×

कोरोना काल में भ्रष्टाचार के मौके तलाश रही योगी सरकार, कराई जाए SIT जांच

आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कोरोना घोटाला किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि जैसे देश में कॉमनवेल्थ, 2जी, कोयला घोटाला हुआ वैसे ही यूपी की योगी सरकार में कोरोना घोटाला हुआ है।

Shreya
Published on: 4 Sep 2020 1:21 PM GMT
कोरोना काल में भ्रष्टाचार के मौके तलाश रही योगी सरकार, कराई जाए SIT जांच
X
कोरोना काल में भ्रष्टाचार के मौके तलाश रही योगी सरकार, कराई जाए SIT जांच

लखनऊ: आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कोरोना घोटाला किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि जैसे देश में कॉमनवेल्थ, 2जी, कोयला घोटाला हुआ वैसे ही यूपी की योगी सरकार में कोरोना घोटाला हुआ है। उन्होंने ने कहा कि भाजपा सरकार को शर्म आनी चाहिए, जनता कोरोना से मर रही है और सरकार कोरोना के नाम पर भ्रष्टाचार करने में लगी है। कोरोना के नाम पर भ्रष्टाचार का ये मामला शमशान में दलाली खाने के समान है। उन्होंने हाईकोर्ट के सिटिंग जज से एसआईटी बना के इस घोटाले के जांच कराने और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही कर जेल भेजने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 14: धमाल मचाएगी ये भोजपुरी एक्ट्रेस, अब एंटरटेनमेंट होगा दोगुना

योगी सरकार में कोरोना किट घोटाला

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता में कहा कि यूपी की योगी सरकार में कोरोना किट खरीद को लेकर सुल्तानपुर में घोटाला सामने आया है। उन्होंने कहा कि कोरोना घोटाले की कहानी सिर्फ एक जिले की नहीं है बल्कि यूपी के तमाम जिलों की सच्चाई है। जो सामान बहुत आसानी से सस्ते में खरीदा जा सकता है उस सामान को सरकार दुगने-तिगुने दामों में खरीद रही हैं। घोटाले के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि यूपी के सुल्तानपुर में जिलाधिकारी ने 2600 रुपये की कोरोना किट 9950 रुपये में खरीदी।

यह भी पढ़ें: जमीन से निकला मंदिर! काशी नागरी में हुआ ऐसा चमत्कार, संत समाज ने की ये मांग

CM YOGI-SANJAY SINGH

किसके इशारे पर हुआ है इतना बड़ा भ्रष्टाचार?

संजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अगर किसी 8वीं क्लास के बच्चे को भी बैठा देते तो वो भी बता देता की ऑनलाइन खरीदने पर ऑक्सीमीटर की कीमत 800 रुपये, थर्मामीटर की कीमत 1800 रुपये है, जिसकी कुल कीमत 2600 रुपये होती है। तो सुल्तानपुर के डीएम ने 9950 रुपये में कोविड किट क्यों खरीदी ? आखिर इतना बड़ा भ्रष्टाचार किसके इशारे पर हुआ है और किन किन अधिकारियों ने दलाली खाई है।

यह भी पढ़ें: संजय राउत का कंगना पर पलट वार, बोले दुश्मनों को खत्म किए बिना नहीं रुकेगी महाराष्ट्र

उन्होंने प्रमाण देते हुए कहा कि सुल्तानपुर के भधेइया ब्लॉक के सहायक विकास अधिकारी हैं, जिन्होंने 35 ग्राम पंचायतों ने लिए यही समान खरीदा है और इसका भुगतान 3 लाख 28 हजार 350 रुपये मंत्रम प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर किया गया है। जिसमे ऑक्सीमीटर की कीमत बताई गई 2321 रुपये और जीएसटी लगा कर 2800 रुपये, थर्मामीटर की 5847 रुपये और जीएसटी के साथ 6900 रुपये और सेनेटाइजर कीमत 400 रुपये बताई गई है।

आप सांसद ने कहा कि उन्होंने 1600 रुपये का थर्मामीटर और 320 रुपये का पल्स ऑक्सीमीटर बिल के साथ खरीदा है। उन्होंने कहा कि जो समान आम आदमी पार्टी को 1600 और 320 रुपया का मिल जाता है वही सामान योगी आदित्यनाथ को 6000 और 2800 रुपये में मिलता है।

यह भी पढ़ें: पत्नी के लिए चलाता रहा स्कूटर, उठाया ये जोखिम भरा कदम, वाह-वाह कर रहे लोग

कोरोना संक्रमण से लड़ने में पूरी तरह फेल हुई योगी सरकार

संजय सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार, कोरोना संक्रमण से लड़ने में पूरी तरह फेल साबित हुई है। प्रदेश सरकार के दो मंत्री, अधिकारी, कई स्वास्थ कर्मचारी और पत्रकार भी कोरोना संक्रमण से अपना जीवन गवां चुके हैं लेकिन इस भीषण कोरोना काल में भी योगी सरकार भ्रष्टाचार के नए-नए अवसर तलाश रही है।

यह भी पढ़ें: बनारस में टूटी उम्मीदें: बुनकरों की हालत बहुत ही खराब, यहां फेल हुई सरकार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story