×

हत्याओं से दहला यूपी: 4 मौतों से मचा कोहराम, पूरा दिन दौड़ती रही पुलिस

हरदोई में आश्रम संचालक समेत उसकी पत्नी व बेटे की ईंट-पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गई। वहीं एक पति ने भी अपनी पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी।

Shivani
Published on: 1 Sep 2020 5:09 PM GMT
हत्याओं से दहला यूपी: 4 मौतों से मचा कोहराम, पूरा दिन दौड़ती रही पुलिस
X
हरदोई में आश्रम संचालक समेत उसकी पत्नी व बेटे की ईंट-पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गई। वहीं एक पति ने भी अपनी पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी।

हरदोई। मंगलवार का दिन हरदोई में हत्याओं के नाम रहा और ताबड़तोड चार हत्याओं से हड़कम्प मच गया। पहली घटना टड़ियावां थाना क्षेत्र में हुई। यहां आश्रम संचालक समेत उसकी पत्नी व बेटे की ईंट-पत्थर से कूचकर हत्या से सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी पर एडीजी डीएम एसपी समेत तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल शुरू कर दी।

हत्याओं से दहला हरदोई

एडीजी ने कहा कि प्रथमदृष्टया जमीनी विवाद सम्पति को लेकर मामला सामने आ रहा है तमाम विन्दुओ पर जांच कराई जा रही है।खुलासे के लिए 5 टीमों का गठन किया गया है और जल्द ही खुलासा भी कर लिया जाएगा।वहीं देर शाम शहर कोतवाली इलाके में पति ने अपनी पत्नी का पहले गला दबाया फिर चाकू से गोदकर हत्या कर दी।

5 murders in hardoi police investigate cases

हरदोई में आश्रम संचालक समेत 4 की हत्या से हड़कम्प

टड़ियावां के ग्राम कुआंमऊ निवासी हीरादास (70) पुत्र चत्ता गंगई के मूलरूप से रहने वाले थे। 20 वर्ष पूर्व कुआंमऊ में आकर रहने लगे। जैसा कि बताया गया कि उन्होंने गांव में ही एक आश्रम बनाया, जहां पर वह अपनी पत्नी मीरादास (65) और पुत्र नेतराम (45) के साथ रहते थे।

ये भी पढ़ेंः फर्जी वोट पर घमासान: भूमि विकास बैंक में चुनाव, कांग्रेसियों ने लगाया ये आरोप

सोमवार की रात तीनों लोगों की ईंट पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गई। मंगलवार की सुबह लोगों ने उनका शव आश्रम में पड़ा देखा और सनसनी फैल गई। घटना की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद थाना प्रभारी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए।एसपी अमित कुमार फॉरेंसिक टीम के साथ जांच पड़ताल शुरू कर दी।एडीजी एसएन साँवन्त भी मौके पर पहुंचे और मामले को लेकर बारीकी से घटनास्थल का निरीक्षण किया।

ईंट से कूचकर की गई गयी पति पत्नी व बेटे की हत्या

प्रत्यक्षदर्शी लोगों के मुताबिक बाबा उसकी पत्नी व बेटे पर जिस तरह से वार किए गए हैं एक ही तरीका अपनाया गया है ।इससे यह साफ होता है कि हत्या करने वाले जो व्यक्ति शामिल है हैं वह एक-एक के बाद मौत के घाट उतारा होगा। हालांकि पुलिस इस पूरे मामले पर जांच करने में जुटी है।वहीं सही कातिलों तक पहुंचने के लिए पुलिस ने घटनास्थल को चारों ओर से एक पट्टी के अंदर बैरी केटिंग करके फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया जहां पर फिंगर प्रिंट लिए गए हैं ताकि सही कातिलों तक पुलिस के हाथ पहुंच सके।

