×

Rishikesh Secret Waterfall: ऋषिकेश में बेहद सूनसान रास्ता पार करके दिखता है प्राकृति का करिश्मा, देखते ही बोलेंगे 'WOW'

Rishikesh Secret Waterfall: हर साल हजारों की संख्या में लोग घूमने के लिए आते है। यहां के प्रसिद्ध मंदिर और घाटों की सुंदरता लोगों को बेहद ही पसंद आती है। और जो चीज़ लोगों को सबसे ज्यादा आकर्षित करती है

Kajal Sharma
Published on: 20 May 2023 4:50 PM GMT
Rishikesh Secret Waterfall: ऋषिकेश में बेहद सूनसान रास्ता पार करके दिखता है प्राकृति का करिश्मा, देखते ही बोलेंगे WOW
X
Rishikesh Secret Waterfall (Image- Social media)

Rishikesh Secret Waterfall: तीर्थ स्थल के तौर पर जाना जाने वाला ऋषिकेश पावन स्थल के रूप में जाना जाता है। जहां हर साल हजारों की संख्या में लोग घूमने के लिए आते है। यहां के प्रसिद्ध मंदिर और घाटों की सुंदरता लोगों को बेहद ही पसंद आती है। और जो चीज़ लोगों को सबसे ज्यादा आकर्षित करती है वो है यहां पर स्थित वॉटरफॉल जिसके खूबसूरत नजारें लोगों को बेहद ही पसंद भी आते हैं। गर्मियों के मौसम में ठंडे पानी से नहाने के लिए यह काफी मजेदार अनुभव देते हैं। ऋषिकेश में ऐसा ही एक मजेदार वॉटरफॉल है सीक्रेट वॉटरफ़ॉल। जो जगंलों की बीचो-बीच स्थित है।

ऋषिकेश का फेमस सीक्रेट वॉटरफ़ॉल

तपोवन से कुछ दूरी पर है स्थित

यह सीक्रेट वॉटरफॉल तपोवन से करीब 3 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। जो शहर की भीड़-भाड़ से दूर एकदम शांत और एकांत में है। इस सीक्रेट वॉटर फॉल तक पहुंचने के लिए आपको घने जगंल से गुजरना पड़ता है। जो यह रास्ता काफी सूनसान है, लेकिन जैसे ही इस जंगल को पार करते हैं आपको एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन वॉटरफॉल देखने को मिलते हैं। जो बेहद ही शानदार भी है।

पार करनी पड़ती है खड़ी चढ़ाई

तपोवन से 3 किलोमीटर की खड़ी चढ़ाई पार करने के बाद आप इस वॉटरफॉल तक पहुंच सकते हैं। इस वाटरफॉल के पास आपको एक दुकान भी मिल जाती है, जहां से आप अपने लिए खाने-पीने के लिए सामान भी खरीद सकते हैं, और ठहरने के लिए होटल की सुविधा भी देख सकते हैं।

देख सकते हैं खूबसूरत नजारे

यह वाटरफॉल आपको बेहद ही पसंद आएगा, जो शहर की भीड़भाड़ से काफी दूर है और बेहद ही शांत है। शोर-शराबे से दूर लोग शांति से बैठने और प्राकृतिक सुंदरता को देखने के लिए यहा आते हैं। यहां पर चिड़ियों की चहकने की आवाज, सुंदर पहाड़ों का दीदार, सुंदर-सुंदर पेड़, खूबसूरत फूल और ठंडी वाटरफॉल का नजारा बेहज ही खास अनुभव देता है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story