×

डेंगू पर सियासत! विपक्ष कर रहा सरकार पर वार

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि मुख्यमंत्री ने भी स्वास्थ्य विभाग की शिथिलता और लापरवाही पर कोई संज्ञान नहीं लिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अभी तक डेंगू से प्रदेश में सैकड़ों मौतें हो चुकी हैं।

Harsh Pandey
Published on: 2 Nov 2019 4:09 PM GMT
डेंगू पर सियासत! विपक्ष कर रहा सरकार पर वार
X

लखनऊ: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि मुख्यमंत्री ने भी स्वास्थ्य विभाग की शिथिलता और लापरवाही पर कोई संज्ञान नहीं लिया।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अभी तक डेंगू से प्रदेश में सैकड़ों मौतें हो चुकी हैं और लगभग एक हजार के केस सामने आ चुके हैं। स्वाइन फ्लू के आज ही मात्र 10 घण्टे में लगभग 55 केस सामने आये हैं।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक पूरे प्रदेश में इस वर्ष लगभग दो हजार स्वाइन फ्लू के केस सामने आ चुके हैं, जिनमें तकरीबन 30 लेागों की मृत्यु हो चुकी है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि समय रहते उचित तरीके से दवाओं का छिड़काव और सरकारी अस्पतालों में इलाज का समुचित प्रबन्ध किया जाता तो निश्चित ही उत्तर प्रदेश के तमाम नौजवानों सहित लोगों को बचाया जा सकता था।

यह भी पढ़ें. जहरीली हवा में जी रहे आप, बचने के लिए करें ये उपाय

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा...

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू ने कहा कि उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार की घोर लापरवाही और भ्रष्टाचार की वजह से यूपी में डेंगू और स्वाइन फ्लू जैसी जानलेवा बुखार दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है, लेकिन सरकार और स्वास्थ्य विभाग हाथ पर हाथ रखकर झूठे आंकड़े पेश कर रहे हैं।

दुर्भाग्यपूर्ण है कि स्वास्थ्य विभाग अपनी उपलब्धियों और कामों के नाम पर पहचान नहीं बना सका लेकिन स्थानान्तरण और पोस्टिंग के भ्रष्टाचार की वजह से हमेशा चर्चा में बना हुआ है।

यह भी पढ़ें. चोरी हो गया दिल्ली का ये फुटओवर ब्रिज, है गजब कहानी

यह भी पढ़ें. मोदी का मिशन Apple! अब दुनिया चखेगी कश्मीरी सेब का स्वाद

सरकार को घेरते हुए अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सरकार ने न तो पहले से बचाव के प्रबन्ध किये और न ही अब ही ठोस उपाय किये जा रहे हैं, स्वास्थ्य मंत्री पिछले साल के झूठे आंकड़ों से इस वर्ष के आंकड़ों को कमतर पेश कर अपनी पीठ खुद थपथपा रहे हैं।

मच्छरों का प्रकोप पूर्वांचल और पश्चिमी उ0प्र0 में भयावह रूप से हावी है उसके बावजूद भी किसी भी जनपद में न तो फांगिंग करायी जा रही है और न ही अस्पतालों में भर्ती मरीजों के समुचित इलाज का प्रबन्ध किया जा रहा है जिसके चलते इलाज के अभाव में सैंकड़ों लोग असमय अपनी जान गंवा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में पूरे प्रदेश में भयावह स्थिति है। विशेष तौर पर पूर्वांचल इससे कुछ ज्यादा प्रभावित है। लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर व अयोध्या, बरेली सहित लगभग सभी जनपद इसकी चपेट में हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग में बजट का सदुपयोग न कर बंदरबांट किया जा रहा है।

एक तरफ तो सरकार स्वच्छता को लेकर बड़ी-बड़ी बातें कर रही है लेकिन डेंगू और स्वाइन फ्लू की बीमारी से हो रही मौतों से जमीनी हकीकत और सरकार की कलई खुलकर सामने आ रही है।

अखिलेश यादव ने कहा...

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार भ्रम और भय के सहारे अपनी राजनीति कर रही है। जनता की मूलभूत आवश्यकताओं की अनदेखी इसकी विशेषता रही है। समाजवादी सरकार ने काम किया जबकि भाजपा सरकार उस पर अपना नाम करने की नाकाम कोशिश करती है। ढाई साल बीत गए भाजपा सरकार ने एक यूनिट विद्युत भी उत्पादित नहीं किया है।

यह भी पढ़ें. चोरी हो गया दिल्ली का ये फुटओवर ब्रिज, है गजब कहानी

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार में अरबों रूपए का एक बड़ा घोटाला सामने आया है। बिजली कर्मचारियों के 16 अरब रूपए एक डिफाल्टर कम्पनी डी.एच.एफ.सी.एल. में लगा दिया गया।

यह भी पढ़ें. मोदी का मिशन Apple! अब दुनिया चखेगी कश्मीरी सेब का स्वाद

अखिलेश यादव ने कहा कि इसमें दो राय नहीं कि भाजपा सरकार ने अपने अब तक के कार्यकाल में सिर्फ जनसामान्य को परेशान करने वाली नीतियां एवं निर्णय ही अपनाए है।

नोटबंदी-जीएसटी, बिजली, रसोई गैस, परिवहन की दरों में वृद्धि से समाज का हर वर्ग बुरी तरह प्रभावित हुआ है। भाजपा सरकार के इन निर्णयों ने जनता को तबाही के कगार पर पहुंचा दिया है।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story