×

कोरोना संक्रमित फरार, चपेट में आए डॉक्टर-पुलिसकर्मी

बलिया जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। जिले के एक पुलिस उपाधीक्षक व जिला अस्पताल के एक चिकित्सक भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।

Newstrack
Published on: 5 July 2020 3:13 PM GMT
कोरोना संक्रमित फरार, चपेट में आए डॉक्टर-पुलिसकर्मी
X

बलिया: बलिया जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। जिले के एक पुलिस उपाधीक्षक व जिला अस्पताल के एक चिकित्सक भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। दरअसल रसड़ा के पुलिस उपाधीक्षक के पी सिंह कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। पुलिस उपाधीक्षक के गनर व ड्राइवर को भी पृथक एकांतवास पर रखा गया है। साथ ही इनका सैंपल भी जांच के लिए भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें: दहशतगर्दों पर बड़ा खुलासा: मारे गए आतंकी निकले संक्रमित, रच रहे ये भयानक साजिश

चार नए मामले आये सामने

मामला सामने आने के बाद पुलिस उपाधीक्षक आवास सील कर दिया गया है। वहीं संक्रमित पुलिस उपाधीक्षक को आजमगढ़ स्थित एल 2 अस्पताल में आज भर्ती कराया गया है। जिले में शनिवार की देर रात आई रिपोर्ट में चार नया कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है। जिलें में अब कुल मरीजों की संख्या 170 हो गई है। यहां अब तक कुल 166 पॉजिटिव केस थे, जिसमे से 102 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। उन्हें होम क्वॉरंटीन रहने की सलाह दी गई है।

शनिवार की देर रात आई रिपोर्ट में जिला चिकित्सालय के एक चिकित्सक एवं जिला महिला चिकित्सालय की एक महिला दाई पॉजिटिव पाई गई हैं। इसके अलावा बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के शिवबिहार कालोनी (परिखरा) में एक महिला पॉजिटिव पाई गई है। इसके अलावा चार गैर जनपद में पॉजिटिव पाए गए हैं। इस प्रकार जनपद व गृह जनपद मिलाकर कुल 180 मरीज हो गए हैं। इसमें अब तक दो की मौत हो चुकी है। अब जनपद में कुल एक्टिव केस 68 रह गए हैं।

ये भी पढ़ें: अपनों ने दिया धोखा तो लड़की का सहारा बने BJP विधायक, कन्यादान कर किया विदा

इलाके हुए सील

स्वास्थ्य टीम ने इलाज के लिए दोनों महिलाओं को एम्बुलेंस से एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं संक्रमित चिकित्सक को वाराणसी में भर्ती कराया गया है। जिला प्रशासन ने नए हॉट स्पॉट क्षेत्रों के लिए मजिस्ट्रेट की तैनाती करते हुए इलाकों को सील कर दिया है। जिले में संक्रमण का प्रसार तेजी से फैल रहा है। जिला मुख्यालय पर कोरोना का संक्रमण का तेजी से प्रसार होने के बाद जिला प्रशासन ने बलिया शहर व आस पास के नगरीय क्षेत्रों में 10 जुलाई तक लॉकडाउन घोषित कर दिया है। कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने आज बलिया में कोरोना के फैलते संक्रमण पर चिंता जताई है। उन्होंने आज गड़वार में पौधरोपण के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि संक्रमण की स्थिति को देखते हुए जनता व प्रशासन दोनों को सावधान रहने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें: बुंदेलखंड के लिए उठी ये मांग, हुआ जन आंदोलन का एलान

उन्होंने कहा कि उनका आम जन से अनुरोध है कि वह सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह से पालन करें तथा पूरा एहतियात बरते। जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले। उन्होंने कहा कि हम सबका ध्यान कोविड-19 से बचाव पर होना चाहिए। इसके लिए सबसे जरूरी सतर्कता है। सोशल डिस्टेंस, दो गज की दूरी, समय-समय पर हैंडवाश और सेनेटाइजर का प्रयोग जैसी सावधानी बरत कर हम सुरक्षित रह सकते हैं।

एक संक्रमित मरीज हुआ फरार

वहीं बसन्तपुर स्थित एल 1 सरकारी अस्पताल से एक पॉजिटिव मरीज आज स्वास्थ्य कर्मियों को झांसा देकर फरार हो गया। रेवती इलाके के रहने वाले इस रोगी ने सोशल मीडिया पर सरकारी अस्पताल में दुर्व्यवस्था को लेकर वीडियो पोस्ट किया था। यह रोगी गत 2 जुलाई को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भर्ती किया गया था। आज इसे आजमगढ़ भर्ती कराने की कवायद प्रशासन की तरफ से चल रही थी कि इसी बीच वह नियोजित तरीके से फरार हो गया।

रिपोर्ट: अनूप कुमार हेमकर

ये भी पढ़ें: शिवसेना को झटका: इन पांच नेताओं ने छोड़ा साथ, NCP में शामिल

Newstrack

Newstrack

Next Story