×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Vande Bharat Train In Udaipur: अब आसान होगा यात्रियों का सफर, आइये जाने इस रूट पर चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के बारे में जानकारी

Vande Bharat Express Train In Udaipur: कई शहरों में अब लोग देश में बनाई गई इस हाई-स्पीड वंदे भारत ट्रेन का लाभ उठा रहे हैं। जिससे न सिर्फ उदयपुरवासियों को लाभ होगा बल्कि पर्यटन को भी और बढ़ावा मिलेगा।

Kajal Sharma
Published on: 29 May 2023 7:32 AM GMT
Vande Bharat Train In Udaipur: अब आसान होगा यात्रियों का सफर, आइये जाने इस रूट पर चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के बारे में जानकारी
X
Vande Bharat Express Train In Udaipur (Image Description)

Vande Bharat Express Train In Udaipur: देशभर के कई राज्यों और शहरों को अभी तक हाई-स्पीड वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की जा चुकी है। कई शहरों में अब लोग देश में बनाई गई इस हाई-स्पीड वंदे भारत ट्रेन का लाभ उठा रहे हैं। जिससे न सिर्फ उदयपुरवासियों को लाभ होगा बल्कि पर्यटन को भी और बढ़ावा मिलेगा। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस साल के अंत तक उदयपुर से जयपुर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन स्टार्ट की जा सकती है। जिसे लेकर रेलवे की तैयारियां भी शुरू हो गईं हैं।

उदयपुर को मिलेगी वंदे भारत ट्रेन की सौगात

क्या होगा ट्रेन का रूट

इस ट्रेन के लिए जारी किए गए रूट के मुताबिक यह ट्रेन इस साल एक दिसंबर से शुरू कर दी जाएगी। वंदे भारत एक्सप्रेस उदयपुर से हर रोज सुबह 5.55 बजे रवाना होगी जो सुबह 6.27 बजे माली, 7.22 बजे चंदेरिया, 8.55 बजे बूंदी, 9.23 बजे कोटा 10.25 बजे सवाई माधोपुर, 11.13 बजे निवाई से होते हुए दोपहर के 12.10 बजे दुर्गापुरा पहुंचेगी। इसी तरह दोपहर 3:45 मिनट पर दुर्गापुरा से रवाना होकर यह 10 बजे उदयपुर पहुंचेगी।

उदयपुर पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

एक राज्य को दूसरे राज्य से जोड़ने का काम कर रही वंदे भारत ट्रेन का सफर लोगों को काफी पसंद आ रहा है। इससे न सिर्फ लोगों की आवाजाही आसान हो रही है बल्कि समय भी काफी बच पा रहा है। वहीं उदयपुर में यह वंदे भारत ट्रेन स्टार्ट होने से पर्यटन को भी काफी बढ़ावा मिलेगा। जिससे अधिक से अधिक लोग घूमने के लिए आसानी से आ सकेंगे। जिससे पर्यटकों के समय की बचत होगी।

तीन बड़े शहरों की होगी कनेक्टिविटी

उदयपुर में शुरू होने जा रही इस वंदे भारत ट्रेन के जरिए राज्य के तीन बड़े शहरों को जोड़ा जाएगा। यानी एक वंदे भारत ट्रेन से अब तीन शहर आसानी से पार किए जा सकेंगे। जिसमें सवाई माधोपुर, जयपुर और उदयपुर जैसे टूरिस्ट शहरों कनेक्ट करने पर ध्यान दिया जा रहा है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story