अखिलेश यादव ने रिक्शा चालकों पर किया बड़ा एलान, ऐसे मदद करेगी सपा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी की भाजपा सरकार पर एकाधिकारवादी मनोवृत्ति से चलने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इस सरकार में असहमति की आवाज उठाना भी अपराध हो गया है।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी की भाजपा सरकार पर एकाधिकारवादी मनोवृत्ति से चलने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इस सरकार में असहमति की आवाज उठाना भी अपराध हो गया है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सत्तादल जितनी महत्वपूर्ण भूमिका विपक्ष की भी होती है। अपने यूपी सरकार को अपने खिलाफ विरोध प्रदर्शन नागवार गुजरता है।

सपा अध्यक्ष ने मंगलवार को बताया कि राजधानी लखनऊ में एक गरीब रिक्शेवाले से 21 लाख 76 हजार रुपये के जुर्माने की वसूली की नोटिस थमा दी गई है। सीएए और एनआरसी के विरोध में लखनऊ में हुए प्रदर्शन के दौरान अपने रिक्शे पर बैठाकर किसी को लाने के इल्जाम में मोहम्मद कलीम को पहले जेल भेजा गया फिर 21 लाख 76 हजार रुपये से ज्यादा की सम्पŸिा को नुकसान पहुंचाने का जिम्मेदार बताकर उससे वसूली की कार्रवाई शुरू हो गई। गरीब के पास 21 लाख रुपये नहीं मिले तो उसे फिर जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें…यूपी पुलिस के लिए सौगात: सीएम योगी ने दिए ये आदेश, जल्द मिलेगा फायदा

यह भी पढ़ें…जिलाधिकारी का बड़ा आदेश, बड़े बकायेदारों से ऐसे करें वसूली

अखिलेश ने बताया कि मोहम्मद कलीम अपनी पत्नी नर्गिस के साथ जानकीपुरम सेक्टर-2 में ईदगाह के पास झोपड़ी बनाकर रहता है। मोहम्मद कलीम के बच्चे नहीं है। पति-पत्नी पहले सुदामा बस्ती हनुमान सेतु के पीछे नदी के किनारे रहते थे। बाढ़ के कारण उन्हें वहां से हटना पड़ा। जब सीएए, एनआरसी का प्रदर्शन हुआ था तो यह खदरा में दरगाह के पास किराये के मकान में रहता था।

यह भी पढ़ें…मुश्किल में बाबा रामदेव: लोगों ने की FIR दर्ज करने की मांग, SSP को सौंपा ज्ञापन

यह भी पढ़ें…सारा अनाज नष्ट: बारिश ने ढाया कहर, मंडी व्यापारियों का फूटा गुस्सा

सपा मुखिया ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों, गरीबों, नौजवानों के हर अधिकार को छीन लेना चाहती है। वह दमन के सहारे विरोध की आवाज कुचलने का तानाशाही रवैया अपना रही है। अमीरों की भाजपा सरकार ये जान ले कि गरीब के पास अगर इतना होता तो वो आपके ‘झूठे मुकदमों की सच्ची वसूली‘ के खिलाफ उल्टा ‘ठोकू सत्ता पर ही मुकदमा ठोक देता। समाजवादी पार्टी इस रिक्शा चालक की कानूनी लड़ाई भी लड़ेगी और इसकी मदद भी करेगी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App