शहर कोतवाली क्षेत्र में पति ने पत्नी को चाकू से गोदकर उतारा मौत के घाट

इस पूरे मामले में एक अहम बात और सामने आई है। जैसाकि एडीजी ने बताया कि उनके हाँथ जमीन से विवाद को लेकर कई कागज लगे है जिससे माना जा रहा है कि हत्या का एक अहम कारण यह भी रहा होगा।बाकी अन्य विन्दुओ पर जांच की जा रही है 5 टीमों का गठन करके अतिशीघ्र खुलासे की बात एडीजी ने कही है।वहीं घटना से गांव के साथ ही आसपास के गांवों में भी हड़कंप मच गया है।वहीं टडियावा थाना क्षेत्र में कुआं मऊ गांव में हुए ट्रिपल मर्डर के मामले में एसपी अमित कुमार ने पांच पुलिस टीमों को गठन किया है जो क्षेत्र में कातिलों का पता लगाने का काम कर रही हैं।

ये भी पढ़ेंः अमेरिका का बड़ा एलान: चीन के खिलाफ खुलकर देगा साथ, कर रहा ये बड़ी तैयारी

एडीजी पहुंचे मौके पर लिया घटनास्थल का जायजा

फिलहाल अभी कोई अहम सुराग नहीं मिला है फिर भी पुलिस लोगों से गांव जा जाकर पूछताछ करने में जुटी है।इन टीमों में एक टीम टडियावा इस्पेक्टर शिव शंकर के नेतृत्व में काम कर रही है। दूसरी सीओ स्तर की बनाई गई है जो कातिलों का पता लगाने में जुटी है। तीसरी टीम सर्विलांस टीम लगाई गई है जो मोबाइल के सहारे कातिलों का पता लगाने का काम कर रही है। चौथी एसओजी टीम लगाई गई है जो पूरे जनपद में कातिलों पर निगाह लगाए हुए हैं। पांचवी ए एस पी की टीम बनाई गई है। जिससे जल्द ही इस बड़ी वारदात का खुलासा किया जा सके।

शीघ्र खुलासे की कही बात,गठित की गई 5 टीम

कुआं मऊ में बाबा के आश्रम में पुलिस को जांच के दौरान कुछ कागजात मिले हैं जो महत्वपूर्ण कागज माने जा रहे हैं ।अनुमान है कि हो सकता है कि इन कागजों के माध्यम से कातिलों तक पहुंचा जा सके ।यह भी बताया जा रहा है कि अक्सर बाबा इसी बात को लेकर शिकायत भी कर चुका था ।हो सकता है इन्हीं कारणो के चक्कर में हत्या की गई हो वही लोगों में चर्चा है कि बाबा के पास 30 से 40 बीघा जमीन है जिसे लेकर भी उनके किसी करीबी व्यक्ति ने इस तरह की वारदात को अंजाम तो नहीं दे दिया। हालांकि पुलिस इस बिंदु पर भी जांच करने में जुटी है।

ये भी पढ़ेंः नंबर-2 ही रह गए प्रणब मुखर्जी, राजनीति में लंबी पारी, फिर भी….

पति ने की पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या

इसके बाद शहर में देर शाम पति के द्वारा पत्नी की हत्या से सनसनी फैल गयी है।शहर कोतवाली इलाके में एक पति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर और फिर चाकू से गोदकर हत्या कर दी।टड़ियावां में सुबह हुए तिहरे हत्याकांड के बाद हत्या की चौथी वारदात से सनसनी फैल गई। शहर कोतवाली इलाके के चंदीपुरवा निवासी मीरा गुप्ता पत्नी दीपक गुप्ता दो बच्चों नैतिक और मानसी के साथ रहती थी।परिवारजनों ने बताया कि दीपक ई-रिक्शा चलता है और शराब व जुआ खेलने का आदी है। इसको लेकर आए दिन घर में विवाद होता रहता था।

ये भी पढ़ेंः पुलिस कांस्टेबल की हत्या: शिविर से भाग गया था, नक्सलियों ने दिया हत्या को अंजाम

मंगलवार की शाम को दीपक ने पत्नी का मुंह तकिया से दबाकर चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी और फरार हो गया। घटना के बाद बेटे नैतिक ने घटना की जानकारी आसपास के लोगों को दी। सूचना पर शहर कोतवाल जगदीश यादव के साथ एएसपी अनिल कुमार मौके पर पहुंचे।एएसपी ने बताया कि हत्यारोपित पति की तलाश की जा रही है।

मनोज तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story