×

कोरोना से जंग: जिलाधिकारी ने सेनेटाइजिंग मशीन की गुणवत्ता को परखा

जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने अच्छी तकनीक मशीन के द्वारा स्वयं खडे होकर पूरे कलेक्ट्रेट परिसर व कार्यालय को सेनेटाइज कराया। जिले के लिये क्रय करने हेतु उच्च तकनीक मशीन की गुणवत्ता को परखा।

Ashiki
Published on: 23 April 2020 5:33 PM GMT
कोरोना से जंग: जिलाधिकारी ने सेनेटाइजिंग मशीन की गुणवत्ता को परखा
X

मिर्जापुर: जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने अच्छी तकनीक मशीन के द्वारा स्वयं खडे होकर पूरे कलेक्ट्रेट परिसर व कार्यालय को सेनेटाइज कराया। जिले के लिये क्रय करने हेतु उच्च तकनीक मशीन की गुणवत्ता को परखा। इस दौरान डीएम ने कहा कि कोरोना से जंग जीतने का भरसक प्रयास जिला प्रशासन के द्वारा किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:कोरोना और तपिश के बीच शुरू हो रहा रमजान, जानिए कैसे रखें सेहत का ख्याल

उन्होंने गुरुवार को जिले के कार्यालय, विकास खंड, थाना सहित अन्य ग्राम सभाओं में सेनेटाइजेशन कराने के उद्देश्य उच्च गुणवत्ता की मशीन को मंगाकर उसकी जांच की जा रही है। जरुरत पड़ने पर मशीन को ख़रीदा जा सकता है। इस दौरान आरिका इंटाप्राइजेज द्वारा डीएम को मशीन के गुणवत्ता बारे में जानकारी देकर कलेक्ट्रेट परिसर के अलावा जिला सूचना कार्यालय, खनन विभाग, पंचायत विभाग, जिला पूर्ति कार्यालय, पुराना विकास भवन के कार्यालयों को सेनेटाईज किया गया।

ये भी पढ़ें: ये डाइट चार्ट कम कर सकता है कोरोना वायरस का खतरा, जानिए क्या कहता है रिसर्च

इस अवसर पर आरिका इंटरप्राइजेज के प्रोपराइर अंकुर जायसवाल ने बताया कि इस मशीन का क्षमता 30 से 35 फीट से ज्यादा उपर तक यानी कम से कम दो मंजिला मकान तक मारक क्षमता है तथा हवा में 60 फीट से ज्यादा है। उन्होंने बताया कि इसका उपयोग दिल्ली, पंजाब, हरियाणा आदि राज्यों में कोरोना जंग के लिये की जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि आरिका इंटरप्राइजेज तेलियागंज में कोरोना बीमारी से लडने वाले सभी उपकरण एवं रसायन उपलब्ध है।

कोरोना संकट: अधिकारियों की पत्नियां कर रही हैं ऐसा काम, आप भी करेंगे तारीफ

डीएम द्वारा गुणवत्ता की जानकारी करने हेतु मंगायी गयी मशीन पीतल से बनी है। पूर्णतयः जंगरोधक है। इस मशीन से छोटे तथा बडे परिसरों को कम समय में ज्यादा से ज्यादा सेनेटाइज किया जा सकता है। इस अवसर पर एडीएम यूपी सिंह, के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: Ramadan 2020: धर्मगुरूओं ने की अपील, मस्जिद में भीड़ लगाकर खुद को खतरे में न डालें

Ashiki

Ashiki

Next Story