×

इस जिले में तैयार हो गये 17 क्वारंटाइन सेंटर

मीरजापुर के डीएम सुशील कुमार पटेल ने जानकारी दी कि कोरोना महामारी से निपटने को श्रमिकों को भरण पोषण के लिये अब तक श्रम विभाग में कुल पंजीकृत श्रमिकों के...

Ashiki
Published on: 30 March 2020 4:14 PM GMT
इस जिले में तैयार हो गये 17 क्वारंटाइन सेंटर
X

मीरजापुर: डीएम सुशील कुमार पटेल ने जानकारी दी कि कोरोना महामारी से निपटने को श्रमिकों को भरण पोषण के लिये अब तक श्रम विभाग में कुल पंजीकृत श्रमिकों के सापेक्ष आज 24072 श्रमिकों के खाते मे एक-एक हजार रूपये की धनराशि की दर से दो करोड़ चालीस लाख बहत्तर हजार राशि भेजी गयी। इसके अतिरिक्त 441 अन्य योजना से आच्छादित श्रमिकों के खाते में भी एक-एक हजार रूपये के खातेे में धनराषि भेज दी गयी है। उन्होंने कहा कि उद्देश्य है कि जनपद कोई भी गरीब, मजदूर व अन्य जरूरतमंद भूखा नहीं रहेगा।

ये पढ़ें- मीरजापुर में मिलेगा हर अंत्योदय कार्ड पर 35 किलो फ्री राशन

जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि कोरोना महामारी से निपटने के उद्देश्य से अब जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में कुल 17 क्वारंटाइन सेंटर बनाये गये हैं। जिनमें बाहर से आने वालो को जांच के बाद 14 दिन के लिये आइसोलेट किया जायेगा। इसके बाद यदि उन्हें किसी प्रकार की परेशानी न होगी। बाद में उनके घरों के लिये भेज दिया जायेगा।

ये पढ़ें- GIS मैपिंग रोकेगा कोरोना: BMC का बड़ा कदम, संक्रमण से बचाएंगे ऐसे

डीएम ने बताया कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए मण्डलीय अस्पताल चिकित्सा के लिये 10 बेड रिजर्व किये गये हैं। इसके अलावा ट्रामा सेटर नवीन भवन मण्डलीय चिकित्सालय परिसर में 200 बेड, जिला मुख्यालय साईंधाम लोहदी कला में 200, शिवलोक नेत्र पब्लिक स्कूल कपसोर पडरी तहसील सदर में 100, विंध्य पॉलीटेक्निक कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी मडिहान में 100, बापू उपरोैध इंटर कालेज में 100, पीडीएनडी इंटर कॉलेज चुनार में 100 बेड, ब्लॉक छानवे मुख्यलाय में 100, ब्लॉक राजगढ मुख्यालय में 100, ब्लॉक सिटी मुख्यलाय में 50, ब्लॉक कोन मुख्यलाय में 50, ब्लॉक मंझवा में 50, ब्लॉक पडरी में 50, ब्लॉक नरायनपुर में 50, ब्लॉक जमालपुर में 50, ब्लॉक लालगंज में 50, ब्लाक हलिया में 50, ब्लॉक पटेहरा कला मुख्यालय में 50 सहित कुल 1510 का राहत शिविर बनाये गये हैं। अभी तक साईं धाम में कुल 61 व्यक्त्यिों को 14 दिन के लिये

क्वारन्टाइन के लिये रखा गया है। यदि उनमें 14 दिन में किसी तरह के लक्षण नहीं मिलते तो घर भेज दिया जायेगा। सभी राहत शिविरों पर खाना-पानी आदि की समुचित व्यवस्था की गयी है।

ये पढ़ें- संकट के दौर में जो साथ हो ,वही है मित्र पुलिस

डीएम ने अपील की कि दिनांक 12 मार्च के बाद जो भी व्यक्ति विदेश से आये हैं। वे इसकी सूचना डीएम कार्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम में में अवश्य दें। यदि विदेश से आये व्यक्ति द्वारा अपनी सूचना नहीं दी जाती है और इसके बाद में उनमें कोरोना रोग के लक्षण पाये जाते हैं तो उनके विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जायेगी।

ये पढ़ें- आगे आये आप भी और दे कोरोना से जंग में देश का साथ

कोरोना: मजदूरों के लिए तेलगांना सरकार ने उठाया ये कदम, अब हो रही तारीफ

यहां 300 कोरोना संक्रमित! पूरे इलाके की घेराबंदी, डॉक्टर-WHO की टीम मौजूद

मिर्च के रेट हुए तीखे, 6 दिनों में सब्जियों के दाम ने छुआ आसमान

Ashiki

Ashiki

Next Story