सावधान! ब्रा ले सकती है आपकी जान, हो चुकी है ना पहन ने की अपील

आज के टाइम पर अधिकतर सारी महिलाएं ही ब्रा पहनती हैं। ब्रा कपड़ो की फिटिंग के लिए हेल्प करती हैं । लेकिन कभी कभी हर समय ब्रा पहना भी हानिकारक हो सकता है। अगर आपको नहीं पता है तो जान लीजिए और आगे के लिए सतर्क हो जाए।

लखनऊ: आज के टाइम पर अधिकतर सारी महिलाएं ही ब्रा पहनती हैं। ब्रा कपड़ो की फिटिंग के लिए हेल्प करती हैं । लेकिन कभी कभी हर समय ब्रा पहना भी हानिकारक हो सकता है। अगर आपको नहीं पता है तो जान लीजिए और आगे के लिए सतर्क हो जाए।

क्योंकि ब्रा से कपड़ो की फिटिंग तो अच्छी आ जाती है लेकिन उससे बहुत सी परेशानी होती है। जब आप दिन भर काम करने के बाद घर पहुंचती हैं तो सबसे पहले अपनी टाइट और अनकंफर्टेबल ब्रा को उतार कर फेंकना चाहती हैं।

ये भी देखें:शिल्पा शेट्टी की खूबसूरती व स्टाइल के जो है दीवाने, आज उन्हीं ट्रोलर्स ने उनके जींस पर साधा है निशाना

जो महिलाएं घर पर रहती हैं वो अक्सर बिना ब्रा के ही कपड़े पहनती हैं क्योंकि वो बिना ब्रा के ज्यादा कंफर्टेबल फील करती हैं। ब्रा को लेकर कई कैंपेन भी चल चुके हैं जिसमें महिलाओं के ब्रा ना पहनने की अपील की है। बहुत सी मशहूर मॉडल्स भी ब्रा छोड़ने की बात कह चुकी हैं। लेकिन, ब्रा एक्सपर्ट्स की माने तो ब्रा के बिना रहना महिलाओं की सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है।

ये भी पढ़ें:बड़ी खुशखबरी: बैंकों में हुआ बदलाव, अब इस समय खुलेंगे सभी

ब्रा से हो सकती है स्वास्थ समस्याएं

आपको यह बात जान कर हैरानी होगी कि ब्रा छोड़ने से आपके लिए कितनी तरह की स्वास्थ समस्याएं खड़ी हो सकती हैं। ब्रा न पहनने से या गलत साइज की ब्रा पहनने से सिरदर्द, गर्दन में दर्द, पीठ में दर्द और स्तनों में दर्द जैसी समस्याएं होती हैं। लॉन्जरी एक्सपर्ट पॉला सावोडोबा के अनुसार ब्रेस्ट के रूप में एक महिला अपनी छाती पर वजन लेकर चलती है। ऐसे में ब्रा उस वजन को उसके शरीर से कम करने में मदद करती है। अगर आप ब्रा नहीं पहनती हैं तो आपकी पीठ या गर्दन पर तनाव पड़ता है।

ये भी पढ़ें:गज़ब हो गया ! गए थे नहाने मिल गया 303 किलो सोने का बिस्किट

ब्रा एक्सपर्ट्स का कहना है कि कप साइज ए और बी भी आपकी पीठ पर भारी पड़ सकते हैं। महिलाओं को ब्रा लेते समय उनके परफेक्ट साइज़ का ध्यान रखना चाहिए। कई स्टडी में यह बात सामने आई है कि ज्यादातर महिलाएं गलत साइज की ब्रा पहनती हैं। आपको लॉन्जरी शॉपिंग से पहले अपना सही साइज पता कर लेना चाहिए। ब्रा एक्सपर्ट्स के अनुसार ए-कप साइज के ब्रेस्ट्स को भी सपॉर्ट की उतनी ही जरूरत होती है जितनी ई-कप साइज के ब्रेस्ट को।