×

Ramadan 2020: धर्मगुरूओं ने की अपील, मस्जिद में भीड़ लगाकर खुद को खतरे में न डालें

जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल व एसपी डा धर्मवीर सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को जिला पंचायत सभागार में पवित्र पर्व रमजान के दौरान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव के लिये पीस कमेटी की बैठक आहूत की गयी।

Ashiki
Published on: 23 April 2020 5:04 PM GMT
Ramadan 2020: धर्मगुरूओं ने की अपील, मस्जिद में भीड़ लगाकर खुद को खतरे में न डालें
X

मीरजापुर: जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल व एसपी डा धर्मवीर सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को जिला पंचायत सभागार में पवित्र पर्व रमजान के दौरान वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव के लिये पीस कमेटी की बैठक आहूत की गयी। इस बैठक में अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक प्रकाश स्वरूप पाण्डेय, अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल, मुख्य राजस्व अधिकारी एमए अंसारी, मुख्य चिकित्साधिकारी डा ओपी तिवारी, नगर मजिस्ट्रेट जगदम्बा सिंह, के अलावा अन्य सबंधित मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरू उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें: शोध में बड़ा खुलासा: लाखों वर्षों से चमगादड़ और कोरोना का एक साथ हो रहा विकास

इस अवसर पर डीएम ने कहा कि कोराना जैसी वैश्विक महामारी में सभी एक दूसरे का सहयोग करें और मस्जिद सहित कहीं भी भीड लगाकर अपने आप को खतरे में न डाले। उन्होंने कहा कि जिले में अभी अन्य जिलों से काफी सुरक्षित है इसके जिले के सभी नागरिकों का महत्वूपूर्ण योगदान है। रमजान के माह में रमजान से सम्बंधित आवश्यक वस्तुयें तथा खजूर, सेवई, आदि सामानों को नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में वाहनों के माध्यम से उपलब्ध कराया जायेगा, ताकि किसी को किसी प्रकार की परेशानी न होने पाये। डीएम ने कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में एसडीएम व्यवस्था करायेगेे।

ये भी पढ़ें: प्रदेश में मेडिकल कालेजों के इमरजेंसी वार्ड बनेंगे कोरोना प्रूफ

अपने घरों में नमाज पढ़ें-

जिलाधिकारी ने कहा कि लाकडाउन के दौरान अपने घरों में नमाज पढ़ें, 3 मई तक देश में लाकडाउन किया गया है आगे जैसा शासन से निर्देश प्राप्त होगा उसका अनुपालन कराया जायेगा। जिसमें सभी का सहयोग आवश्यक है। एसपी डा धर्मवीर सिंह ने कहा कि रमजान के पवित्र महीने के दौरान सभी लोग अपने घरों में त्योहार मनायें तथा लाकडाउन का हर नागरिक पालन करें। मुख्य चिकित्साधिकारी डा ओपी तिवारी ने सभी से कहा कि कोरोना बीमारी के बचाव व जागरूकात के लिये पिछले डेढ माह से प्रचार प्रसार किया जा रहा है, आगे भी लोगों को जागरूक करने के लिये सभी धर्मगुरू सामने आये।

ये भी पढ़ें: कोरोना संकट: अधिकारियों की पत्नियां कर रही हैं ऐसा काम, आप भी करेंगे तारीफ

उन्होंने कहा कि इस बीमारी का अभी तक कोई दवा व वैक्सीन आदि नहीं बना है । केवल बचाव व जागरूकता ही इलाज है। कहा कि तीन बातों को ध्यान अवश्य रखें। जिसमें सभी मास्क का प्रयोग करें, साबुन से हाथ धोयें, सामाजिक दूरी को बनाये रखें तभी कोरोना को हराया जा सकता है।

इस अवसर पर धर्मगुरु, प्राचार्य, मदरसा अरबिया मौलाना नजम अली खान ने कहा कि शासन-प्रशासन की तरफ से जो दिशा निर्देश जारी किये गये उसका अनुपालन सुनिश्चित किया जायेगा। सभी से अपने घरों में नमाज अदा करने की अपील की तथा कहा कि मस्जिद में भीड लगाकर अपने आपको खतरे में ना डालें। इस अवसर पर अन्य धर्मगुरूओं के द्वारा भी लाकडाउन पालन करने का अश्वासन दिया गया।

ये भी पढ़ें: एक ही दिन 13 कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से जिले में मचा हड़कंप

इस अवसर पर सोनावर खाॅं, अशफाक खाॅ, मो इरशाद खान, मौलाना नौषाद आलम, वसीम अहमद, आलिफ खाॅं ,जीमल हाशमी के एसडीएम सदर, गौरव श्रीवास्तव चुनार जितेन्द्र कुमार, मडिहान विमल कुमार दूबे, लालगंज शिव प्रसाद, क्षेत्राधिकारी सुधर कुमार, संजय सिंह, क्षेत्राधिकारी लालगंज व मडिहान, के अलावा सभी नगर पालिकाओं के अधिशासी अधिकारी व सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: बृजेन्द्र दुबे

ये भी पढ़ें:ये डाइट चार्ट कम कर सकता है कोरोना वायरस का खतरा, जानिए क्या कहता है रिसर्च

पुराने राशन कार्ड धारकों के साथ-साथ नये राशन कार्ड धारकों को भी मिलेगा राशन

अब मण्डियों में भीड़ नहीं लगेगी, किसानों को नजदीक में उत्पाद बेचने की मिलेगी सुविधा

Ashiki

Ashiki

Next Story