava
Published on: 27 Aug 2023 2:29 AM GMT
Robot Restaurants in Lucknow: लखनऊ में खुला पहला रोबोट रेस्तरां, जानिए और क्या-क्या है यहाँ की खासियत
X
Robot Restaurants in Lucknow (Image Credit-Social Media)

Robot Restaurants in Lucknow: कोरोना महामारी ने दुनिया में कई बदलाव ला दिए हैं कई सेक्टर्स में तो मैन पावर की जगह मशीनों ने ले ली है। वहीँ अगर बात करें रेस्टोरेंटस की तो अब यहाँ भी आपको वेटर्स में इंसान नहीं बल्कि रोबोट्स नज़र आएंगे। जहाँ कई शहरों में ऐसा पहले भी देखने को मिल चुका है वहीँ अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी पहला रोबोट रेस्तरां खुल गया है। अब इंसानों से दूर आप खाने का लुफ्त उठा सकते हैं। ये आपको स्वाद के साथ साथ सुरक्षा भी देगा। आइये इस रेस्टोरेंट के बारे में और भी अच्छे से जानते हैं।

लखनऊ का पहला रोबोट रेस्तरां

लखनऊ से पहले द येलो हाउस रोबोट रेस्टोरेंट नॉएडा में भी खुल चुका है। जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था वहीँ अब इसकी सफलता के बाद इसकी चैन लखनऊ में भी खुल चुकी है। ये लखनऊ के अलीगंज एरिया में खुल गया है। जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं साथ ही यहाँ के खाने का टेस्ट भी लोगों को काफी पसंद आ रहा है। रोबोट्स के अलावा यहाँ आपको अच्छा एम्बियंस, ड्रिंक्स और सर्विस भी मिल जाएगी। ये लखनऊ के कपूरथला चौराहा पर है। आइये जानते हैं इस रेस्टोरेंट्स की और क्या क्या खासियत है।

बेहतरीन एम्बियंस, बैठने का काफी ज़्यादा एरिया और शानदार इंटीरियर। खाने की बात करें तो यहाँ आपको वेज/नॉन-वेज दोनों तरह का खाना मिल जायेगा। इसके साथ ही यहाँ आपको मैक्सिकन, इटैलियन, एशियाई, इंडियन जैसे कई ऑप्शंस आपको मिल जायेंगे। इतना ही नहीं यहाँ आपको मॉकटेल और शेक की विस्तृत रेंज भी उपलब्ध है। यहाँ आपको स्मोकी पनीर अंगारा, सुशी, जंगली मशरूम बाओ, रेड सॉस पास्ता, पनीर टिक्का मसाला, मटन कोरमा और चॉकलेट बॉम्ब भी उपलब्ध है।

आपको यहाँ का एशियाई और इंडियन मेनकोर्स वाकई काफी अच्छा है। दो लोगों के लिए आपको लगभग 1500 रूपए देने होंगें।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story