×

अयोध्या दौरे पर जायेंगे CM योगी, यहां है पूरा टाइम टेबल

अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन से पहले आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुँच रहे हैं। सीएम योगी वहां पर प्रधानमंत्री मोदी के आने के पहले तैयारियों का जायजा लेंगे।

Newstrack
Published on: 25 July 2020 5:28 AM GMT
अयोध्या दौरे पर जायेंगे CM योगी, यहां है पूरा टाइम टेबल
X

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन से पहले आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुँच रहे हैं। सीएम योगी वहां पर प्रधानमंत्री मोदी के आने के पहले तैयारियों का जायजा लेंगे। वह दोपहर दो बजे अयोध्या पहुंचेंगे।

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार पर राहुल का वार, आपदा में भी गरीबों से मुनाफा कमा रही सरकार

ऐतिहासिक क्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर जाएंगे। जहां वह पांच अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लेंगे। गौरतलब है कि यह ऐतिहासिक क्षण होगा जब भूमि पूजन का आयोजन किया जाएगा। संत समाज खुशियां मनाएगा। तपस्वी छावनी के महंत परमहंस तो इस पल को लेकर उत्साहित हैं। बताया कि मंदिर पर दीपक तो जलाएंगे साथ ही साथ सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ कर हनुमान जी के प्रति कृतज्ञता भी प्रकट करेंगे।

ये भी पढ़ें: राजभवन के घेराव वाले बयान पर गवर्नर भड़के, गहलोत को लिखी कड़ी चिट्ठी

पूजन के लिए खास तैयारियां

बता दें कि भूमि पूजन के लिए कोरोना के बावजूद खास तैयारियां की गई हैं। मठ मंदिरों में अनुष्ठान होंगे तो घर-घर दीप जलाकर खुशियां मनाई जाएंगी। दूसरी तरफ सरयू आरती में भी उत्साह दिखेगा। सरयू की महाआरती को भव्य बनाने की तैयारी है। लेकिन कोरोना को ध्यान में रखकर सब कुछ लोग व्यक्तिगत करेंगे, कहीं सामूहिक आयोजन नहीं होगा। पांच अगस्त को मंदिर निर्माण की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों रखी जाएगी। इस शुभ दिन को अयोध्यावासी उत्सव के रूप में मनाने की तैयारी में जुट गए हैं।

मठ मंदिरों में अनुष्ठान होंगे तो घर-घर दीप जलाकर खुशियां मनाई जाएंगी। दूसरी तरफ सरयू आरती में भी उत्साह दिखेगा। सरयू की महाआरती को भव्य बनाने की तैयारी है। लेकिन कोरोना को ध्यान में रखकर सब कुछ लोग व्यक्तिगत करेंगे, कहीं सामूहिक आयोजन नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: UP पुलिस की बड़ी कामयाबी: छुड़वाया अगवा बच्चा, अपहरण में लड़की भी शामिल

पांच अगस्त को मंदिर निर्माण की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों रखी जाएगी। इस शुभ दिन को अयोध्यावासी उत्सव के रूप में मनाने की तैयारी में जुट गए हैं।

ये भी पढ़ें: 25 जुलाई राशिफल: नागपंचमी के दिन इन राशियों के बिगड़ेंगे काम, जानें बाकी का हाल

Newstrack

Newstrack

Next Story