×

Noida Famous Mall: ग्रैंड वेनिस मॉल में आकर लीजिये इटली का मज़ा, देश में ही मिलेगा विदेश का आनंद

Grand Venice Mall Noida: ग्रैंड वेनिस मॉल आपकी खरीदारी, मनोरंजन और हॉलिडे के लिए बिल्कुल परफेक्ट प्लेस है। आपको बता दें कि इस मॉल में एक बड़ा इनडोर थीम पार्क, एक आइस स्केटिंग रिंक और एक बॉलिंग एली भी है। साथ ही मॉल को नहरों, गोंडोला और रियाल्टो ब्रिज और सेंट मार्क बेसिलिका जैसे प्रसिद्ध स्थलों की प्रतिकृतियों के साथ वेनिस शहर जैसा दिखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जो दिखने में बेहद खूबसूरत लगता है।

Preeti Mishra
Published on: 17 Aug 2023 6:52 AM GMT
Noida Famous Mall: ग्रैंड वेनिस मॉल में आकर लीजिये इटली का मज़ा, देश में ही मिलेगा विदेश का आनंद
X
Grand Venice Mall Noida(Image credit: social media)

Grand Venice Mall Noida: ग्रैंड वेनिस मॉल उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में स्थित एक शॉपिंग मॉल है। बता दें कि तक़रीबन 2 मिलियन वर्ग फुट के कुल क्षेत्रफल में फैला ये मॉल भारत के सबसे बड़े मॉल में से एक माना जाता है। इस मॉल में 300 से अधिक दुकानें और स्टोर मौजूद हैं, जिनमें कई अंतरराष्ट्रीय और घरेलू ब्रांड, एक मल्टीप्लेक्स सिनेमा, एक फूड कोर्ट और रेस्तरां और कैफे की एक विस्तृत श्रृंखला भी शामिल है।

ग्रैंड वेनिस मॉल में खरीदारी का भी अपना है मज़ा

ग्रैंड वेनिस मॉल आपकी खरीदारी, मनोरंजन और हॉलिडे के लिए बिल्कुल परफेक्ट प्लेस है। आपको बता दें कि इस मॉल में एक बड़ा इनडोर थीम पार्क, एक आइस स्केटिंग रिंक और एक बॉलिंग एली भी है। साथ ही मॉल को नहरों, गोंडोला और रियाल्टो ब्रिज और सेंट मार्क बेसिलिका जैसे प्रसिद्ध स्थलों की प्रतिकृतियों के साथ वेनिस शहर जैसा दिखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। जो दिखने में बेहद खूबसूरत लगता है।

ग्रैंड वेनिस मॉल जाने का बेस्ट टाइम

अगर आप द ग्रैंड वेनिस मॉल घूमने जाना चाहते हैं तो वहां जाने का सबसे अच्छा समय आपकी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं और आपके द्वारा वहां की जाने वाली गतिविधियों पर निर्भर करता है । अमूमन यह मॉल सप्ताह में सातों दिन खुला रहता है, इसलिए आप अपने सुविधाजनक किसी भी दिन जाकर आनंद उठा सकते हैं। हालाँकि, यदि आप ज्यादा भीड़ -भाड़ से बचना चाहते हैं तो वीकेंड के बजाय वीकडे पर यहाँ जाएँ।

इसके अलावा , यदि आप मॉल के खाने और खरीदारी विकल्पों का लाभ उठाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो नियमित मॉल घंटों के दौरान, आमतौर पर सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक यहाँ जाना सबसे अच्छा होगा।

कैसे पहुंचें ग्रैंड वेनिस मॉल

ग्रैंड वेनिस मॉल तक पहुंचने का सबसे अच्छा तरीका स्थान और व्यक्तिगत प्राथमिकताओं पर ही निर्भर करता है। आप यहाँ निजी वाहन द्वारा, बस से, मेट्रो द्वारा, टैक्सी/कैब द्वारा, पैदल चलने/बाइक चलाने से किसी भी तरह से आ सकते हैं।

लग्जरी फील लेनी हो तो आयें ग्रैंड वेनिस मॉल

ग्रेटर नोएडा में स्थित ग्रैंड वेनिस मॉल, लोगों को आनंद लेने के लिए विभिन्न प्रकार के विकल्प भी प्रदान करता है। मॉल में करने के लिए कुछ लोकप्रिय चीज़ें हैं। इस मॉल में 300 से भी ज्यादा स्टोर हैं, जिनमें अंतरराष्ट्रीय और घरेलू फैशन ब्रांड, घरेलू सजावट और साज-सज्जा, इलेक्ट्रॉनिक्स और बहुत कुछ शामिल हैं। फैशन और जीवनशैली उत्पादों को सही रेट पर पाने के लिए यह एक अच्छी जगह है।

साथ मॉल में भोजन के कई विकल्प भी मौजूद हैं, जिनमें फास्ट फूड आउटलेट, कैफे और बढ़िया भोजन रेस्तरां शामिल हैं। मॉल में एक मल्टीप्लेक्स सिनेमा, एक इनडोर थीम पार्क और एक आइस स्केटिंग रिंक भी है। यह नई फिल्में देखने, परिवार के साथ एक मज़ेदार दिन का आनंद लेने या आइस स्केटिंग में अपना हाथ आज़माने के लिए एक बेहद शानदार जगह है।

स्पा और सैलून

ग्रैंड वेनिस मॉल में आगंतुकों के आराम और तरोताजा होने के लिए एक जिम और एक स्पा भी मौजूद है। बता दें कि यह मॉल नियमित रूप से फैशन शो, लाइव संगीत प्रदर्शन और बिक्री जैसे कार्यक्रमों और प्रचारों की मेजबानी करता है। साथ ही मॉल में मौजूद एक आर्ट गैलरी में आप दुनिया भर के कलाकारों के कार्यों को भी देखकर एन्जॉय कर सकते हैं। कुल मिलाकर, ग्रैंड वेनिस मॉल खरीदारी करने, खाने, मनोरंजन करने या आराम करने के इच्छुक हर किसी के लिए कुछ न कुछ नया और रोमांचक अनुभव प्रदान करता है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Next Story