×

पानी की टंकी पर चढ़ ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ भरी हुंकार, रखी ये मांग

लॉकडाउन के दौरान कोई भी भूखा न रहे इसके लिए प्रदेश सरकार ने सभी जिलों के अधिकारियों को लोगों तक मुफ्त में राशन पहुंचाने के सख्त आदेश दिए...

Ashiki
Published on: 16 April 2020 7:00 PM GMT
पानी की टंकी पर चढ़ ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ भरी हुंकार, रखी ये मांग
X

बागपत: लॉकडाउन के दौरान कोई भी भूखा न रहे इसके लिए प्रदेश सरकार ने सभी जिलों के अधिकारियों को लोगों तक मुफ्त में राशन पहुंचाने के सख्त आदेश दिए हैं लेकिन इसके बावजूद भी सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान चलाने वाले लोग अभी राशन की कालाबाज़ारी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। लॉकडाउन में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ताजा मामला बागपत जिले का है, जहां राशन डीलर की मनमानी और दबंगई से ग्रामीण परेशान होकर गुस्साये ग्रामीण गुरुवार को गांव के बाहर पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन करने लगे। इसकी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने ग्रामीणों को उनकी मांगें पूरी करने का आश्वासन देकर उन्हें शांत किया।

ये पढ़ें: जमात में शामिल व्यक्ति की दूसरी जांच रिपोर्ट आयी कोरोना पॉजिटिव

कुछ यूं फूटा लोगों का गुस्सा

बता दें कि पूरा मामला बागपत जिले के छपरौली थाना इलाके का है। वहां पिछले काफी समय से गांव के लोग राशन डीलर की दबंगई से परेशान हैं क्योंकि राशन डीलर उन्हें राशन नहीं देता है और अगर उसके पास राशन के लिए जाते हैं तो वह उनके साथ बदसलूकी कर राशन दिए बगैर ही वहां से भगा देता है। आज भी जब गांव की महिलाएं राशन लेने के लिए सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर पहुंचे तो उसने उन्हें राशन नहीं दिया तो महिलाओं समेत 2 दर्जन ग्रामीण पानी की टंकी पर चढ़ गए और राशन डीलर के खिलाफ कार्रवाई करने, उसका लाइसेंस निरस्त करने की मांग करने लगे।

ये पढ़ें: पुलिस टीम पर हमलाः अब सरकार ने किया सम्मानित, मिला प्रमोशन और वीरता मेडल

प्रशासनिक अमले ने पहुंचकर ग्रामीणों को समझाया

वहीं ग्रामीणों के टंकी पर चढ़ने की सूचना मिलते ही एसडीएम व सीओ मय फोर्स मौके पर पहुंचे और कई घण्टो की मसक्कत के बाद टंकी से उतरवाने में कामयाब हुए। ग्रामीणों का आरोप है कि राशन डीलर ग्रामीणों को मिलने वाले राशन की कालाबाज़ारी करता है और एक साल पहले भी ग्रामीण टंकी पर चढ़ गए थे तो उसके बाद उसका लाइसेंस निरस्त कर दिया गया था लेकिन उसके कुछ दिनों बाद ही उसे लाइसेंस पुनः दे दिया गया। ग्रामीणों का कहना है कि वे अब उसके पास राशन नहीं लेने जाएंगे। अगर उसका लाइसेंस निरस्त नहीं किया गया तो वे फिर से टंकी पर चढ़ जाएंगे और नहीं उतरेंगे। उग्र आंदोलन भी करेंगे।

ये पढ़ें: इन अधिकारियों के लिए फिक्रमंद योगी के मंत्री: सभी से की बात, दिए ये निर्देश

आखिर एसडीएम का क्या कहना है

एसडीएम बड़ौत ने बताया कि ग्राम प्रधान की मदद से लोगों को समझाकर टंकी से नीचे उतरवा दिया गया है और ग्रामीणों की राशन नहीं मिलने की समस्या नहीं है। उनका कहना है कि वे उसके यहां राशन लेने नहीं जाएंगे। फिलहाल आरोपों की जांच शुरू कर दी गयी है। यदि राशन डीलर दोषी पाया गया तो निश्चित तौर पर कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट: पारस जैन

ये भी पढ़ें: BJP का ममता सरकार पर हमला, कांग्रेस ने केंद्र पर उठाए सवाल

शामली: एसपी ने हॉटस्पॉट गांव भैसानी का किया निरीक्षण

मेरठ जिला पंचायत अध्यक्ष की बड़ी मदद, कोरोना से जंग में किया इतने करोड़ का दान

Ashiki

Ashiki

Next Story