×

जिले में मचा हड़कंप: मंडी के दो व्यापारी कोरोना पॉजिटिव, इलाके को किया गया सील

फिलहाल दोनों व्यापारियों के मोहल्लों को हॉटस्पॉट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। और दोनों ही मोहल्लों को पूरी तरीके से सील कर दिया गया है।

Aradhya Tripathi
Published on: 5 May 2020 12:18 PM GMT
जिले में मचा हड़कंप: मंडी के दो व्यापारी कोरोना पॉजिटिव, इलाके को किया गया सील
X

शामली: जनपद शामली में दो व्यापारियों में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिलने से जिला प्रशासन में एक बार फिर से हड़कंप मच गया है। जनपद में पहले कोरोना से संक्रमित 18 लोग पाए गए थे। जो कि ठीक हो गए थे। और बीते 18 दिनों से जनपद में कोई भी नया केस सामने नहीं आया था। लेकिन आज सब्जी मंडी में फल एवं सब्जी का व्यापार करने वाले दो व्यापारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव पाए गए दोनों व्यापारियों में एक फल का और दूसरा सब्जी का व्यापारी है। दोनों की सब्जी मंडी में दुकान है और मंडी में ना जाने कितने लोग इनके संपर्क में रहे होंगे।

102 सैंपलों में से 2 व्यापारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव

व्यापारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से एक बार फिर से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। तो वहीं शामली की जनता में भी दहशत बनी हुई है। क्योंकि जो दोनों व्यापारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं दोनों ही मंडी में फल और सब्जी की दुकान करते हैं। और मंडी में फल और सब्जी लेने के लिए नए जाने छोटे बड़े और कितने व्यापारी पहुंचते हैं,

ये भी पढ़ें- 3 युद्धपोत हुए रवाना: अब वापस आएंगे फंसे भारतीय, लौटेंगे घर

और वह लोग न जाने कितने और लोगों के संपर्क में रहते हैं। इस कारण जहां प्रशासन की चिंता तो बड़ी है वही लोग भी दहशत में हैं। आपको बता दें कि जनपद से रेंडम चेकिंग के दौरान सैंपल लिए गए थे। जिनमें से 102 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें से दो रिपोर्ट इन व्यापारियों की है जो कि पॉजिटिव पाई गई है।

व्यापारियों के मोहल्लों को घोषित किया गया हॉटस्पॉट

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी गेंदबाज का खुलासा, जानबूझ कर खराब खेली टीम

दोनों ही व्यापारी सदर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले हैं। जिनमें एक मोहल्ला कलंदर साहब का है। दूसरा अंसार यान मोहल्ले का रहने वाला है। दोनों व्यापारियों को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद झिंझाना के कोविड-19 अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती करा दिया गया है। लेकिन जब इनके सैंपल लिए गए थे उसके बाद दोनों व्यापारियों को क्वॉरेंटाइन नहीं किया गया था। और दोनों ही व्यापारी न जाने कितने लोगों के संपर्क में रहे होंगे। फिलहाल दोनों व्यापारियों के मोहल्लों को हॉटस्पॉट क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। और दोनों ही मोहल्लों को पूरी तरीके से सील कर दिया गया है। जहां पर किसी भी प्रकार का आगमन पूर्णतया प्रतिबंधित कर दिया गया है।

मंडी में अभी भी बरती जा रही लापरवाही

ये भी पढ़ें- यहां पकड़े गए तबलीगी: छिपाई थी ये बड़ी जानकारी, जमात के मरकज में हुए थे शामिल

मंडी में दो व्यापारियों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी सब्जी मंडी पूरी तरीके से खुली हुई है। और सब्जी मंडी में ना तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है और ना ही लोग मास्क लगाए हुए हैं। लोग ऐसे ही इधर-उधर घूम रहे हैं। साथ ही खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। ऐसे में सब्जी मंडी में आढ़तियों के अध्यक्ष बाबूराम का कहना है कि मैंने यह 2 पॉजिटिव की खबर सुनते ही कल मंडी खोलने के आदेश दिए हैं। उसके बाद पूरी मंडी 10 दिन के लिए बंद रहेगी। जब हमने उनसे यह सवाल पूछा कि आपकी दुकान पर भीड़ लगी हुई है। तो उनका जवाब था कि जो सब्जी का सामान आया हुआ है।

ये भी पढ़ें- मुसीबत बना चीन: वैक्सीन में बाधा पहुंचा रहा, हर देश पर बढ़ रहा खतरा

तो मैंने कल खोलने के लिए बोला है। उसके बाद 10 दिन के लिए दुकानें बंद कर दी जाएंगी। इसके अलावा जब पहलवान आढ़ती से सवाल किया गया कि आपकी दुकान पर भीड़ लगी हुई है। तो उनका जवाब यह है कि सुना है मैंने यहां पर दो कोरोना वायरस हैं। लेकिन साहब में मार्क्स नहीं बांट सकता। मैं तो केवल सब्जी का व्यापार करता हूं। और भीड़ के सवाल पर वह लोगों को हटाते नजर आए। इस बीच शामली डीएम जसजीत कौर का कहना है कि कल रात हमारे पास 102 रिपोर्ट आई थी। जिनमें से 2 पॉजिटिव आई हैं। डीएम ने बताया कि दोनों के मोहल्लों को सील कर दिया गया है। दोनों का सीएससी में इलाज चल रहा है। डीएम ने बताया कि जिन जगह इन की दुकानें हैं वहां पर सैनिटाइज कराया जा रहा है।

पंकज प्रजापति

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story